7 टीवी कपल्स जिन्होंने रियालिटी शोज़ में अपने पार्टनर को प्रपोज़ किया (Indian Television Celebrities Who Proposed To Their Partners On Reality Shows)

रवि दूबे और सरगुन मेहता

Ravi Dubey and Sargun Mehta

टीवी इंडस्ट्री के फेमस कपल शरगुन मेहता और रवि दूबे की लव स्टोरी  नच बलिए सीजन 5 में काफी सुर्खियों में थी. इस सीजन में बतौर पार्टिसिपेंट आए रवि ने अपनी गर्लफ्रेंड सरगुन को शो में घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था. इस प्रपोजल का अंदाम यह रहा कि शो से बाहर आने के कुछ टाइम बाद ही इस कपल ने 7 दिसंबर 2013 को शादी कर ली. हालांकि दोनों की लव स्टोरी 12/24 करोल बाग(2009-2010) में साथ काम करते वक्त शुरु हुई थी. बता दें, 2011-12 में सरगुन को सीरियल फुलवा में लीड रोल के रोल खूब सराहना मिली थी. वहीं रवि को जमाई राजा और सास बिना ससुराल के रोल के लिए ऑडियंस ने खूब पसंद किया था. सरगुन इन दिनों पंजाबी फिल्मों में अपना सिक्का जमाए हुए हैं.

मोनालिसा और विक्रांत सिंह

Monalisa and Vikrant Singh

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा को उनके लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड रहे विक्रांत सिंह ने रियलिटी शो बिग बॉस-10 में प्रपोज किया था. मोनालिसा शो की कंटेस्टेंट थी वहीं विक्रांत ने शो में गेस्ट के तौर पर आकर उनसे अपने प्यार का इजहार किया था. जिसके बाद दोनों ने जनवरी 2017 में शो के अंदर ही शादी कर ली. दोनों ने  बतौर कपल ‘नच बलिए-8′ में भी पार्टिसिपेंट किया था.   बता दें, मोनालिसा-विक्रांत ने ‘सईंया तूफानी’, ‘मेहरारू बिना रतिया कैसे कटी’, ‘प्रेम लीला‘ जैसी कई साउथ फिल्मों में काम किया है और वे इन दिनों टीवी सीरियल नजर में काम कर रही हैं.

रित्विक धनजानी और आशा नेगी

Ritvik Dhanjani and Asha Negi

रवि दुबे के स्टेप्स को फॉलो करते हुए टीवी एक्टर रित्विक धनजानी ने भी अपनी लेडीलव आशा नेगी को नच बलिए के सेट पर प्रपोज किया था. इन दोनों ने नच बलिए सीज़न 6 के पार्टिसिपेट किया था, जहां एक एपिसोड में रित्विक घुटनों पर बैठकर आशा के लिए एक गाना गाया और दूसरे एपिसोड में उन्हें प्रपोज़ किया, आशा ने रित्विक को एक गिटार गिफ्ट किया. जिसपर दोनों का कोलाज पिक्चर बना हुआ था. फिलहाल दोनों का रिलेशनशिप बहुत स्ट्रॉन्ग है, लेकिन इन  दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है.

करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल

Karishma Tanna and Upen Patel
उपेन और करिश्मा बिग बॉस 8 में एक-दूसरे के करीब आए. बिग बॉस के बाद दोनों ने नच बलिए के सीजन 7 में भाग लिया था. जहां रवि और रित्विक ने सिर्फ प्रपोज किया था, उपेन एक कदम आगे बढ़ते हुए करिश्मा को  रिंग पहनाई थी. इसके बाद करिश्मा ने शो में ही उपेन को आई लव यू बोला था. इस दौरान करिश्मा की मां भी मौजूद थीं. वहीं उपेन की फैमिली भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लंदन से जुड़ी थी, हालांकि उपेन-करिश्मा की लव स्टोरी का अंजाम ब्रेकअप (मई, 2016) रहा. इसकी पुष्टि खुद उपेन ने ट्वीट कर की थी.

सुशांत सिंह और अंकिता लोखंडे

Sushant Singh and Ankita Lokhande

ये टीवी के सबसे पसंदीदा कपल्स थे और बहुत से लवबर्ड्स के लिए प्रेरणास्रोत भी. हालांकि इनकी खूबसूरत लवस्टोरी 6 साल चलने के बाद टूट गई. यह लवस्टोरी टूटने से पहले इस कपल ने कई बार एक-दूसरे के लिए प्यार का इजहार किया था. ऐसा ही एक मौका था झलक दिख लाजा के एक एपिसोड. जब वैलेंटाइन्स डे के अवसर पर सुशांत ने अंकिता को शादी करने के लिए प्रपोज किया था और अंकिता ने हां की थी. हालांकि अब इस कपल का ब्रेकअप हो चुका है और सुशांत इन दिनों एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे हैं.

सारा खान और अली मर्चेंट 

Sara Khan and Ali Merchant

बिग बॉस के सीजन-4 में कंटेस्टेंट सारा खान ने अली मर्चेंट से सीधा शादी की थी. ‘बिग बॉस’ के इतिहास में पहली बार यहां ऑडियंस ने रियल शादी देखी थी. हालांकि, दो महीने बाद ही उनका तलाक हो गया था. तब अली और सारा ने कहा था कि चैनल ने उन्हें शादी करने के लिए 50 लाख रुपए दिए थे. जबकि चैनल ने इसका खंडन कर कहा था कि शादी अली और सारा की मर्जी के चलते हुए थी. बाद में ‘सच का सामना’ के एक एपिसोड में अली ने कहा था कि सारा से शादी उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी. उन्होंने पब्लिसिटी के लिए शादी की थी. इसके लिए उन्हें कोई पैसा नहीं दिया गया था. वहीं, सारा खान ने इस शादी को एक डरावना सपना करार दिया था. बता दें, जनवरी, 2016 में अली ने अपनी गर्लफ्रेंड अनाम से करजत में सीक्रेटली मैरिज कर ली है.

दीपिका कक्कर और शोएब इब्राहिम

Deepika Kakkar and Shoaib Ibrahim

बिग बॉस 12 की विनर दीपिका कक्कर ने फरवरी 2018 को शोएब इब्राहिम से शादी की थी. दोनों काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन शोएब ने नच बलिए के सेट पर प्रपोज किया था. शोएब ने अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि आज मैं जो कुछ भी हूं, दीपिका की वजह से हूं. जब मैं ससुराल सिमर का छोड़ने के बाद कुछ काम नहीं कर रहा था, तब दीपिका ने मुझे कमबैक के लिए प्रोत्साहित किया. वैसे तो मैं बहुत रोमांटिक हूं, लेकिन अपनी फीलिंग एक्सप्रेस नहीं कर पाता, जबकि दीपिका रोमांटिक भी है और एक्सप्रेसिव भी. लेकिन दीपिका ने मुझे वैसे ही एक्सेप्ट किया, जैसी मैं हूं. वो मुझे बच्चे की तरह ट्रीट करती है.

ये भी पढ़ेंः प्लास्टिक सर्जरी करवाकर इन 8 टीवी एक्ट्रेस ने बदला अपना लुक, देखें पिक्चर्स (8 Popular TV Actresses Who Have Undergone Plastic Surgery)