कार्तिक आर्यन ने अपने माता-पिता ...

कार्तिक आर्यन ने अपने माता-पिता से सीक्रेट रखी थी ये बात, जानें आखिर क्या था वो राज़ (Kartik Aaryan Had Kept This Thing From His Parents, Know What Was That Secret)

बॉलीवुड के यंग स्टार्स में शुमार कार्तिक आर्यन को इंडस्ट्री में 10 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है और अपने दस साल के इस फिल्मी करियर में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. उनकी ज्यादातर फिल्मों को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला है. वैसे डॉक्टर फैमिली में जन्म लेने वाले कार्तिक आर्यन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन उनकी किस्मत में तो बॉलीवुड का एक्टर बनना लिखा था, लिहाजा इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भी वो एक्टर बन गए. शुरूआत में उन्होंने अपने माता-पिता से एक बात सीक्रेट रखी थी, जिसका खुलासा उन्होंने कई साल बाद किया था. आखिर क्या था कार्तिक आर्यन का वो राज़? आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि कार्तिक आर्यन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से की थी. कार्तिक की डेब्यू फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था और पहली ही फिल्म से कार्तिक को इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिल गई. इस फिल्म के बाद कार्तिक के एक्टिंग की गाड़ी पटरी पर दौड़ने लगी और उन्हें एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन जब पैसों के लिए करने लगे थे यह काम, जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Kartik Aaryan started Doing This Work for Money, You will be Surprised to Know)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में कार्तिक की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ रिलीज़ हुई थी, जिसका जादू दर्शकों पर चल गया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. वहीं कार्तिक ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘लुका छिपी’, ‘पति-पत्नी और वो’, ‘लव आज कल 2’ जैसी कई फिल्में की हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मी दुनिया में अपना सिक्का जमाने वाले कार्तिक आर्यन फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते हैं. उनका जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक डॉक्टर फैमिली में हुआ था. कार्तिक के पिता मनीष तिवारी एक पीडियाट्रिशियन हैं, जबकि मां माला तिवारी एक गाइनेकोलॉजिस्ट हैं. कार्तिक ने अपने माता-पिता की तरह डॉक्टर की पढ़ाई करने के बजाय इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. एक्टर ने नवी मुंबई के डी.वाई. पाटील कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान कार्तिक पर एक्टिंग में करियर बनाने का भूत सवार था, लिहाजा वो ऑडिशन देने के लिए अपनी क्लासेस तक मिस कर दिया करते थे और ऑडिशन के चक्कर में घंटों तक ट्रैवल करते रहते थे. उनका दिल एक्टिंग में लगा था, इसलिए वो पढ़ाई से ज्यादा अपनी एक्टिंग स्किल पर फोकस करने लगे. इस बात की भनक उनके माता-पिता को भी नहीं लगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने माता-पिता को बताए बगैर कार्तिक पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग करने लगे और करीब 3 सालों तक वो ऑडिशन देते रहे. यहां तक कि उन्होंने क्रिएटिंग कैरेक्टर्स इंस्टिट्यूट से फिल्म का कोर्स भी कर लिया. इतना सब कुछ कार्तिक ने अपने माता-पिता को बताए बगैर ही किया. उन्होंने इसे तब तक सीक्रेट रखा जब तक कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म साइन नहीं कर ली. यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन से लेकर श्रद्धा कपूर तक, जब फिल्म के बीच से इन सितारों को किया गया बाहर (From Kartik Aaryan to Shraddha Kapoor, When These Stars were Thrown Out of The Middle of Film)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, काफी स्ट्रगल के बाद जब कार्तिक को अपनी पहली फिल्म मिली, तब जाकर उन्होंने माता-पिता के सामने यह राज़ खोला कि वो फिल्मों में करियर बनाना चाहते थे और इसके लिए कई साल से जी-तोड़ मेहनत कर रहे थे. आज कार्तिक के माता-पिता अपने बेटे पर गर्व महसूस करते हैं.

×