HBD काजल अग्रवाल: कैसे बिना...

HBD काजल अग्रवाल: कैसे बिना किसी गॉडफादर के एक मास मीडिया स्टूडेंट बन गई फिल्म एक्ट्रेस? (HBD Kajal Aggrawal: A Journey From Mass Media Student To Film Actress)

फिल्म सिंघम से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनानेवाली काजल अग्रवाल फिल्मों में बाई चांस आ गई थीं. जी हां, मास मीडिया के तीसरे साल में इंटर्नशिप के दौरान उन्हें साउथ इंडियन फिल्म का ऑफर आना और फिर क्या था अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी का ऐसा जलवा उन्होंने बिखेरा कि टॉप की एक्ट्रेसेस में उनका नाम शुमार हो गया. 19 जून, 1985 को एक पंजाबी परिवार में जन्म लेनेवाली काजल अग्रवाल कैसे मास मीडिया से पहुंच गई टॉलीवुड आइए देखते हैं.

Kajal Aggrawal

मायानगरी मुंबई में जन्म लेनेवाली काजल एकदम मुम्बइया लड़की हैं. उनका लालन-पालन सबकुछ मुंबई में ही हुआ है. उनके पिता विनय अग्रवाल का टेक्सटाइल का बिजनेस है. उनकी स्कूलिंग कोलाबा के सेंट ऐन्स हाई स्कूल से हुई थी, जबकि कॉलेज जय हिंद था. मास मीडिया का कोर्स उन्होंने के सी कॉलेज से किया.

Kajal Aggrawal

कॉलेज के दिनों से ही वो थियेटर्स से जुड़ी थीं और इसी दौरान वो एक थियेटर कंपनी से भी जुड़ गयीं.

Kajal Aggrawal

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि फिल्मों में आना बाई चांस था. दरअसल मैं बीएमएम के लास्ट ईयर में थी और एक जगह इंटर्नशिप कर रही थी. उसके आगे का मेरा प्लान था एमबीए करके लाइफ में आगे बढ़ना था. पर वहीं मुझे एक तमिल-तेलुगू फिल्म का ऑफर आया, तो मैंने उसे एक्सेप्ट कर लिया.

Kajal Aggrawal

तेलुगू फिल्म लक्ष्मी कल्याणम से काजल ने बतौर लीड एक्ट्रेस काम करना शुरू कर दिया.

Kajal Aggrawal

साल 2007 से तेलुगू फिल्मों में शुरुआत करने के बाद उन्होंने कई और तेलुगू फ़िल्में कीं, जिनमें से मगधीरा, डार्लिंग, आर्या2, मिस्टर परफेक्ट, बिजनेसमैन, नायक और टेम्पर जैसी फ़िल्में ब्लॉकबस्टर रहीं.

Kajal Aggrawal

2008 में उन्होंने तमिल फिल्म साइन की और उसके बाद कई तमिल फ़िल्में कीं.

Kajal Aggrawal

बॉलीवुड में उनकी एंट्री भी बाई चांस हुई है. दरअसल, मगधीरा फिल्म में उनकी अदाकारी को देखकर रोहित शेट्टी ने उन्हें सिंघम फिल्म का ऑफर दिया. पहली ही बड़ी फिल्म में अजय देवगन के साथ काम करना काजल के लिए काफ़ी एक्साइटिंग था.

Kajal Aggrawal

2011 में सिंघम करने के बाद उन्होंने 2013
में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ स्पेशल 26 फिल्म की.

Kajal Aggrawal

एक इंटरव्यू में काजल ने कहा था कि भाषा मेरे लिए कभी बाधा नहीं बनी. मुझे जो भी फ़िल्में मिली मैंने उनकी कहानी और स्क्रिप्ट देखी, भाषा पर कभी गौर नहीं किया. यहां मेरा कोई गॉडफादर नहीं है, फिर भी सब इतने हेल्पिंग हैं कि मुझे कभी कोई परेशानी नहीं हुई.

Kajal Aggrawal

उनकी आनेवाली फिल्मों में कमल हसन के साथ इंडियन2, मुम्बई सागा और पेरिस पेरिस है, जो कंगना की क्वीन फिल्म की रीमेक है.

मेरी सहेली की ओर से काजल अग्रवाल को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें: 12 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने नेपोटिज्म पर दिए कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट (12 Bollywood Celebrities Who Openly Spoke About Nepotism)