श्रीदेवी की किताब पर काजोल ...

श्रीदेवी की किताब पर काजोल की भावनाएं भी लेंगी शब्दों का रूप (Kajol Writes Foreword Of Book On Sridevi’s Life)

श्रीदेवी, उन उम्दा कलाकारों में से थीं, जिनके फिल्म स्टार्स भी काफ़ी फैन थे और इनमें से एक काजोल भी हैं. अब जब उन्हें श्रीदेवी पर लिखी गई किताब श्रीदेवी- द एटर्नल स्क्रीन गॉडेस (Sridevi- The Eternal Screen Goddess) का प्रस्तावना (फॉरवर्ड) लिखने का मौक़ा मिल रहा है, तो वे ख़ुशी से झूम उठी हैं. सत्यार्थ नायक द्वारा लिखी गई इस बुक को लेकर वे बेहद उत्साहित हैं.

Sridevi’s Life

काजोल को इस बात की बेइंतहा ख़ुशी है कि उनकी फेवरेट और भारत की पहली महिला सुपरस्टार के बारे में उन्हें लिखने के लिए चुना गया. अब अपनी लेखनी के ज़रिए वे अपनी पसंदीदा अभिनेत्री को श्रद्धांजलि देंगी. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. साथ ही बोनी कपूर, लेखक सत्यार्थ नायक और पेग्विन इंडिया को इस क़िताब के प्रकाशन के लिए बधाई भी दी. इसके अलावा उन्होंने इस किताब का ख़ूबसूरत कवर जिस पर श्रीदेवी की लाजवाब ख़ूबसूरत तस्वीर है, को भी साझा किया.

Kajol and Sridevi

काजोल ने अपने कई इंटरव्यू में श्रीदेवी के प्रति अपनी चाहत व दीवानगी को ज़ाहिर किया है. इसी कारण लेखक सत्यार्थ नायक का मानना है कि वे सबसे उपयुक्त पात्र हैं श्रीदेवी की किताब के प्रस्तावना को लिखने के लिए.

बकौल काजोल उन्हें श्रीदेवी का जादूगरीभरा अभिनय, बहुमुखी प्रतिभा, क़ातिल अंदाज़ हमेशा ही प्रभावित करता रहा है. उन्होंने श्रीदेवी के स्टारडम को बचपन से देखा और महसूस किया है. वे ख़ुद को ख़ुशनसीब मानती हैं कि उन्हें उनके बारे में लिखने का अवसर मिल रहा है.

Kajol and Sridevi

श्रीदेवी ने हिंदी में ही नहीं, कन्नड, मलयालम, तमिल, तेलुगू फिल्मों में भी अपने लाजवाब अभिनय का जादू बिखेरा था. एक्टर जितेंद्र के साथ उनकी जोड़ी हिट रही थी. दोनों ने मिलकर साउथ के बैनर तले कई सुपरहिट फिल्में कीं. यूं तो उनकी तमाम फिल्में सफल और दिलचस्प थीं, लेकिन उनकी यादगार फिल्मों में से रही हैं- सदमा, नगीना, मि. इंडिया, चालबाज़, चांदनी, लम्हे, इंग्लिश विंग्लिश, मॉम. आख़री बार उन्हें ज़ीरो फिल्म में केमियो के रूप में बड़े पर्दे पर देखा गया था. जल्द ही काजोल की कलम से भावनाओं से ओतप्रोत प्रस्तावना आपको पढ़ने को मिलेगी. वैसे आपको बता दें कि काजोल को पढ़ने-लिखने का काफ़ी शौक है. वे अक्सर फिल्मों की शूटिंग में भी फुर्सत के समय किताबें पढ़ते हुए दिखती हैं. ऐसे में उन्हें अपनी हॉबी के लिए एक सही प्लेटफॉर्म मिल गया. ऑल द बेस्ट!

Kajol and Sridevi

यह भी पढ़ेDID 7: ‘आज की रात’ सॉन्ग पर प्रियंका और करीना ने जमकर किया डांस, देखें वीडियो (DID 7: Priyanka Chopra, Kareena Kapoor Khan Groove To Aaj Ki Raat And It’s Unmissable)