Birthday Special: कभी बिपाश...

Birthday Special: कभी बिपाशा बसु के प्यार में पागल थे जॉन अब्राहम, जानें कैसे पड़ी दोनों के रिलेशनशिप में दरार? (John Abraham Was Madly in Love With Bipasha Basu, Know-How One Mistake Became The Reason For Their Breakup)

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, उनका जन्म 17 दिसंबर 1972 को कोच्चि में हुआ था. जॉन अब्राहम अपनी फ़िल्मों को लेकर जितनी चर्चा में रहे हैं, उनकी लव लाइफ के किस्से भी बॉलीवुड की गलियारों में उतने ही मशहूर रहे हैं. यह तो हर कोई जानता है कि जॉन अब्राहम की ज़िंदगी में एक ऐसा समय भी था, जब वो बिपाशा बसु के प्यार में पूरी तरह गिरफ्तार थे. उस दौरान जॉन-बिपाशा की जोड़ी को बॉलीवुड का सबसे हॉट कपल माना जाता था. दोनों ने एक-दूसरे को 9 साल तक डेट किया और लिव-इन रिलेशन में भी रहे, लेकिन एक गलती की वजह से दोनों की लव स्टोरी का ‘दी एंड’ हो गया और दोनों की राहें हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे से जुदा हो गईं, जिसके बाद साल 2014 में जॉन ने एनआरआई प्रिया रुंचाल से शादी कर ली.

दरअसल, मैचो मैन कहे जाने वाले जॉन अब्राहम और बॉलीवुड की बिल्लो रानी बिपाशा बसु की जोड़ी को ‘मेड फॉर इच अदर’ माना जाता था. करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में रहने वाले इस कपल ने ज़माने की परवाह किए बगैर खुल्लम-खुल्ला अपने प्यार का इज़हार किया. दोनों एक-दूसरे की पसंद-नापसंद को अच्छी तरह से जानते थे और बिना कहे एक-दूजे के दिल की हर बात भी समझ जाते थे.

John Abraham With Bipasha Basu

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की लव स्टोरी की शुरुआत साल 2002 में फ़िल्म ‘जिस्म’ के सेट से हुई थी. जॉन भले ही उस वक्त बॉलीवुड में नए थे, लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में उनका बोलबाला था. हालांकि जब बिपाशा जॉन के साथ फ़िल्म ‘जिस्म’ में काम कर रही थीं, उस दौरान उनका अफेयर डीनो मोरिया के साथ चल रहा था, लेकिन बिपाशा पर जॉन का ऐसा जादू चला कि वो डीनो मोरिया के प्यार को भुलाकर जॉन की मोहब्बत में गिरफ्तार होने लगीं. यह भी पढ़ें: Birthday Special: छोटे शहर की होने के बावजूद दिव्यांका त्रिपाठी बनीं टीवी की टॉप एक्ट्रेस, जानें कैसे एक ऑफर ने बदल दी उनकी ज़िंदगी (Birthday Special: Know How Small Town Girl Divyanka Tripathi Became a Top TV Actress, Which Offer Changed Her Life)

John Abraham With Bipasha Basu

दरअसल, फ़िल्म ‘राज़’ में डीनो मोरिया और बिपाशा की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. उस दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार थे, लेकिन जॉन के प्यार की मदहोशी ने बिपाशा को डीनो से ब्रेकअप करने पर मजबूर कर दिया. फ़िल्म ‘जिस्म’ की सक्सेस के बाद बिपाशा की चर्चा हर तरफ होने लगी और जॉन को भी बिपाशा की वजह से पॉपुलैरिटी मिली. इस फ़िल्म के बाद बिपाशा और जॉन ने एक साथ ‘मदहोशी’ और ‘ऐतबार’ जैसी फ़िल्मों न सिर्फ काम किया, बल्कि हॉट बेडरूम सीन्स भी दिए. कहा जाता है कि दोनों की लव लाइफ करीब 5 साल तक पटरी पर सही तरीके से चली, लेकिन 2006 में इनके रिलेशनशिप नया ट्विस्ट आ गया.

John Abraham With Bipasha Basu

कहा जाता है कि ‘सलाम-ए-इश्क’ की शूटिंग के दौरान जॉन और विद्या बालन के इश्क के किस्से मशहूर होने लगे. अब इस खबर में कितनी सच्चाई थी यह तो नहीं पता, लेकिन इसका असर जॉन और बिपाशा के रिश्ते पर ज़रूर दिखने लगा था. एक ओर जहां जॉन का नाम विद्या के साथ जुड़ा तो वहीं बिपाशा ने सैफ अली खान के साथ समय बिताना शुरू कर दिया. दरअसल, फ़िल्म ‘रेस’ के दौरान सैफ और बिपाशा के लिंकअप की खबरें सुर्खियां बटोरने लगी थीं. यह भी पढ़ें: विराट-अनुष्का से लेकर रणवीर-दीपिका तक- एक्टिंग करते-करते एक-दूसरे को दिल दे बैठे ये सेलेब्स (Virat-Anushka To Raveer-Deepika: These Celebrity Couples Met At Shooting and Finally Got Married)

John Abraham With Bipasha Basu

हालांकि वक्त के साथ-साथ हालत बदले और जॉन-बिपाशा को फिर से साथ देखा जाने लगा. इस कपल ने साल 2006 में ‘धन धना धन गोल’ नाम की फ़िल्म साइन की. इसके बाद साल 2007 में बिपाशा ने पूरी दुनिया के सामने कुछ ऐसा किया कि उनके रिश्ते में दरार पड़ गई. बिपाशा उन दिनों पुर्तगाल गई थीं और उन्होंने फुटबॉलर रोनाल्डो के साथ किस का कांड कर दिया. रोनाल्डो और बिपाशा न सिर्फ स्टेज पर, बल्कि पार्टी में भी एक-दूसरे को शिद्दत से किस करते दिखे. रोनाल्डो और बिपाशा के बीच हुए इस कांड के कारण जॉन के साथ उनके बिगड़ते रिश्तों को लेकर चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई. इंडिया आने के बाद जॉन और बिपाशा के बीच इस बात को लेकर खूब झगड़ा भी हुआ.

John Abraham With Bipasha Basu

जब दोनों के रिश्ते में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा था, तभी इनके बीच प्रिया रुंचाल की एंट्री हुई और जॉन-बिपाशा के रिश्ते में ब्रेकअप तक की नौबत आ गई. कहा जाता है कि एक बार न्यू ईयर पर जॉन ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने अपने फैन्स को विश करते हुए लिखा था- इस साल आपकी ज़िंदगी में प्यार और ढेर सारी खुशियां आए… लव जॉन एंड प्रिया. दरअसल, इसमें उन्होंने गलती से अपनी एनआरआई गर्लफ्रेंड प्रिया रुंचाल का नाम लिखा दिया था.

John Abraham

जॉन के इस ट्वीट को पढ़ने के बाद बिपाशा को पता चला कि उनके पीठ पीछे जॉन प्रिया को भी डेट कर रहे थे और बिपाशा को लगा कि जॉन उन्हें धोखा दे रहे हैं, जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. एक इंटरव्यू में बिपाशा ने कहा था कि ब्रेकअप के सदमें से निकलने में उन्हें कई महीने लग गए. बता दें कि जॉन और बिपाशा की खूबसूरत प्रेम कहानी का अंत बहुत दुखद हुआ, जिसकी उनके चाहने वालों ने कल्पना भी नहीं की थी. यह भी पढ़ें: अमिताभ, अक्षय से लेकर शाहरुख़-सलमान तक, जानें इन 10 बॉलीवुड स्टार्स की पहली कार कौन सी थी?(From Amitabh, Akshay To Shahrukh- Salman, Know About 10 Bollywood Stars’ First Cars)

Bipasha Basu

गौरतलब है कि बिपाशा से ब्रेकअप के बाद जहां जॉन ने साल 2014 में प्रिया रुंचाल से शादी कर ली तो वहीं साल 2016 में बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर को अपना लाइफ पार्टनर बना लिया. फिलहाल जॉन और बिपाशा दोनों अपनी-अपनी ज़िंदगी में खुश हैं, लेकिन जब कभी इनका सामना होता है तो वो एक-दूसरे को इग्नोर करना ही बेहतर समझते हैं.