पॉप्युलर टीवी कपल सनाया ईरा...

पॉप्युलर टीवी कपल सनाया ईरानी और मोहित सहगल की रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें (Love Story Of Popular TV Couple Sanaya Irani and Mohit Sehgal)

टीवी इंडस्ट्री और अपने फैन्स के बीच ‘मोनाया’ नाम से मशहूर पॉप्युलर टीवी कपल सनाया ईरानी और मोहित सहगल किसी परिचय के मोहताज नहीं. दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बनानेवाले इस कपल की दोस्ती और प्यार के बारे में आपने सुना होगा, लेकिन इनकी लव स्टोरी से जुड़ी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें हैं, जो शायद आपको पता न हों. सनाया और मोहित की इसी रोमांटिक लव स्टोरी को हम आप तक पहुंचा रहे हैं.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

मुंबई की चुलबुली सनाया ईरानी और दिल्ली का पंजाबी मुंडा मोहित सहगल की पहली मुलाकात उनके शो मिले जब हम तुम के सेट पर हुई. दरअसल, दोनों को उनके रोल के लिए बुलाया गया था. दोनों को उनकी स्क्रिप्ट दी गई और एक दूसरे से मिलाया गया. दोनों को ही एक दूसरे के साथ डायलॉग की प्रैक्टिस करनी थी, पर यह क्या, डायलॉग की रीडिंग ख़त्म होते ही दोनों ने एक दूसरे का चेहरा देखा और दोनों की हंसी छूट गई.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

टीवी स्क्रीन पर ख़ुशी और सम्राट का किरदार निभानेवाले सनाया और मोहित को रियल लाइफ में दोस्ती करने में टाइम लगा. दोनों प्रोफेशनली जितने घुले मिले थे, पर्सनली उतने पास नहीं थे. लेकिन ऑनस्क्रीन प्यार का इकरार करते, एक दूसरे को प्यार से निहारते और लोगों के दिलों में प्यार का एहसास कराते कराते 3 महीनों में उन्हें कहीं न कहीं अपनी दोस्ती और प्यार का एहसास हुआ. लेकिन प्रोफेशन को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कभी दूसरों के सामने अपने प्यार को ज़ाहिर नहीं होने दिया. शो के ख़त्म होने के बाद ही उन्होंने अपने रिश्ते का खुलासा किया.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

सनाया और मोहित के प्यार की भनक भले ही पब्लिकली नहीं थी, पर उनके दोस्त और को स्टार अर्जुन बिजलानी ने दो प्रेमियों के आंखों की भाषा पढ़ ली थी, तभी तो वो अक्सर उन्हें चिढ़ाते रहते थे, इसलिए जब मोनाया को अपने प्यार का एहसास हुआ तो सबसे पहले उन्होंने अर्जुन बिजलानी को इस बारे में बताया. स्वभाव से शरारती अर्जुन ने दोनों की बात सुनकर उन्हें काफ़ी छेड़ा.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

एक इंटरव्यू में मोहित ने खुलासा किया था कि प्यार का इज़हार उन्होंने ही किया था. सनाया से अपने दिल की बात कहना मोहित को आज भी गुदगुदा जाता है. सनाया पारसी हैं और मोहित पंजाबी इसलिए दोनों अपनी शादी को लेकर अक्सर सोचते कि हम शादी कैसे करेंगे. सात सालों तक एक दूसरे के साथ रहने के बाद 25 जनवरी 2017 को दोनों ने गोवा में बीच वेडिंग की.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

बीच वेडिंग को लेकर मोहित ने बताया कि सनाया को हमेशा से बीचेज़ बहुत पसंद थे और इसलिए वो सिंपल सी बीच वेडिंग चाहती थी, लेकिन हम पेंडुलम की तरह बीच वेडिंग और कोर्ट मैरिज में लटके हुए थे. हम दोनों ही सिंपल और स्वीट सी शादी चाहते थे, जहां ज़्यादा तामझाम न हो. लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे थे. कभी सोचते कोर्ट मैरिज करेंगे, कभी सोचते परिवार वालों के साथ. जब हमारी तरफ से कोई पहल न हुई, तो परिवारवालों ने पहल करनी शुरू की. फिर मैंने सनाया की इच्छा के मुताबिक गोवा में बीच वेडिंग प्लान की थी.

Sanaya Irani and Mohit Sehgal

सनाया और मोहित की 7 साल साल की लव स्टोरी में बहुत से पड़ाव भी आए, पर एक दूसरे का साथ निभाने का वादा कर चुके इस लव कपल ने सारी बाधाओं को पार करते हुए अपने प्यार को पवित्र बंधन में बांध दिया. इनकी जोड़ी प्यार करनेवालों के लिए एक प्रेरणा है.

यह भी पढ़ें: जब प्यार में सब कुछ गवां बैठे गुरुदत्त: तीन बार की आत्महत्या की कोशिश और जान से हाथ धो बैठे (Tormented by His Love Life Guru Dutt attempted suicide thrice)