Birthday Special: कैटरीना कैफ मना रहीं है अपना 35वां जन्मदिन, जानें उनकी ज़िंदगी से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें (Happy Birthday Katrina Kaif)

अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के लिए 16 जुलाई का दिन बेहद ख़ास होता है, क्योंकि हर साल इस दिन वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं. साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में अपने करियर का आगाज़ करने वाली कैटरीना का नाम आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार है. हालांकि उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी, लेकिन उन्हें सलमान खान ने फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में बड़ा ब्रेक दिया और देखते ही देखते कैटरीना बन गई बॉलीवुड बार्बी डॉल.

Katrina Kaif

16 जुलाई यानी आज कैटरीना अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं और इस बेहद ख़ास मौके पर चलिए हम आपको बताते हैं कैटरीना की ज़िंदगी से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें.

Katrina Kaif

1- कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्गकांग के तुरकोट्टे कुल नामक स्थान पर हुआ था, लेकिन 14 साल की उम्र में ही वो परिवार के साथ ‘हवाई’ चली गई थीं, उसके बाद उन्होंने लंदन, फिर मुंबई तक का सफर तय किया.

2- कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है और उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था, जिसके कारण कैटरीना ने बॉलीवुड में आने पर टॉरकेटी सरनेम की जगह कैफ लिखना शुरू कर दिया और वो इसी सरनेम से फेमस हुईं.

3- 14 साल की उम्र में कैटरीना ने ‘हवाई’ में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था और तभी से उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी. बतौर मॉडल उन्होंने पहली बार एक ज्वेलरी कंपनी के लिए ऐड किया था.

4- कैटरीना के भाई-बहनों की लिस्ट भी लंबी है. कैटरीना को मिलाकर उनकी कुल सात बहनें और एक भाई है. कैटरीना की मां अलग-अलग देशों में घूमने के बाद कुछ साल पहले चेन्नई में आकर बस गईं.

5- 14 साल की उम्र से मॉडलिंग करने वाली कैटरीना को साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने एक फैशन शो में देखा और फिल्म ‘बूम’ के लिए उन्हें कास्ट कर लिया.

6- हिंदी फिल्मों के अलावा कैटरीना तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. बता दें कि साउथ की फिल्म ‘मल्लेश्वरी’ के लिए कैटरीना को 70 लाख रुपए बतौर फीस दी गई थी.

7- कैटरीना की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘बूम‘ बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन सलमान खान ने उन्हें फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में काम करने का ऑफर दिया और उन्हें इसी फिल्म में बॉलीवुड में ख़ास पहचान मिली.

8- फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में सलमान और कैटरीना ने साथ काम किया था, जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं और दोनों के अफेयर की ख़बरें सुर्खियां बटोरने लगीं.

9- सलमान खान के साथ कैटरीना का अफेयर कई सालों तक चला, लेकिन दोनों के ब्रेकअप की वजह बनें रणबीर कपूर. सलमान से ब्रेकअप के बाद कैटरीना कुछ सालों तक रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में रहीं, लेकिन ये रिश्ता कोई ख़ास मुकाम हासिल नहीं कर पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया.

10- कैटरीना ने ‘नमस्ते लंदन’, ‘पार्टनर’, ‘वेलकम’, ‘सिंह इज़ किंग’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘राजनीति’, ‘ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर अभी ज़िंदा है’ और ‘धूम 3’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्म ‘न्यूयॉर्क’ के लिए कैटरीना को फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था.

मेरी सहेली की तरफ से कटरीना कैफ को जन्मदिन की शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें: अमिताभ समेत बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के लाखों फॉलोअर्स अचानक हुए ट्विटर से ग़ायब