किरण खेर ने यह कहते हुए पति अनुप...

किरण खेर ने यह कहते हुए पति अनुपम खेर को ख़ास अंदाज़ में शादी की 36वीं सालगिरह की बधाई दी.. देखें दोनों की शादी की अनदेखी तस्वीरें… (Kirron Kher- Very happy anniversary anupam dearest.. And many more to celebrate together in good health and happiness…)

कुछ रिश्ते इतने ख़ूबसूरत होते हैं कि बस उनके लिए दुआएं और प्यार ही निकलता है. कुछ ऐसा ही प्यारभरा रिश्ता है अनुपम खेर और किरण खेर का. आज उनकी शादी की ३६वीं सालगिरह है. अनुपम ने पत्नी किरण के साथ की शादी की ख़ूबसूरत ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करके किरण को शादी की सालगिरह की मुबारकबाद दी. और बहुत ही प्यारी बातें भी कहीं. उन्होंने कहा कि खुशी, ग़म, झगड़े, प्यार, विवाद, तकरार इन सबके साथ हमारा रिश्ता बहुत ख़ूबसूरती के साथ आगे बढ़ता रहा. शायद हमारे रिश्ते के लिए ये सब ज़रूरी भी था… अनुपम ने साथ ही किरण की अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना भी की.


किरण खेर ने भी पति अनुपम खेर की बधाई को स्वीकार करते हुए ढेर सारा प्यार और साथ ही अपने ख़ुशक़िस्मती जताई. साथ ही यह भी कहा कि सालों तक यूं ही साथ और उनका प्यार बना रहे. इसके अलावा उन्होंने अपने बेटे सिकंदर को भी कहा कि उन्हें उनका पोस्ट बेहद पसंद आया और अनुपम का दिया गया मज़ेदार जवाब भी.


अनुपम-किरण के बेटे सिकंदर ने उन्हें शादी की 36 वीं सालगिरह की मुबारकबाद बड़े ही अनोखे अंदाज़ में दी. उन्होंने दोनों की प्यारी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर करके बधाई देने के साथ कहा कि कहीं उन्हें देखा सा लगता है. उन्होंने अपने मां और पिता को मज़ाक भरे अंदाज़ में विश किया. पर अनुपम खेर के हाजिरजवाबी से तो हर कोई वाकिफ़ है, उन्होंने भी सिकंदर को करारा जवाब देते हुए कहा कि जितना वक़्त तुम हमारे साथ बिताते हो, तो ज़ाहिर सी बात है कि यादाश्त तो थोड़ी कमज़ोर होगी ही… पिता-पुत्र का यह अंदाज़ लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है. साथ ही किरण भी इससे सहमत थीं कि बहुत बढ़िया जवाब मिला है.

अनुपम खेर और किरण खेर की प्रेम कहानी कुछ कम दिलचस्प नहीं हैं. दोनों की मुलाक़ात चंडीगढ़ के थिएटर ग्रुप में हुई थी. जहां पर दोनों का अक्सर नाटक-अभिनय के सिलसिले में मिलना-जुलना होता था. जल्द ही दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे.
फिर उन्हीं दिनों यानी साल 1980 में किरण अभिनय के अगले सफ़र के लिए मुंबई आ गईं. यहीं पर उनकी मुलाक़ात बिज़नेसमैन गौतम बेरी से हुई और दोस्ती प्यार में बदली और उन्होंने गौतम से शादी कर ली. अगले साल उनका बेटा पैदा हुआ, जो सिकंदर है. बहुत कम लोग जानते हैं कि सिकंदर अनुपम खेर के बेटे नहीं है. किरण के पहले पति के बेटे हैं. लेकिन किरण की पहली शादीशुदा ज़िंदगी उतार-चढ़ाव भरी रही.
अनुपम खेर की भी 1979 में मधुमालती से शादी हुई थी, पर वह भी अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से ख़ुश नहीं थे.
सालों बाद किरण खेर और अनुपम खेर कोलकाता में नादिरा बब्बर के एक शो के सिलसिले में मिले. वहीं दोनों को काम करते हुए एहसास होने लगा कि कुछ तो उनके बीच है. फिर अनुपम ने किरण को प्रपोज़ किया और कहा कि मैं तुम्हें प्यार करने लगा हूं. और कुछ ऐसा ही हाल किरण का भी था. फिर दोनों ने अपने पार्टनर को तलाक़ दे दिया.


यह भी पढ़ें: बिग बॉस ओटीटी : शमिता शेट्टी और राकेश बापट में बढ़ रही है नजदीकियां, एक्टर ने अपने तलाक़ को लेकर किया खुलासा (Bigg Boss OTT : Shamita Shetty And Rakesh Bapat Are Growing Closer, The Actor Reveals About His Divorce)

साल 1985 में दोनों ने शादी कर ली और किरण के बेटे सिकंदर को अनुपम खेर ने अपना नाम दिया. दोनों पिता-बेटे में बहुत अच्छी बॉन्डिंग भी रही है. किरण ने एक अच्छी मां और पत्नी दोनों की भूमिका बख़ूबी निभाई. अक्सर सिकंदर से उनकी रिश्तो को लेकर, प्यार-शादी को लेकर बातें होती रहती हैं. एक बार तो उन्होंने कह ही दिया था कि अब वह 40 साल के हो गए हैं और उन्हें शादी कर लेनी चाहिए… कहीं ना कहीं हर मां की तरह किरण खेर को भी अपनी बेटे की शादी की चिंता लगी रहती है. अब देखते हैं सिकंदर साहब कब शादी करते हैं.
लेकिन बड़ा ही अनोखा परिवार है. इन तीनों का छोटा-सा परिवार, जो एक-दूसरे को भरपूर प्यार देने के साथ स्पेस भी देता है. वे तीनों एक-दूसरे से कितने भी दूर रहे, पर उनका आपसी प्यार कभी कम नहीं हुआ. अपनापन और चाहत कभी कम नहीं हुई. सिकंदर अक्सर अपने काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं, वही अनुपम भी अपने अभिनय के लिए अमेरिका में है. इतनी दूर हो, सात समंदर पार होते हुए भी उन्होंने अपनी धर्मपत्नी कुछ इस तरह से प्यारभरे अंदाज़ में शादी के 36 सालगिरह की बधाई दी. उनका यह स्टाइल फैन्स को ख़ूब पसंद आ रहा है. उनकी बातें, उनकी तस्वीरें काफ़ी वायरल हो रही हैं.
आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज़ ने भी उन्हें सालगिरह की बधाई दी है. कंगना रनौत, सोनी राजदान, अर्चना पूरन सिंह आदि ने प्यारभरे अंदाज़ में उन्हें वेडिंग एनिवर्सरी विश किया. सोनी राजदान ने यह भी कहा कि उन्हें याद है शादी के समय के वे दिन जब ख़ूब मस्ती की थी, पार्टी की थी, एंजॉय किया था.
आइए अनुपम खेर और किरण खेर की शादी की उन तस्वीरों से रूबरू होते हैं, जो ख़ास अंदाज़ में पेश करते हुए अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी. जवाब के तौर पर बहुत ही प्यारी तस्वीर किरण खेर ने अनुपम के साथ की साझा करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा. उन्हें भी बधाई दी. इन दोनों के अलावा सिकंदर ने जो मज़ेदार तस्वीर अपने माता-पिता की शेयर की है, वह भी कुछ कम दिलचस्प नहीं है.
आइए उन सभी तस्वीरों को देखते हैं. अनुपम खेर और किरण खरे को शादी की सालगिरह की बहुत-बहुत बधाइयां! दोनों का प्यार और साथ हमेशा यूं ही बना रहे!

Anupam Kher and Kirron Kher
Anupam Kher and Kirron Kher
Anupam Kher and Kirron Kher
Anupam Kher and Kirron Kher
Anupam Kher and Kirron Kher


यह भी पढ़ें: भारत में बॉलीवुड की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर किया कमाल, लेकिन विदेशों में हुई थी बैन (Bollywood Movies Which Made Big Success on Box Office, But They were Banned Abroad)

Photo Courtesy: Instagram

×