आजकल कहां हैं 90 के दशक के ...

आजकल कहां हैं 90 के दशक के ये मेल मॉडल्स, जिनकी लड़कियां दीवानी थीं? (Here’s What Your Favourite Male Models Of 90s Are Up To Today)

आज के ज़्यादातर युवाओं के लिए 90 का दशक उनके ख़्वाबों और सपनों का दशक था. वह ज़माना जब हम स्कूल या कॉलेज में थे और वीडियो एलबम्स और विज्ञापनों में अपने फेवरेट सुपर मॉडल्स को देखकर बहुत सी लड़कियों के दिलों की धड़कनें बढ़ जाती थीं. आज भी उनके चेहरे देखकर हमें अपना वो ज़माना याद आ जाता है. आइए, आज हम अपने उन्हीं फेवरेट मेल मॉडल्स के बारे में जानने की कोशिश करते हैं कि वो कहां हैं और आजकल क्या कर रहे हैं.

जस अरोड़ा (Jas Arora)

Jas Arora

उनकी मोहक मुस्कान किसी को भी अपना दिल हारने के लिए मजबूर कर दे. गुर नाल इश्क मीठा, मेरा लौंग गवाचा और यारों सब दुआ करो जैसे वीडियो एलबम्स के ज़रिये सभी के दिलों पर छानेवाले जस अरोड़ा की आज भी लड़कियां दीवानी हैं.

Jas Arora

इतनी पॉप्युलैरिटी के बाद वो देव आनंद की फिल्म मैं सोलह बरस की से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया, जिसके बाद दुश्मन, मॉनसून वेडिंग, चलते चलते, प्यार के साइड इफेक्ट्स, एक पहेली लीला और फ्रीकी अली में नज़र आए थे. उन्होंने अपना डिज़ाइनर शू लाइन लॉन्च किया. इनकी कंपनी वेडिंग शूज़ बनाती है.

मिलिंद सोमन (Milind Soman)

Milind Soman

मेड इन इंडिया एल्बम के माचो मैन मिलिंद सोमन को भला कौन भूल सकता है. लकड़ी के बॉक्स से निकलते मिलिंद को देखकर न जाने कितनी लड़कियों के दिल धड़कने लगते थे. उस एल्बम के बाद इस कदर प्यार है वीडियो एल्बम में भी मिलिंद काफ़ी डैशिंग लगते हैं. इसके बाद मिलिंद दूरदर्शन के कार्यक्रम मिस्टर व्योम में बतौर मिस्टर व्योम और सी हॉक्स में भी नज़र आये थे.

Milind Soman

उसके बाद उन्होंने 16 दिसंबर, रूल्स- प्यार का सुपरहिट फॉर्मूला, भ्रम, से सलाम इंडिया, भेजा फ्राई और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों में काम किया. मिलिंद खतरों के खिलाड़ी सीज़न 3 में भी नज़र आये थे, जहां उन्होंने काफ़ी अच्छा परफॉर्म किया था. हाल ही में वेब सीरीज़ फोर मोर शॉट्स प्लीज़ में मिलिंद ने काफी बोल्ड सीन दिए. बचपन से ही फिटनेस फ्रीक मिलिंद आजकल फिटनेस के बहुत से वीडियोज़ शेयर करते रहते हैं. मिलिंद नेशनल लेवल स्विमर रह चुके हैं और उनके पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री भी है.

निकेतन मधोक (Niketan Madhok)

Niketan Madhok

1994 में जब निकेतन 17 साल के थे, तब उन्होंने अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट किया था. एल्बम भीगी भीगी रातों में अनुपमा वर्मा के साथ नज़र आनेवाले निकेतन ने उस एक वीडियो एल्बम से लाखों लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया था. निकेतन का मॉडलिंग करियर काफी कामयाब रहा. उन्होंने बड़े बड़े फैशन डिजाइनर्स के साथ काम किया. इंडिया में ही नहीं, इंटरनेशनल लेवल पर निकेतन ने काफ़ी नाम कमाया. वो बिग बॉस में भी नज़र आये थे, जहां उनकी फैन फॉलोइंग देखने लायक थी. आजकल निकेतन प्रोड्यूसर बन गए हैं.

डिनो मोरिया (Dino Morea)

Dino Morea hot photo shoot

बैंगलुरु में जन्मे डिनो के पिता इटालियन और मां इंडियन हैं. 90 के दशक में डिनो सुपर मॉडल थे और कई ब्रांड्स को प्रमोट करते थे. वो दूरदर्शन के साइंस फिक्शन सीरीज़ कैप्टन व्योम में सॉनिक बने थे. फिल्म प्यार में कभी कभी से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया. उसके बाद वो राज़, गुनाह, रक्त, ऐसिड फैक्ट्री में नज़र आए. फिल्म राज़ के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गयी थीं. डिनो ने फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी में भी भाग लिया था. जल्द ही वो फिल्म मुम्बई सागा में नज़र आनेवाले हैं.

जॉन अब्राहम (John Abraham)

John Abraham

पंजाबी गाने सुरमा से इंडस्ट्री में डेब्यू करनेवाले जॉन अब्राहम ने उसके बाद पंकज उदास के वीडियो अल्बम चुपके चुपके सखियों के संग, हंसराज हंस के तेरी झांझर किसने बनाई वीडियो एल्बम में नज़र आये थे. जहां एक ओर जॉन के किलर लुक ने लाखों लड़कियों को अपना दीवाना बना रखा था, वहीं दूसरी ओर लड़के उनके जैसी बॉडी और पर्सनलिटी चाहते थे. जिस्म फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाले जॉन ने उसके बाद मुड़कर पीछे नहीं देखा. आज वो बॉलीवुड के सुपर स्टार हैं और अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है. वो नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड फुटबॉल टीम के मालिक भी हैं.

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal )

Arjun Rampal

अपने गुड लुक्स और पर्सनालिटी के कारण अर्जुन की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. मॉडलिंग के डिंनों में उन्होंने कई प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन किये. प्यार इश्क और मोहब्बत फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया और उसके बाद कई फिल्मों में नज़र आये. अर्जुन आज एक कामयाब ऐक्टर हैं. 2012 में वोटिंग के ज़रिये अर्जुन रामपाल मोस्ट डिज़ायरेबल मैन रह चुके हैं.

इन्दर मोहन सुदान (Inder Mohan Sudan)

inder mohan sudan

दिल था यहां अभी अभी वीडियो एल्बम से लाखों लड़कियों का दिल चुरानेवाले इस 6 फुट 4 इंच के सुपर मॉडल की लड़कियां फैन थीं. 1994 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मेल हंट में रनर अप रहे थे. उसके बाद उन्होंने कई ब्रांड के लिए काम किया. फ़िलहाल वो अपने परिवार के साथ लॉस एंजिलिस कैलिफोर्निया में सेटल हो गए हैं.

बिक्रम सलूजा (Bikram Saluja)

bikram saluja

तेरे बिन जीना नहीं वीडियो एल्बम से सभी लड़कियों को अपना दीवाना बनानेवाले बिक्रम सलूजा 1994 में मैन ऑफ द ईयर और 1995 में मिस्टर इंडिया का ख़िताब अपने नाम कर चुके थे. टाइटल्स जीतने के बाद बिक्रम सलूजा ने कई प्रिंट और वीडियो प्रोजेक्ट्स किए. उसके बाद उन्होंने थियेटर में भी काम किया. बिक्रम ने फ़िज़ा, एलओसी कारगिल, पेज3 और जस्ट मैरिड जैसी फिल्मों में काम किया. उसके बाद उन्होंने अपनी ख़ुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की. आजकल वो मुंबई में रहते हुए अपने प्रोडक्शन कंपनी का काम देखते हैं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: Viral Video: जब अपने Ex शरद मल्होत्रा को याद कर रोने लगी दिव्यांका (Viral Video:Divyanka Broke Down In Tears While Talking About Ex Sharad Malhotra)