सबसे महंगी एक्ट्रेस बनीं कंगना… (Kangana Ranaut Becomes India’s Highest Paid Actress)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) दिनोंदिन कामयाबी की बुलंदियों को  छूती जा रही हैं. मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी की सफलता, साथ ही बतौर अभिनेत्री व निर्देशक ख़ुद को उन्होंने न केवल साबित किया, बल्कि एक नई मिसाल भी कायम की. अब वे अभिनेत्री व राजनीतिज्ञ जयललिता की बायोपिक में मुख्य क़िरदार निभाने जा रही हैं. इस फिल्म के साथ-साथ लाइमलाइट में रहा है उनका फीस. यह फिल्म जो तमिल व हिंदी दोनों में ही बननेवाली है, के लिए वे 24 करोड़ रुपए ले रही है, जो अब तक किसी भी एक्ट्रेस द्वारा लिया जानेवाला सबसे अधिक फीस है. इसके साथ ही वे फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस भी बन गई हैं. अपने जन्मदिन पर कंगना ने इस फिल्म की घोषणा की. हिंदी में यह जया और तमिल में पुरात्चि थलाइवी नाम से बनेगी. दिलचस्प बात यह भी है कि इसके लिए कंगना तमिल भी सीखनेवाली हैं.

Kangana Ranaut

उनकी इच्छा लंबे समय से क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में काम करने की थी, पर अच्छे ऑफर नहीं आ रहे थे. लेकिन जब जया उन्हें ऑफर हुई, तो उन्होंने इसके लिए तुरंत हामी भर दी. उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई. बकौल कंगना उनकी और जयललिता की कहानी मिलती-जुलती है. इसके लिए उन्होंने ख़ुद पर बननेवाली बायोपिक के काम को भी रोक दिया है.

पहले उनकी मेंटल है क्या और पंगा फिल्में आनेवाली है. इसके बाद वे जया फिल्म पर काम करेंगी. वैसे यह फिल्म पहले ऐश्‍वर्या राय बच्चन व विद्या बालन को ऑफर हुई थी. इसे ए.एल. विजय निर्देशित करेंगे. इसकी कहानी केवी विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं, जिन्होंने बाहुबली व मणिकर्णिका की भी कहानी लिखी थी.

अपनी बेबाक़ बयानबाज़ी के लिए कंगना हमेशा सुर्ख़ियों मेंं रहती हैंं. जब उनसे मणिकर्णिका फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने की संभावनाओं पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि यक़ीनन मिलना चाहिए, क्योंकि फिल्म का स्तर उस तरह का है और यह नेशनल अवॉर्ड पाने की हक़दार भी है. कंगना के लिए नेशनल अवॉर्ड हमेशा से ही ख़ास रहा है. उन्हें फैशन फिल्म के लिए बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस का, फिर क्वीन और तनु वेड्स मनु रिर्ट्नस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है. कंगना अपने कार्यों, बातों, प्रतिक्रियाओं आदि से अक्सर विवादों में भी घिर जाती हैं. फिर चाहे मनाली में शानदार बंगला, मुंबई के पाली हिल में ख़ूबसूरत घर ख़रीदना हो या फिर सितारों से पंगे लेना हो. कभी वे आलिया भट्ट, करण जौहर व अन्य फिल्मी हस्तियों को कोसती हैं, तो कभी तब्बू के अंधाधुन फिल्म में किए गए अभिनय की खुलकर तारीफ़ करने से भी नहीं हिचकती. उनकी पर्सनैलिटी में हर रंग, हर रूप देखने को मिलते हैं. लेकिन फिर भी कहना पड़ेगा कि उन्होंने अपने अभिनय द्वारा अक्सर अपने विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. अब फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस होने का ख़िताब भी हासिल कर लिया है, बधाई हो!

यह भी पढ़े: मूवी रिव्यूः केसरी और मर्द को दर्द नहीं होता (Movie Review Of Kesari And Mard Ko Dard Nahi Hota)