कभी वैभवी मर्चेंट से जुड़ा था सं...

कभी वैभवी मर्चेंट से जुड़ा था संजय लीला भंसाली का नाम, जानिए आखिर क्यों अधूरी रह गई दोनों की प्रेम कहानी (Interesting Love Story of Sanjay Leela Bhansali and Vaibhavi Merchant, Know Why It Remained Incomplete)

बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्मों में अक्सर लव स्टोरी को बेहद खूबसूरती से पेश किया जाता रहा है. उनकी ज्यादातर फिल्में न सिर्फ दर्शकों को पसंद आती हैं, बल्कि पर्दे पर भी धमाल मचाचती हैं. यही वजह है कि हिंदी सिनेमा के सबसे शानदार डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्मों का हिस्सा बनने की ख्वाहिश हर एक्टर और एक्ट्रेस की होती है. संजय लीला भंसाली इंडस्ट्री में लंबे अरसे से सक्रिय हैं और उन्होंने अब तक ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’, ‘सांवरिया’, ‘ब्लैक’, ‘गुज़ारिश’, ‘रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पर्दे पर लव स्टोरी को खूबसूरती से पेश करने वाले संजय लीला भंसाली भी असल ज़िंदगी में प्यार की खुमारी से खुद को बचा नहीं सके. जी हां, एक ऐसा दौर भी था, जब उनका नाम बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट से जुड़ा था, लेकिन दुर्भाग्यवश दोनों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई. डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पर्दे पर बेशुमार प्यार बांटने वाले संजय लीला भंसाली 59 साल के हो चुके हैं, लेकिन अब भी वो सिंगल हैं और उन्हें अभी भी प्यार की तलाश है. संजय लीला भंसाली को असल ज़िंदगी में प्यार तो हुआ, लेकिन उनके प्यार को मुकम्मल जहां नहीं मिल सका. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी ज़िंदगी में भी एक दौर ऐसा आया था, जब वो खुद को प्यार की खुमारी से बचा नहीं सके और उनका नाम मशहूर कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट के साथ जुड़ा था. यह भी पढ़ें: अपने पिता की वजह से अब तक सिंगल हैं एकता कपूर, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Is Still Single Because Of Her Father, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वैभवी मर्चेंट ने बतौर कोरियोग्राफर अपने करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से ही की थी, जिसमें वैभवी ने ‘ढोल बाजे’ गाने को कोरियोग्राफ किया था, फिर उन्होंने भंसाली की ही फिल्म ‘देवदास’ में भी अपनी कोरियोग्राफी का कमाल दिखाया था. कहा जाता है कि फिल्मों में साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं और दोनों के अफेयर्स की खबरों पर मुहर तब लग गई, जब दोनों ‘सांवरिया’ फिल्म के प्रीमियर पर एक साथ पहुंचे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘सांवरिया’ के प्रीमियर पर साथ नज़र आने के कुछ ही दिनों बाद दोनों की शादी को लेकर तमाम तरह की खबरें सामने आने लगीं. उस दौरान मीडिया में दोनों के रिलेशनशिप की खबरें सुर्खियों में थी और कहा जा रहा था कि दोनों की शादी की तैयारियां ज़ोरों पर है. यहां तक कि कहा तो यह भी जा रहा था कि दोनों की सगाई हो चुकी है और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बंधने को तैयार हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि शादी की खबरों के बीच दोनों ने अचानक से अलग होने का फैसला लेकर हर किसी को चौंका दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी की शहनाई बजने ही वाली थी, लेकिन उससे कुछ ही दिन पहले खबर सामने आई कि दोनों ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला कर लिया. यह भी पढ़ें: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए आलिया नहीं थी मेकर्स की पहली पसंद, इन तीन एक्ट्रस ने कर दिया था रिजेक्ट (Alia Was Not The First Choice Of The Makers For ‘Gangubai Kathiawadi’, These Three Actresses Rejected)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, दोनों के ब्रेकअप की खबरें हैरान करने वाली थीं, लेकिन दोनों किस वजह से अलग हुए, इसकी सच्चाई कोई नहीं जानता है. दोनों के अलग होने की वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन आज भी उनके अधूरे प्यार के किस्से मशहूर हैं. अलग होने के बाद आज तक न तो संजय लीला भंसाली ने शादी की और न ही वैभवी मर्चेंट ने, फिलहाल दोनों सिंगल हैं.

×