Happy Birthday: ‘भाबी...

Happy Birthday: ‘भाबीजी घर पर हैं’ शो की अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप (Happy Birthday Shubhangi Atre: 10 Things You May Not Know About ‘Bhabhiji Ghar Par Hai’ Actress Angoori Bhabhi Aka Shubhangi Atre)

‘भाबीजी घर पर हैं’ शो की अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे टेलीविज़न का जाना माना नाम हैं. आज शुभांगी अत्रे के जन्मदिन के ख़ास मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी ज़िंदगी की ये 10 ख़ास बातें. अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप.

Shubhangi Atre

1) 11 अप्रैल 1981 को एक ब्राह्मण परिवार में जन्मीं अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे का बचपन का सपना था कि वो एक्टर बनें, लेकिन उनकी फैमिली को लगता था कि ये कैसे हो पाएगा. एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्हें मुंबई भेजने से उनके पैरेंट्स डरते थे.

2) शुभांगी अत्रे का बचपन मध्यप्रदेश में बीता है और पढ़ाई भी वहीं हुई है. शुभांगी ने इंदौर में ही अपनी पढ़ाई की है. बीएससी के बाद उन्होंने एमबीए किया. शुभांगी ने कॉलेज के दिनों में लेक्चर बंक करके बहुत सारी फिल्में देखी हैं और ये बात वो अब अपने पैरेंट्स को बताती हैं.

3) शुभांगी अत्रे ने कथक सीखा है और बहुत छोटी उम्र से ही उन्होंने कई शहरों में कथक के परफॉर्मेंस शुरू कर दिए थे. जब शुभांगी अत्रे ग्यारहवीं में थी, तब उन्होंने कथक में नेशनल कॉम्पटीशन जीता था.

4) एक्टिंग का चांस शुभांगी अत्रे को तब मिला जब उनकी बेटी का जन्म हो चुका था.

5) शुभांगी अत्रे की लव मैरिज हुई है. शादी के बाद उनके पति पीयूष पुरी को पुणे में एक अच्छा ऑफर मिला, तो वो लोग पुणे आ गए. तब तक शुभांगी अत्रे मां बन चुकी थी. एक दिन उनके पति पीयूष ने बताया कि एक एडवरटाइजिंग एजेंसी को एक शैम्पू के लिए मॉडल चाहिए, ग्लैमर इंडस्ट्री में वो शुभांगी अत्रे का पहला काम था. तब शुभांगी अत्रे ने प्रिया हर्बल शैम्पू के लिए पहला ऐड किया था, जिसके लिए उन्हें ढाई हजार रुपये मिले थे. वो शुभांगी अत्रे की एक्टिंग की पहली कमाई थी.

6) शैम्पू के लिए मॉडलिंग करने के दौरान शुभांगी अत्रे के फोटोग्राफर ने कहा कि तुम्हारा इंडियन फेस है, तुम्हें टीवी या फिल्म के लिए ट्राई करना चाहिए. शुभांगी अत्रे ने उनसे कहा कि मैं काम करना चाहती हूं, लेकिन मैं इस इंडस्ट्री में किसी को जानती नहीं हूं.

यह भी पढ़ें: ‘बालिका वधू’ की सुमित्रा यानी एक्ट्रेस स्मिता बंसल के साथ ख़ास मुलाक़ात, स्मिता बंसल के बारे में ये 14 बातें नहीं जानते होंगे आप (Exclusive Interview: 14 Things You May Not Know About ‘Balika Vadhu’ Actress Smita Bansal)

Shubhangi Atre

7) इत्तेफाक से वर्ष 2006 में पुणे में बालाजी के ऑडिशन हो रहे थे और पहले ऑडिशन में ही शुभांगी अत्रे को बालाजी में काम करने का मौका मिला और वो मुंबई आ गई. ‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल में एक-डेढ़ महीने काम करने के बाद एकता कपूर ने उन्हें ‘कस्तूरी’ सीरियल का टाइटल कैरेक्टर दे दिया और वहां से शुभांगी को एक नई पहचान मिली.

8) करियर की शुरुआत का दौर शुभांगी अत्रे के लिए आसान नहीं था, उनकी बेटी उस समय 11 महीने की थी और शुभांगी को बेटी के साथ समय बिताने का टाइम ही नहीं मिलता था. उस समय उनके पति पीयूष ही उनकी बेटी आशी की पूरी ज़िम्मेदारी निभा रहे थे.

यह भी पढ़ें: ‘बालिका वधू’ की गहना यानी एक्ट्रेस नेहा मार्दा के साथ ख़ास मुलाक़ात, नेहा मार्दा के बारे में ये 16 बातें नहीं जानते होंगे आप (Exclusive Interview: 16 Things You May Not Know About ‘Balika Vadhu’ Actress Neha Marda)

Shubhangi Atre

9) शुभांगी अत्रे आज जो भी हैं, उसका क्रेडिट वो एकता कपूर को देती हैं. शुभांगी अत्रे कहती हैं, “मैं उस वक़्त बहुत रॉ थी, फिर भी एकता ने मुझे लीड रोल दिया.”

10) शुभांगी अत्रे को आज अधिकतर लोग ‘भाबीजी घर पर हैं’ शो की ‘अंगूरी भाभी’ नाम से जानते हैं. बता दें कि इस शो में शुभांगी ने शिल्पा शिंदे को रिप्लेस किया था और शुरुआत में उन्हें इस किरदार के लिए ट्रोल भी किया गया था, लेकिन शुभांगी ने अपनी मेहनत से खुद को साबित किया और आज घर-घर में मशहूर हो गई हैं.