‘ऐ दिल है मुश्किल’ म...

‘ऐ दिल है मुश्किल’ में रणबीर कपूर के साथ जब ऐश्वर्या राय ने दिए थे इंटीमेट सीन्स, जया बच्चन ने बहू पर ऐसे निकाली थी भड़ास (Jaya Bachchan was Got Angry at Aishwarya Rai, ​When She Gave Intimate Scenes With Ranbir Kapoor in ‘Ae Dil Hai Mushkil’)

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्ट करण जौहर की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज़ को आज पांच साल पूरे हो गए हैं. आज से ठीक 5 साल पहले यानी 28 अक्टूबर 2017 को इस फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी और रिलीज़ होते ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. दर्शकों के दिलों को जीतने वाली इस फिल्म में बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय ने खुद से 9 साल छोटे रणबीर कपूर के साथ कई इंटीमेट सीन्स दिए थे. बहू ऐश्वर्या के इंटीमेट सीन्स को देखकर उनकी सास जया बच्चन काफी नाराज़ हो गई थीं और उन्होंने बहू पर अपनी भड़ास भी निकाली थी.

Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय बच्चन के इंटीमेट सीन्स पर सास जया बच्चन ने किस तरह से रिएक्ट किया था, इस वाकये को जानने से पहले हम आपको बता दें कि प्यार, टूटे दिल और बिछड़ने के दुख को बयां करने वाली इस फिल्म के पांच साल पूरे होने पर करण जौहर ने एक वीडियो शेयर किया है. करण ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के दिल को छू लेने वाले कई सीन्स दिखाए गए हैं. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- प्यार, दोस्ती, दिल टूटना और बीच में सब कुछ! एक तरफा प्यार की ताकत आपके प्यार और जुनून के साथ और भी मज़बूत हो जाती है. एक फिल्म, एक कहानी, एक एल्बम, एक कलाकार और टीम जो मेरे दिल #5YearsOfADHM के बेहद करीब है. यह भी पढ़ें: रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘जब वी मेट’ के 14 साल, शाहिद कपूर और करीना कपूर की केमेस्ट्री ने जीत लिया था दर्शकों का दिल (14 Years of Romantic Comedy Film ‘Jab We Met’, When Chemistry of Shahid Kapoor and Kareena Kapoor Won The Hearts of Audience)

करण जोहर द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो सभी फैंस को पुरानी यादों में ले जाने वाला है. इस फिल्म में दिखाए गए एक तरफा प्यार के दर्द को बेहद खूबसूरती से दिखाया गया है. बता दें कि इस मल्टी स्टारर फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के अलावा फवाद खान भी नज़र आए थे, लेकिन उन्होंने फिल्म में कैमियो किया था. फिल्म का बजट 59 करोड़ रुपए था, पर इस फिल्म ने वर्ल्डवाइल्ड करीब 237.56 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया था.

Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे अगर बात करें ऐश्वर्या राय की तो बेटी आराध्या के जन्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘जज्बा’ से कमबैक किया था, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद एक्ट्रेस फिल्म ‘सरबजीत’ में नज़र आई थीं, लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई. दो फिल्मों से निराशा मिलने के बाद आखिरकार ऐश्वर्या राय ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में बोल्ड और इंटीमेट सीन्स देकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी, लेकिन इसका खामियाज़ा उन्हें अपनी सास जया बच्चन की नाराज़गी का सामने करके भुगतना पड़ा.

Jaya Bachchan and Aishwarya Rai
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Jaya Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, फिल्म में ऐश्वर्या ने अपने से 9 साल छोटे रणबीर कपूर के साथ कुछ इंटीमेट सीन्स दिए थे, जिसे देखने के बाद उनकी सास जया बच्चन अपना आपा खो बैठीं. उन्होंने सरेआम बहू का नाम लिए बगैर अपनी भड़ास निकाल दी और ऐश्वर्या पर निशाना साधते हुए कहा था कि शर्म तो बची ही नहीं है. जया ने एक फिल्म फेस्टिवल में कहा था कि फिल्मों में ज़रा सी भी शर्म नहीं बची है. पहले डायरेक्टर अपनी कला को पेश करते थे, लेकिन अब उन्होंने फिल्मों को महज़ एक बिज़नेस बना लिया है और उसी के आधार पर फिल्में बनाते हैं.

Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि कहा तो यह भी जाता है कि डायरेक्टर ने ऐश्वर्या से फिल्म में किसिंग सीन भी करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसे सीन में सहज महसूस न होने की बात कहते हुए किसिंग सीन देने से इनकार कर दिया. हालांकि फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट की डिमांड के मद्देनज़र उन्हें रणबीर के साथ कई इंटीमेट सीन्स देने पड़े, जिसे देखकर पूरा बच्चन परिवार ऐश से खफा हो गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, बच्चन परिवार ने तो बकायदा अपनी बहू ऐश्वर्या के इंटीमेट सीन्स को हटवाने की कोशिश भी की, लेकिन करण इसके लिए तैयार नहीं हुए. यह भी पढ़ें: क्या आलिया भट्ट और रणबीर कपूर कर रहे हैं इस साल दिसंबर में शादी? (Are Alia Bhatt And Ranbir Kapoor Getting Married In December 2021)

Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Ae Dil Hai Mushkil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में ऐश्वर्या के इंटीमेट सीन्स को देखने के बाद बच्चन परिवार ने उन्हें आगे किसी भी फिल्म में इस तरह से सीन्स न करने की हिदायत दी. खैर ऐश के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो फिलहाल साउथ की फिल्म ‘पोन्नियन सेलवन’ की शूटिंग कर रही हैं, जिसमें वो डबल रोल में दिखाई देंगी. वहीं रणबीर कपूर ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘शमशेरा’, ‘डेविल’, ‘अंदाज़ अपना-अपना 2’ और ‘एनिमल’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे.

×