नवाजुद्दीन सिद्दीकी परिवार ...

नवाजुद्दीन सिद्दीकी परिवार के साथ 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में.. साथ ही पत्नी ने भेजा तलाक का नोटिस… (Nawazuddin Siddiqui And Family Quarantined At Home In Budhana.. Nawazuddin Wife Aaliya Sends Legal Notice To Him Demanding Divorce…)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी मां व परिवार के साथ 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में है. जानकारी के लिए बता दें कि मां की तबीयत ख़राब होने पर पिछले दिनों 12 मई को उन्हें लेकर नवाजुद्दीन उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अपने गांव बुढाना गए थे. पूरा सफ़र उन्होंने कार से किया था. मुंबई से जाने से पहले उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से अनुमति पत्र भी लिया था. साथ ही उनका, उनकी मां, भाई और भाभी सभी का कोरोना वायरस का टेस्ट भी हुआ था, जो निगेटिव पाया गया था. इसके बाद वे सड़क मार्ग से अपने निजी वाहन से बुढाना के लिए रवाना हुए. रास्ते में उन्हें कई जगह पर चेकअप के लिए रोका गया और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई. बकौल उनके कम-से-कम 25 बार स्क्रीनिंग हुई थी उनकी.
घर पहुंचने पर उन्होंने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को इसके बारे में जानकारी दी. उनकी टीम आई और उन्होंने उनका और साथ में आए सभी लोगों का कोविड-19 का टेस्ट करवाया. सब की रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बावजूद एहतियात के तौर पर 14 दिन के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार को क्वारंटाइन किया गया है.
अफ़वाह यह भी फैली थी कि नवाजुद्दीन ईद मनाने के लिए अपने गांव गए हैं. उनके भाई शम्स सिद्दीकी ने इस तरह की बातों को खारिज करते हुए सफ़ाई दी कि वह मां की तबीयत ठीक ना होने की वजह से उनकी इच्छा के कारण उन्हें गांव लेकर गए हैं. साथ ही यह भी बताया कि पिछ्ले साल दिसंबर में उनकी बहन का कैंसर के कारण देहांत हो गया था. तब से मां की तबीयत ठीक नहीं रहती थी. इस करके उनकी तबीयत को ध्यान में रखते हुए अपने पुश्तैनी मकान में लेकर गए हैं.
नवाजुद्दीन सिद्दीकी के काम की बात करें तो उनकी फिल्म धूमकेतु डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 22 मई को रिलीज होनेवाली है. इसमें उनके साथ अनुराग कश्यप, स्वानंद किरकिरे, रागिनी खन्ना व रघुवीर यादव हैं. इसका टीजर लोगों को काफ़ी पसंद आया था और नवाजुद्दीन का किरदार भी मज़ेदार है. लोगों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है.
इन सब के बीच नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया ने उन्हें तलाक का नोटिस भेज दिया है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन की मुश्किल घड़ी में नवाजुद्दीन की व्यक्तिगत परेशानियां दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. आलिया ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उस आरोपों को मद्देनजर रखते हुए लीगल नोटिस लॉकडाउन के कारण रजिस्ट्री तो नहीं की जा सकी, इसलिए ईमेल के जरिए उन्हें नोटिस भेजा गया है.
मुरादाबाद के वकील अभय सहाय के ज़रिए नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने तलाक का नोटिस भेजा है. उनके वकील के अनुसार, देशभर में लॉकडाउन के चलते डाक बंद होने के चलते नोटिस रजिस्ट्री कराकर नहीं भेजा जा सका, अतः ईमेल और व्हाट्सएप के ज़रिए नोटिस भेजा गया है. वैसे भी नवाजुद्दीन की अपनी पत्नी के साथ तनातनी की समस्या काफ़ी दिनों से चल रही थी और तलाक के भी चर्चे थे, जो आख़िरकार हकीक़त का रूप ले ही लिए. अब तक इस पर नवाजुद्दीन की तरफ से कोई सफ़ाई या कोई बात हुई नहीं है. जल्द ही इस बारे में भी कुछ बातें सामने आएंगी.

Nawazuddin Siddiqui