काजोल ने बेटी के 16वें बर्थडे पर शेयर किया इमोशनल मैसेज, देखें पिक्स (Kajol Devgan’s Emotional Birthday Post For Nysaa Devgan On Her 16th Birthday, Picture Inside)

ajay devgan and kajol
  Kajol With Her Duaghter Nysaa Devgan
Kajol With Her Duaghter Nysaa Devgan

 

इस साल 24 फरवरी को जब अजय और काजोल ने शादी के 20 साल पूरे किए तो इस अवसर पर काजोल में इस्टाग्राम अकाउंट पर एक प्यारा सा एनीवर्सिरी विश शेयर करते हुए सभी को उनकी शादीशुदा ज़िंदगी की सफलता का राज़ बताया था. काजोल ने कैप्शन दिया..मैंः तुम आज क्या करना चाहते हो? अजयः मैं नहीं जानता. तुम क्या करना चाहती हो.मैंः तुम्हें क्या करने का मन कर रहा है? अजयः चलो घर पर ही रहते हैं और कुछ अच्छा खाना ऑर्डर करते हैं? मैंः बिल्कुल सही….
ajay devgan and kajol

एक मशहूर अख़बार को दिए इंटरव्यू में अजय देवगन ने सफल शादीशुदा जीवन का राज़ बताते हुए कहा था,” सबसे अच्छी बात यह है कि हमने कभी एक-दूसरे को बदलने की कोशिश नहीं की. जब उसे स्पेस की ज़रूरत होती है तो उसे मिलता है. ठीक उसी तरह अगर मैं स्पेस चाहता हूं तो उसे इस बात पर गुस्सा नहीं आता. हम एक रूम में घंटों एक-दूसरे से बिना बात की बैठे रह सकते हैं. हम इस बात को लेकर असहज नहीं होते कि हम बात नहीं कर रहे. मुझे लगता है कि हम वैसे ही लोगों के साथ रह सकते हैं जो साथ होते हुए भी आपकी राह में बाधा न बने. अगर ऐसा न हो तो ज़्यादा समय तक निभाना मुश्किल होता है. हमारे बीच ऐसा रिश्ता है, जहां हम एक-दूसरे को कुछ भी कह सकते हैं. ”

 

नेहा धूपिया के चैट शो में काजोल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि उनका परिवार अजय देवगन से शादी के खिलाफ था. उन्होंने बताया,”कोई नहीं चाहता था कि मैं अजय से शादी करूं. मेरा परिवार बहुत असमंजस में था. मेरे पिता से जब मैंने अजय से शादी की बात कि तो उन्होंने मुझसे एक हफ़्ते तक बाद नहीं किया. अजय और मेरा स्वभाव बहुत अलग है, इसलिए लोगों को लगता था कि हमारी निभ नहीं पाएगी. ” काजोल ने शादी की सफलता का राज बताते हुए कहा कि हमारी शादी इसलिए सफल है, क्योंकि हम इसे सफल बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. हमारे दो बच्चे हैं. अब हम एक इंसान बन गए हैं, जिनकी दो बांहें हैं.  ”

ajay devgan and kajol

एक अन्य इंटरव्यू में काजोल ने अपने हनीमून के समय घटी एक मजेदार घटना के बारे में बताते हुए कहा था,” हम हनीमून के लिए ग्रीस गए थे. वहां गए 40 दिन हो चुके थे. अजय अब तक बहुत बोर हो चुके थे. एक दिन सुबह उठते हुए अजय ने कहा कि उन्हें बुखार और सिरदर्द हो रहा है. मैंने उन्हें दवाइयां लाकर दीं, लेकिन वे फिर भी कहते रहे तो मेरी तबियत ठीक नहीं है. मैंने जब उनसे पूछा कि अब क्या करें तो उन्होंने कहा कि चलो घर चलते हैं. मैंने कहा कि सिरदर्द के लिए घर तो फिर अजय ने बताया कि वे बहुत बोर हो चुके हैं. ” एक दूसरे इंटरव्यू में काजोल ने इस बात पर चर्चा की थी कि आजकल की जेनरेशन रिश्तों को क्यों नहीं निभा पाती? काजोल ने कहा,”मुझे लगता है कि आजकल के यंग कपल्स में सहनशक्ति नहीं रह गई है. उनमें धैर्य नहीं है. वे पार्टनर को दूसरा मौक़ा नहीं देना चाहते. आजकल एक भी ग़लती होने पर लोग शादियां तोड़ देते हैं.”

ये भी पढ़ेंः शादी की 12वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं ऐश-अभि, देखिए इस पावर कपल के कुछ यादगार पिक्स (On Aishwarya Rai-Abhishek Bachchan’s 12th Wedding Anniversary, Here’s Looking At Their Adorable Pictures Over The Years)