आमिर खान को थी अपनी एक्ट्रे...

आमिर खान को थी अपनी एक्ट्रेस के हाथ पर थूकने की आदत, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप (Know why Aamir khan used to spit on his Co Female actress hand?)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान काम के प्रति अपने डेडिकेशन के लिए तो मशहूर हैं ही, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने करियर के शुरुआती दौर में वे सेट पर अपने कोएक्टर्स के साथ बहुत हंसी मजाक भी करते थे और अपने परफेक्शन के अलावा अपने प्रैंक्स के लिए भी मशहूर थे. और प्रैंक करने के उनके तरीक़े के बारे में आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे. जी हां प्रैंक करने के लिए आमिर अपनी फिल्म की ऐक्ट्रेस के हाथों पर थूक दिया करते थे, जिसके चलते उन्हें अपनी कई एक्ट्रेसेस की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा था. उनकी इस आदत का ज़िक्र 18 वें फ़िल्म फेस्टिवल में भी हुआ था.

आमिर के प्रैंक से सालों तक नाराज़ रहीं जूही चावला

Aamir khan

अपनी प्रैंक करने की आदत से मजबूर आमिर ने फिल्म ‘इश्क’ की शूटिंग के दौरान एक दिन आमिर ने जूही चावला से कहा था कि वे एस्ट्रोलॉजी जानते हैं. जूही ने भी झट से अपना हाथ आगे बढ़ा दिया. लेकिन जूही ने जैसे ही अपना हाथ दिया, आमिर उनके हाथ पर थूक कर भाग गए. फिल्म के क्रू के सामने आमिर ने जूही के साथ ये हरकत की थी, जिसका जूही को इतना बुरा लगा कि वो फौरन सेट छोड़कर चली गईं वे अगले दिन शूट पर भी नहीं आईं. जूही की इतनी नाराजगी आमिर को भी बुरी लगी और वो भी जूही से गुस्सा हो गए, इसके बाद दोनों के बीच कई सालों तक बातचीत नहीं हुई. कई सालों बाद दोनों के रिश्ते नॉर्मल हो पाए.

आमिर की इस हरकत पर माधुरी भी हॉकी लेकर दौड़ पड़ी थीं

Aamir khan

आमिर ने इसी तरह का फिल्म ‘दिल’ के सेट पर माधुरी दीक्षित के साथ भी किया था. दरअसल फिल्म के गाने ‘खंबे जैसी खड़ी है’ की शूटिंग चल रही थी. जैसा कि आमिर अक्सर करते थे, उन्होंने माधुरी से कहा कि उन्हें एस्ट्रोलॉजी आती है और वो लोगों का हाथ देखकर उनका भविष्य बता सकते हैं. यह सुनते ही माधुरी ने अपना हाथ आमिर की तरफ बढ़ा दिया. आमिर ने पहले तो उनके हाथ की ओर देखा और एक बार फिर अपनी हरकत दोहराई. माधुरी के हाथ पर थूक दिया और भाग गए. आमिर की इस हरकत पर माधुरी भी हॉकी लेकर आमिर को मारने के लिए दौड़ पड़ी थीं.

Aamir khan

18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में ‘जो जीता वहीं सिकंदर’ के री-यूनियन पर आमिर की इस आदत के बारे में चर्चा हुई थी. उस दौरान फराह खान ने बताया था, ‘आमिर शुरुआत में अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों के हाथ पर थूक दिया करते थे. वो कहते थे कि लाओ मैं तुम्हारा हाथ पढ़ता हूं और सेट पर मौजूद अभिनेत्री हाथ आगे करती थी. वे उनके हाथ पर थूक देते थे.’ तब आमिर ने हंसते हुए कहा था, ‘मैंने जिस हीरोइन के हाथ पर थूका है, वो नंबर वन बन गई है.’

आमिर ने थूकने की दिलचस्प वजह बताई थी

Aamir khan

18वें मुंबई फिल्म फेस्टिवल में जो जीता वहीं सिकंदर के रियूनियन पर आमिर खान की इस आदत की पोल खुली थी और उनकी पोल खोली थी फराह खान ने. उन्होंने बताया कि शुरू में आमिर खान कैसे अपनी एक्ट्रेसेस के हाथ पर थूक दिया करते थे. फराह खान के जिक्र करने के बाद आमिर खान ने भी इस प्रैंक पर हामी भरी थी. उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा था- ‘मैंने जिस एक्ट्रेस के हाथ पर थूका, वो नंबर वन बन गई हैं.’