#internationalyogaday: कंगना रनौ...

#internationalyogaday: कंगना रनौत ने कहा- योग से दो महीने में ठीक हुई मां की हार्ट प्रॉब्लम, पापा के घुटने भी योग से हुए ठीक(#internationalyogaday: Kangana Ranaut Says, Yoga Helped Cure Her mother of Heart Problem In Two Months)

आज इंटरनेशनल योगा डे है और योगा डे के मौके पर लोगों को योग के प्रति प्रेरित करने के लिए कंगना रनौत सोशल मीडिया पर कल से ही अपने परिवार की योग स्टोरीज शेयर कर रही हैं और बताया है कि किस तरह योग से उनकी मां की हार्ट प्रॉब्लम बिना ओपन हार्ट सर्जरी के ठीक हो गई. बहन रंगोली के आंखों की रोशनी वापस आ गई.

international yoga day

ये तो सभी जानते हैं कि कंगना रेगुलर योग करती हैं और योग के प्रति पूरी तरह समर्पित भी हैं. योग ने न सिर्फ उनकी लाइफस्टाइल बदली है, बल्कि योग की मदद से ही उनका पूरा परिवार आज हेल्दी लाइफ जी रहा है. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहनेवाली कंगना हर खास दिन को सोशल मीडिया पर अपने खास अंदाज में सेलिब्रेट करती हैं. तो 21 जून यानी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले भी कंगना रनौत ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैंस को खास संदेश दिया है.

Kangana Ranaut

दरअसल इंस्टाग्राम पर कंगना ने अपने माता-पिता की योग करते हुए दो फोटोज़ शेयर की हैं. इन फोटोज़ में उनके माता-पिता को योग करते हुए देखा जा सकता है. फोटोज शेयर करने के साथ ही कंगना ने एक लंबा पोस्ट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी मां को डॉक्टर्स ने ओपन हार्ट सर्जरी करने की सलाह दी थी, लेकिन योग से किस तरह उनकी मां को बिना किसी सर्जरी के ठीक हो गईं. उनके पिता के घुटनों की समस्या भी योग से ही दूर हुई. आइये जानते हैं कंगना ने क्या लिखा अपने पोस्ट में.

परिवार को योग करना सिखाया और उसे फॉलो करना भी

international yoga day

कंगना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. इस मौके पर मैं अपनी योग स्टोरी शेयर करना चाहती हूं. हर कोई जानता है कि मैंने योग कब शुरू किया, लेकिन कोई ये नहीं जानता कि मैंने अपने परिवार को योग करना कैसे सिखाया और उसे फॉलो करना भी. पहले तो कुछ लोगों ने मेरी बात नहीं मानी, कुछ लोगों को योग का महत्व समझने में काफी टाइम भी लगा, लेकिन धीरे धीरे सब योग करने लगे.” इस पोस्ट में कंगना ने योग को वरदान भी बताया है.

मां की हार्ट प्रॉब्लम ठीक हो गई

international yoga day

कंगना ने बताया, “कुछ साल पहले मेरी मां को डायबीटीज, थायराइड और हाई लेवल का कोलेस्ट्रॉल डायग्नोज हुआ था. डॉक्टर ने कहा मां को ब्लॉकेज हो सकता है और उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करनी पड़ सकती है. मैंने अपनी मां से रोते हुए कहा कि मुझे सिर्फ अपने जीवन के दो महीने दे दें. मैं नहीं चाहती थी कि मां की ओपन हार्ट सर्जरी हो. उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और आखिरकार मैं सफल रही. आज वह कोई दवा नहीं लेतीं और मेरे परिवार में सबसे ज्यादा स्वस्थ और फिट हैं.”

योग से पापा के घुटने ठीक हो गए

Kangana Ranaut

अपने पापा के बारे में बात करते हुए कंगना ने बताया, “बहुत ज़्यादा वाकिंग की वजह से पापा के घुटने खराब हो गए थे. ऐसे में मैंने पापा को योग करने की सलाह दी और उनमें नियमित योग करने की आदत डाल दी. मैंने उन्हें भी योग से ठीक कर दिया. आज वो बिना किसी तकलीफ के जॉगिंग भी करते हैं. मुझे खुशी है कि मैंने अपनी फैमिली को गिफ्ट के तौर पर योग दिया है.”

रोज़ पैरेंट्स को फोन करके पूछती हूं, योग किया?

Kangana Ranaut

कंगना रनौत ने आगे लिखा, “खुशहाल फैमिली यूं ही नहीं मिल जाती, उसके लिए मेहनत करनी पड़ती है. मैं रोज अपने पैरेंट्स को फोन करके पूछती हूं कि योग किया? आज सुबह योगाभ्यास की ये फ़ोटोज़
उन्होंने मुझे अपने घर मंडी (हिमाचल) में से भेजी हैं.’ इसके साथ ही कंगना ने फैन्स से सवाल किया कि वे अपनी फैमिली के लिए क्या कर रहे हैं.

बहन रंगोली की स्टोरी भी की शेयर

international yoga day

इसके अलावा कंगना ने बहन रंगोली की योगा स्टोरी भी शेयर की और बताया कि किस तरह एसिड अटैक के बाद रंगोली मेंटल हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रही थीं. यहां तक कि उन्होंने बात करना तक छोड़ दिया था, ‘मैं चाहती थी कि वो किसी भी तरह मुझसे बात करें, तो मैं उनको अपने साथ हर जगह ले जाने लगी, यहां तक की योग क्लास के लिए भी, उन्होंने मेरे साथ योग करना शुरू किया और उनका ट्रांसफॉर्मेशन होने लगा. न सिर्फ वो अपने दर्द और मेरे बुरे जोक्स पर रिएक्ट करने लगीं बल्कि उनकी एक आंख की रोशनी भी वापस आने लगी. योग हर सवाल का जवाब है.”

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना रनोट जल्द ही जयललिता की लाइफ पर बेस्ड मूवी ‘थलाइवी’ में नजर आएंगी. इसके अलावा वे फिल्म ‘धाकड़’ में एजेंट अवनि के किरदार में और फिल्म ‘तेजस’ में भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट के रोल में दिखाई देंगी.

×