सामने आई एक्ट्रेस कल्कि की बेटी की पहली पिक (Kalki Shared The First Pic Of Her Daughter)

जानी-मानी एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन कुछ  दिनों पहले ही मां बनी हैं. कल्कि ने अपने बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग की बेटी को जन्म दिया. कल्कि और गाय ने अपनी बेटी का नाम Sappho रखा है अब कल्कि ने अपनी बेटी की पहली तस्वीर शेयर की है. इन फोटोज़ में हर्शबर्ग बेटी को गोद में लिए बैठे हैं. वहीं कल्कि ब्लैक कलर की ड्रेस में खूबसूरत दिख रही हैं. इन पिक्स को कल्कि ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. तस्वीर में हॉस्पिटल की टीम भी साथ नजर आ रही है. इन फोटोज़ को शेयर करने के साथ कल्कि ने लिखा, ‘ट्यूलिप वुमन केयर की पूरी टीम की मैं एहसानमंद हूं. 17 घंटे जूझने के बाद जब मैंने हार मान ली और मैंने अपने डाक्टर्स से मिन्नतें की कि मेरे बच्चे को कैसे भी करके इस दुनिया में लेकर आओ. उन्होंने कहा कि मैंने इतनी मेहनत करके वॉटरबर्थ करवाने की कोशिश की है, मुझे हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. एक घंटे के बाद Sappho ने जन्म ले लिया. आपकी टीम ने काफी अच्छा काम किया है.’

Kalki's Pic Of Her Daughter

Kalki's Pic Of Her Daughter

Kalki's Pic Of Her Daughter

कल कल्कि ने अपनी बेटी का नाम बताते हुए भी एक तस्वीर शेयर की थी.

Kalki's Pic Of Her Daughter

Kalki

कल्कि ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘कृप्या Sappho का स्वागत कीजिए. वो 9 महीने एक मोमोज की तरह मेरे गर्भाशय में लिपटी रही, आइए उसे कुछ जगह दें, सभी की शुभकामनाओं और सकारात्मक ऊर्जा के लिए धन्यवाद. उन सभी महिलाओं का सम्मान करें जो बच्चे को जन्म देते समय  भीषण अनुभव से गुजरती हैं. फिर चाहे वो नॉर्मल डिलीवरी हो या सिजेरियन. हमें उन्हें वो सम्मान देना चाहिए जिसकी वो हकदार हैं. कई महिलाओं को वो क्रेडिट व सम्मान नहीं मिलता, बल्कि उनसे यह उम्मीद की जाती है कि वे इसे अपनी ड्यूटी समझकर करें. बच्चे को जन्म देने की प्रक्रिया मानसिक व शारीरिक दोनों ही तरह से गहरा प्रभाव डालती है और सही मायनों में इस दर्द को भरने के लिए पूरी कम्यूनिटी का सपोर्ट होना चाहिए. यह सभी मनुष्यों के लिए रिमाइंड की तरह से उनका आस्तिव किस तरह बना, जब वे छोटे से मॉल्युकूल से एक खूबसूरत इंसान बने. आपको बता दें कल्कि पहली बार मां बनी हैं, वह लंबे समय से ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग को डेट कर रही हैं. दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है, अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कल्कि काफी उत्साहित थीं। कल्कि की बेटी के नाम Sappho की बात करें तो यह एक ग्रीक भाषा का शब्द है. इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, Sappho एक महिला थीं जिसका जन्म 7वीं शताब्दी में लेसबोस द्वीप के एक संपन्न परिवार में हुआ था, वह जब बड़ी हुईं तो एक प्रतिभाशाली कवि बनीं. लेसबोस में पैदा होने के कारण उन्हें पहली लेस्बियन कवि भी कहा गया, उन्होंने कविता की एक विधा की रचना कि जिसे Sapphic के रूप में जाना जाता है.

ये भी पढ़ेंः  धूमधाम से संपन्न हुई बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट मोनालिसा के ननद की शादी, देखें वायरल पिक्स (Monalisha Sister In Law Wedding Pics)