#HappyBirthday: जन्मदिन मुबारक हो कपिल शर्मा, आप यूं ही हमेशा हंसाते रहें यही गुज़ारिश है… (Happy Birthday To Kapil Sharma)

आज अपने जन्मदिन पर कपिल शर्मा अलग ही अंदाज़ में नज़र आए. उन्होंने अपने करियर में काफ़ी उतार-चढ़ाव देखा. कामयाबी की बुलंदियों को भी छुआ, तो ज़मीनी हक़ीक़त से भी रू-ब-रू हुए. इसके बावजूद उन्होंने कभी भी कोशिश करना, संघर्ष करना नहीं छोड़ा. स्कूल-कॉलेज के दिनों से अभिनय का जुनून इस कदर रहा कि पूछो मत. कॉमेडी में तो उन्हें महारत हासिल है. 

शुरू से ही कई लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद ख़ुद का कपिल शर्मा शो उनका सुपरडुपर हिट रहा. फिर बीच में गैप रहा. उसके बाद जब दोबारा उन्होंने यह शो शुरू किया, तो एक नए सिरे से इस में जान फूंक दी. उनके जीवन में कई लोग महत्वपूर्ण है, जिनमें उनकी मां, पत्नी और उनकी प्यारी-सी बिटिया अनायरा. वे अपने पिता के भी काफ़ी क़रीब थे और उनकी कमी कपिल को आज भी बेहद महसूस होती है.
कल नवरात्रि के दुर्गा अष्टमी के समय उन्होंने अपनी बिटिया का कंजक पूजन करवाया था. इस कन्या पूजा की प्यारी-सी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर भी की थी.
कपिल शर्मा देश और लोगों के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों से भी पीछे नहीं हटते. कोरोना वायरस के कारण और लॉकडाउन के इस महामारी के समय उन्होंने लोगों की मदद के लिए भी हाथ बढ़ाया है. जहां उन्होंने पीएम केयर्स फंड में मदद की, वहीं उन्होंने पंजाब के ज़रूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया हो सके, इसके लिए कई संस्थाओं के नाम व नंबर भी शेयर किए. किसी को भोजन कराना बड़ा पुण्य का काम होता है और हम सबको मिलकर इस विपदा की घड़ी में एक-दूसरे का साथ देना चाहिए, सहयोग देना चाहिए, ख़ासकर निचले तबके के लोग, गरीब लोग, दिहाड़ी मजदूर, जिनका रोज़ की मजदूरी करने से ही पैसों का जुगाड़ होता और भोजन नसीब होता है. इन लोगों के लिए हमें बहुत कुछ करना चाहिए… इस तरह का संदेश कपिल शर्मा ने भी दिया था और वह समय-समय पर मदद कर भी रहे हैं.
जनता कर्फ्यू के समय उन्होंने भी बड़े गाजे-बाजे के साथ 5:00 बजे उन सभी लोगों का धन्यवाद किया था, जो हमारी सेवा कर रहे हैं, जैसे- डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी और अन्य लोग, जो कोरोना वायरस के लड़ने के मुहिम में शामिल हैं. उन्होंने मीका सिंह के साथ मिलकर अपने घर की बालकनी में ड्रम बजाते और गाते हुए धन्यवाद के इस मुहिम को चलाया था. इसी दौरान वे अपनी बेटी अनायरा के साथ भी बालकनी में तालियां बजाते, हाथ हिलाते हुए दिखे.
साथ ही उनका कॉमेडी पक्ष भी कभी उनसे छूटता नहीं है. उन्होंने मुर्गियों के समूह के एक वीडियो द्वारा लोगों को यह समझाने की कोशिश भी कि घर पर ही रहना कितना ज़रूरी है. ख़तरा बाहर है, इसलिए घर के अंदर रहने पर ही हम सुरक्षित हैं.
आज उनके जन्मदिन पर मेरी सहेली की तरफ़ से उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. यूं ही लोगों को हंसाते रहें और खुशियां फैलाते रहे, यही गुज़ारिश है. हम उनकी कुछ देखी-अनदेखी तस्वीरों के सफ़र के ज़रिए उनके ज़िंदगी के सफ़र को देखते हैं, ख़ासकर उनके बचपन की तस्वीरों से रू-ब-रू होते हैं.

Best comedian in India Kapil Sharma
ginni Sharma,Anayra Sharma,Janak Rani
Happy Birthday Kapil Sharma
Kapil Sharma
Young Kapil Sharma
Young to preset Kapil Sharma
Kapil Sharma young and in punjabi outfit
Kapil Sharma Standup
Kapil Sharma with wife ginning and daughter anayra
Kapil Sharma