टीवी एक्ट्रेस माहिरा शर्मा ...

टीवी एक्ट्रेस माहिरा शर्मा वंचित बच्चों के साथ मनाएंगी इस बार दीवाली (Mahika Sharma Will Celebrate This Diwali With Unprivileged Children)

पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस माहिका शर्मा ने इस बार अनप्रिविलेज्ड बच्चों के साथ दीवाली सेलिब्रेट करने का फैसला किया है और इसके पीछे उन्होंने जो वजह बताई है, वो भी बेहद खास है.

Mahika Sharma


माहिका शर्मा ने इस बार दिवाली बच्चों संग मनाने का फैसला किया है. चर्चित शो ‘एफआरआई’ से मशहूर हुई एक्ट्रेस ने बताया कि इस बार दीवाली बच्चों के संग मनाने के उनके फैसले के पीछे भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से मिली प्रेरणा है.

माहिका ने कहा, “इस साल दिवाली चिल्ड्रेन डे के दिन ही है. और इस दिन ज़रूरी है कि बच्चों की शिक्षा, देखभाल और अधिकारों के बारे में जागरुकता बढ़ाई जाए. चूंकि इस बार दीवाली पर मैं अपने परिवार से दूर हूं, इसलिए दीवाली वंचित बच्चों के साथ सेलिब्रेट करूँगी, ताकि थोड़ी खुशियां उन्हें भी बांट सकूं. दीवाली सेलिब्रेशन के अपने प्लान के बारे में बात करते हुए माहिका ने बताया कि ”मैं शहर में निजी स्वंय संस्थाओं की मदद से कुछ कपड़े, दिवाली की मिठाइयां और तोहफे बच्चों को दूंगी करूंगी और उनके साथ टाइम स्पेंड करूँगी. ये दिवाली मेरी जिंदगी की खास दीवाली होगी.”

Mahika Sharma



इसके अलावा उन्होंने बताया कि, “मैं दिवाली के बारे में बच्चों को कुछ अच्छी बातें बताऊंगी. मैं उन्हें रद्दी पेपर से कुछ डेकोरेटिव आइटम बनाना सिखाऊंगी. हम रंगोली भी तैयार बनाएंगे. हम लोग कुछ कलरफुल दीपक भी बनाएंगे. हम लोग बहुत कुछ क्रिएटिव करने वाले हैं. मुझे भी बच्चों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.”

उन्होंने बताया कि चिल्ड्रेन डे पर हर साल वो नेहरू जी को एक गुलाब का फूल प्रेजेंट करती हूं,”14 नवंबर भारत के पहले प्रधानमंत्री की याद में मनाया जाता है. नेहरू जी को बच्चों से बहुत ज्यादा प्यार था और उन्हें किसी भी राष्ट्र की शक्ति और हमारे समाज की बुनियाद मानते थे.”

बता दें कि माहिका शर्मा टेलीविजन शो जैसे ‘रामायण’, ‘पुलिस फैक्ट्री’ और ‘द सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर’ में अभिनय के लिए जानी जाती हैं. और वो सोशली वो काफी एक्टिव रहती हैं. इससे पहले दुर्गा पूजा भी उन्होंने सेक्स वर्कर्स के साथ सेलिब्रेट किया था. इतना ही नहीं कोरोना काल में उन्होंने दो परिवारों को भी गोद लिया था और उनकी देखभाल का जिम्मा उठाया था.