महिमा चौधरी ने बताया कि संजय दत्...

महिमा चौधरी ने बताया कि संजय दत्त की कैंसर वाली स्टोरी से हुई थीं वे इंस्पायर्ड, बोलीं- ‘बहुत ही मुश्किलों भरा सफर है ये, चाहती थीं कि बेटी को लगे वे बहादुर हैं…’ (Mahima Chaudhry Reveals Sanjay Dutt’s Cancer Story Inspired Her, Calls Her Journey ‘Difficult’)

परदेश, दाग- द फायर, प्यार कोई खेल नहीं, दीवाने, कुरुक्षेत्र, धड़कन, लज़्ज़ा, ओम जय जगदीश और बागबान सहित अनेक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से ऑडियंस का दिल जीत चुकी एक बार फिर से चर्चा में हैं. एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया है कि हाल ही में उनकी ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी हुई है. इयरली रूटीन चेक के दौरान उन्हें कैंसर का पता चला था. अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में महिमा चौधरी ब्रैस्ट कैंसर के बारे में बात की और बताया यह बहुत मुश्किल है.

ईटाइम्स के साथ बात करते हुए महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने बताया कि वे बहुत खुश हैं कि उनकी ब्रेस्ट कैंसर की स्टोरी का यूज़ अनेक लोगों के लिए प्रेरित करने के लिए किया जा रहा है. उन्हें भी अनेक लोगों की कैंसर संबंधी स्टोरी ने प्रेरित किया था.

एक्ट्रेस ने कहा कि संजय दत्त को कैंसर हुआ था. मैं उनकी स्टोरी से इंस्पायर्ड हुई. कैंसर के दौरान जिस तरह से उनकी लाइफ जिस तरह से उन्हें चला रही थी, वे वैसा ही चल रहे थे. इसलिए मैं ने भी उनके जैसा बनना तय किया.

 ”संजय दत्त, महेश मांजरेकर और मैं, हम तीनों ने ‘कुरुक्षेत्र’ फिल्म एक साथ की थी. देखिए कितना इत्तेफाक हैं कि हम तीनों ही कैंसर से पीड़ित हैं. एक ही समय में हम तीनो कैंसर की लड़ाई लड़ रह हैं. सोनाली बेंद्रे, मनीषा कोइराला और तहिता कश्यप की स्टोरीज ने मुझे कैंसर से जंग लड़ने में मदद की.  इतना ही नहीं टेनिस चैंपियन  मार्टिना नवरातिलोवा को कुछ साल पहले कैंसर डायग्नोज़  हुआ था. लेकिन उन्होंने अपना खेलना जारी रखा. रेडिएशंस के बाद तो मार्टिना ने मैचों के दौरान कमेंट्री भी की थी.”

अपनी ब्रेस्ट कैंसर की जर्नी को याद करते हुए एक्ट्रेस बोली कि यह एक साइकोलॉजिकल लड़ाई है. और उनका कैंसर का इलाज पिछले चार महीने से चल रहा है.

जिस तरह से अनुपम खेर ने महिमा चौधरी को सपोर्ट किया है, उसके लिए एक्ट्रेस ने अभिनेता का आभार व्यक्त किया है. महिमा ने बताया कि उनके पैरेंट्स को भी एक्ट्रेस के ब्रेस्ट कैंसर का पता नहीं था.यहां तक कि सर्जरी के दौरान भी उनकी मम्मी हॉस्पिटल आती थीं, लेकिन उनको यह भी मालुम नहीं था कि उनकी बेटी की कौन-सी सर्जरी हो रही है.

एक्ट्रेस ने आगे बताया कि इस मुश्किल वक्त में उनकी बेटी उनका सपोर्ट  सिस्टम थी. और वे चाहती थी कि उनकी बेटी को लगे कि वे ठीक हैं और बहादुर भी हैं. मैं उसके सामने ठीक होने की एक्टिंग करती थी. मैंने बेटी को बहन के घर भेज दिया था. क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि वह मुझे इस हालत में देखें. लेकिन वो हमेशा वापस आती मुझे  देखने के लिए.

बता दें कि अब महिमा चौधरी की सर्जरी हो चुकी हैं और अब वे अपने काम पर लौट चुकी हैं. एक्टेस ने लखनऊ में अनुपम खेर के साथ ‘द  सिग्नेचर’ की शूटिंग शुरू कर दी है.

और भी पढ़ें: ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं महिमा चौधरी, लेटेस्ट तस्वीरों में पहचानना मुश्किल, अनुपम खेर के सामने छलका दर्द, अनुपम ने एक्ट्रेस के साहस की कहानी को बयां करता वीडियो किया शेयर

×