HBD करीना कपूर ख़ानः पढ़िए सैफ व करीना की क्यूट लव स्टोरी (Happy Birthday Kareena Kapoor Khan: Saif Ali Khan And Kareena Kapoor Love Story)

आज बॉलीवुड की मोस्ट ग्लैमरस एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) का बर्थडे (Birthday) है. आज वे अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ था. करीना बॉलीवु़ड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. 19 सालों के अपने फिल्मी करियर में करीना ने कई हिट फिल्में दी हैं. प्रोफेशनल लाइफ के साथ करीना की पर्सनल लाइफ भी बहुत उतार-चढ़ाव भरी रही है.

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

करीना ने हाल ही दिए इंटरव्यू में अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के साथ-साथ यह भी बताया कि सैफ के जिंदगी में आने की बाद उनकी ज़िंदगी किस तरह बदल गई. करीना ने बताया कि जब मैं पढ़ाई करके बोर्डिंग स्कूल से वापस लौटी थी, तब करिश्मा ने एक्टिंग की शुरुआत ही थी. मैं उससे बहुत प्रभावित की, उसकी फिल्म दिल तो पागल है देखकर मैं दंग रह गई थी. वो करियर को बहुत अच्छे से हैंडल कर रही थी, उसे देखकर मैंने भी फिल्मों में काम करने का मन बना लिया. जब मेरा समय आया तो करिश्मा ने इंडस्ट्री में पांव जमाने में मदद की. मेरी शुरुआत बहुत अच्छी थी. मैंने बहुत अच्छी फिल्में की, लेकिन बाद में एक साल के लिए मैंने कोई काम नहीं किया. मुझे लगने लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया. फिर मुझे खुद को बदलने के लिए कहा गया और मैं साइज o की हो गई. वैसे तो हर कोई अपने करियर में कभी न कभी बुरे दौर से गुजरता है लेकिन एक्टर्स के लिए यह समय और बुरा होता है, क्योंकि हर किसी की निगाहें आप पर होती हैं. लेकिन मेरे साथ एक अच्छी बात यह रही है कि मेरे करीबी हमेशा मुझे सपोर्ट करने के लिए तैयार रहे हैं.”

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

करीना ने आगे बात करते हुए कहा कि ऐसे ही उस समय जब मुझे लग रहा था कि मैं गिरने वाली हूं, तब सैफ मेरी जिंदगी में आए और मुझे संभाल लिया. मैंने उनसे पहले भी मिली थी, लेकिन फिल्म तशन की शूटिंग के दौरान चीज़ें बदल गईं. वे इतने चार्मिंग थे कि मुझे उनसे प्यार हो गया. मुझे याद है कि लद्दाख और जैसल्मेर में शूटिंग के दौरान हम दोनों लॉन्ग बाइक ड्राइव पर जाया करते थे. हम वहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेते थे. खूब सारी बातें करते थे. वे मुझसे 10 बड़े थे और उनके दो बच्चे भी थे. लेकिन मेरे लिए वे सिर्फ सैफ थे. उन्होंनें मुझे दोबारा खुद से प्यार करना सिखाया. हमने कुछ समय तक डेट किया. फिर उन्होंने मुझसे कहा कि वे 25 साल के नहीं हैं और वे मुझे इस पर रोज रात घर ड्रॉप नहीं कर सकते. फिर उन्होंने मेरी मां से कहा कि मैं उसके साथ अपनी जिंदगी बिताना चाहता हूं और साथ में रहना चाहता हूं. मेरी मां को कोई प्रॉब्लम नहीं थी इसलिए फिर हमने शादी का फैसला किया.”

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor

 

करीना बताती हैं कि शादी के कुछ साल बाद हमारी जिंदगी में हमारा बेटा तैमूर आया. मां बनना मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा वरदान है. तैमूर मेरा हिस्सा है और मैं उसके बिना एक घंटे से ज़्यादा नहीं रह पाती. मैं जहां जाती हूं, वो मेरे साथ होता है. उसके कारण ही मुझे रोज और ज़्यादा मेहनत करने के लिए तैयार रहती हूं. मैं अब करियर के उस मुकाम पर पहुंच चुकी हूं, जहां मुझे फैमिली और करियर दोनों में किसी एक को चुनने की ज़रूरत नहीं है. मैं दोनों ही चीज़ें हैंडल कर सकती हूं. एक एक्टर के रूप में मैंने करियर में कई उतार-चढाव देखे हैं. मैं बहन, बेटी, पत्नी और मां सारे रोल्स निभा रही हूं. इन भूमिकाओं के कारण ही मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है. मेरे सपने बहुत बड़े हैं और मुझे अब भी बहुत कुछ अचीव करना है. ”

ये भी पढ़ेंः मूवी रिव्यूः द ज़ोया फैक्टर, पल पल दिल के पास और प्रस्थानम (Movie Review Of The Zoya Factor, Pal Pal Dil Ke Pass And Prassthanam)