इंटरनेशनल योग डे 2021: सारा...

इंटरनेशनल योग डे 2021: सारा अली खान, आलिया भट्ट, करीना कपूर और शिल्पा शेट्टी सहित अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने बताए अपने फेवरेट योग पोज़ (International Yoga Day 2021: Sara Ali Khan, Alia Bhatt, Kareena Kapoor, Shilpa Shetty And Other Bollywood Celebs Reveals Favourite Yoga Poses)

आज 21 जून को पूरी दुनिया में ;इंटरनेशनल योग डे’ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर बॉलीवुड सेलेब्स- शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट और रकुल प्रीत सिंह ने अपने फेवरेट योग आसन के बारे में  बताया। साथ ही इस बात  खुलासा किया कि रोज़मर्रा की लाइफ में वे किस तरह योग की प्रैक्टिस करते हैं.

हमारे बॉलीवुड स्टार्स फिट, हेल्दी और एक्टिव रहने के लिए डेली योग करते हैं और अपने फैंस को भी योग करने के लिए प्रेरित करते हैं. आज 21  जून, सोमवार को ‘इंटरनेशनल योग डे’ के मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने चाहने वालों को सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दीं. यामी गौतम, सारा अली खान, आलिया भट्ट, करीना कपूर, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित,  शिल्पा शेट्टी, रकुल प्रीत सिंह, कंगना रनौत और अन्य सेलेब्स ने इस अवसर पर योग करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं. इन तस्वीरों को शेयर करने के साथ ही इन सेलेब्स ने अपने फेवरेट आसन भी बताए.

करीना कपूर खान

Kareena Kapoor Khan

यामी गौतम

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने वर्ल्ड योग डे पर अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा, ‘योग हमारे शरीर का सबसे अच्छा दोस्त है.’

सारा अली खान

अतरंगी रे स्टार सारा अली खान ने इंटरनेशनल योग डे अपनी तस्वीर  सोशल मीडिया पर साझा करते हुए साथ में  कैप्शन लिखा है, ‘ योग  स्वयं की, स्वयं के द्वारा स्वयं तक की यात्रा है. #Happy International Yoga Day.”

आलिया भट्ट

रकुल प्रीत सिंह

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, जो आखिरी बार फिल्म ‘सरदार का ग्रैंडसन’ में नज़र आई थीं, ने अपने मोरिंग रूटीन के बारे में खुलासा किया। एक्ट्रेस  ने इंटरनेट पर फोटो शेयर करते हुए साथ में कैप्शन लिखा, ‘आज योग डे के दिन की शुरुआत कुंजर क्रिया से की, जैसा कि मेरी होलिस्टिक न्यूट्रिशनल @मुनमुन.गनेरीवाल ने बताया था… सुपर क्लीन, लाइट, हैप्पी और एनर्जेटिक  फील हो रहा है.’

शिल्पा शेट्टी

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने योग दे पर  इंस्टाग्राम पर एक लंबी-सी पोस्ट ए वीडियो  शेयर  किया है, जिसमें एक्ट्रेस  ने योग एयर ब्रीथिंग एक्सरसाइज के फायदे  बताए हैं और कैप्शन में लिखा, ” हैप्पी योग डे. .. ब्रीथ… यह सबसे सबसे अहम फंक्शन है, जो हमारा शरीर करता है. ब्रीथिंग हमारे ऑर्गन्स तक तरीके से ऑक्सीजन पहुंचान का काम करती है. कॉग्निशन से लेकर डाइजेशन तक यहां  तक की इम्यून सिस्टम  को मजबूत बनाने में मदद करती है. इसलिए वर्ल्ड योग डे पर चलिए भ्रामरी प्राणायाम के अभ्यास से शुरुआत करें. गुनगुनाती हुई ‘ओम’ के कंपन के माध्यम से 15% तक अधिक नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पन्न करने में मदद करता है. साथ ही ओम की धवनि बदले में कोविड -19 से जल्दी ठीक होने और ठीक होने में मदद करती है. चलिए  भ्रामरी प्राणायाम के साथ आज कुछ मिनटों के लिए अपनी सांसों पर ध्यान केंद्रित करें. यह मन को शांत करता है और तनाव को कम करता है, एकाग्रता बढ़ाता है और चिंता को कम करता है। इस वीडियो को अपने 3 दोस्तों को टैग करें जो अपने दिन की शुरुआत सही सांस लेने से करना चाहते हैं. तब तक, स्वस्थ रहो, मस्त रहो!”

माधुरी दीक्षित

शारिब हाश्मी

द फैमिली मैन के एक्टर शारिब हाश्मी ने इंटरनेशनल योग डे पर फनी फोटो शेयर की है. साथ  में बड़ा फनी  कैप्शन लिखा है, ” डियर योग, तू हमसे  है होगा”

ताहिरा कश्यप

सिद्धार्थ मल्होत्रा

और भी पढ़ें: #internationalyogaday: कंगना रनौत ने कहा- योग से दो महीने में ठीक हुई मां की हार्ट प्रॉब्लम, पापा के घुटने भी योग से हुए ठीक(#internationalyogaday: Kangana Ranaut Says, Yoga Helped Cure Her mother of Heart Problem In Two Months)