इस फिल्म में काम करने के लिए नवा...

इस फिल्म में काम करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ली थी एक रुपए की फीस, वजह है बेहद दिलचस्प (Nawazuddin Siddiqui had taken a Fees of One Rupee for Working in This Film, Reason is Very Interesting)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर हैं. वो अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. इंडस्ट्री का एक बड़ा स्टार होने के बावजूद वो सादगी से ही रहना पसंद करते हैं, लेकिन यह भी सच है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने सालों तक काफी संघर्ष किया है. आज नवाज़ एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी भी फिल्म है, जिसमें काम करने के लिए नवाजुद्दीन ने सिर्फ 1 रुपए ही बतौर फीस लिया था. इसके पीछे की वजह भी काफी दिलचस्प है. आइए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो इन दिनों नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ के लिए काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. यह फिल्म सिनेमा घरों में दस्तक दे चुकी है और फिल्म में उनके लैला के कैरेक्टर की जमकर सराहना की जा रही है. अहमद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भले ही टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन फिल्म की जान तो नवाज ही बने हुए हैं. वो अपने कैरेक्टर के दम पर एक बार फिर दर्शकों के बीच छा गए हैं. यह भी पढ़ें: ‘तुम पर एक्स्ट्रा लाइट लगेंगी’, ये कह कर नवाजुद्दीन सिद्धिकी को कर दिया था रिजेक्ट (Nawazuddin Siddiqui Was Rejected By Saying That, ‘You Will Need To Give Extra Light’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी किसी फिल्म में अपने कैरेक्टर के दम पर छाए हों, क्योंकि इससे पहले भी उन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मंटो’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसे प्रोजेक्ट्स में अपने शानदार अभिनय से पूरी महफिल ही लूट ली है. उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल है, तभी तो उनके कई कैरेक्टर्स को दुनिया भर में सराहा गया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक फिल्म में अपने दमदार कैरेक्टर के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक फिल्म के लिए सिर्फ 1 रुपए की फीस ली थी. दरअसल, साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘मंटो’ में काम करने के एवज में नवाज ने बतौर फीस एक रुपए ही लिए थे. फिल्म में उन्होंने उर्दू के मशहूर राइटर सआदत हसन मंटो का किरदार निभाया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म में महज एक रुपए में काम करने के पीछे की वजह बताते हुए एक्टर ने कहा था कि जब इस फिल्म का उन्हें ऑफर मिला तो इसकी स्क्रिप्ट उन्हें काफी पसंद आई थी. उन्होंने उसी पल यह सोच लिया था कि इस फिल्म में वो फ्री में काम करेंगे. फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्होंने खुद को उर्दू शायर के बेहद करीब माना, ऐसे में वो फिल्म के इस कैरेक्टर के साथ पूरी तरह से न्याय करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मेकर्स से कहा कि यह किरदार उनके दिल के बेहद करीब है और वो इसके लिए पैसे नहीं लेंगे. यह भी पढ़ें: जब नवाज ने वेट्रेस के साथ किया था वन नाइट स्टैंड, जानें उनके और अफेयर्स के बारे में (When Nawaz Did One Night Stand With Waitress, Know About His Other Affairs)

Nawazuddin Siddiqui, summoned, thane crime branch CDR case
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है हि कुछ समय पहले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने सपनों का आलीशान महल बनवाया है, जिसकी झलक देखकर किसी की भी आंखें चौंधिया सकती है. वहीं नवाज़ के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो जल्द ही कंगना रनौत के प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘टीकू वेड्स शेरू’ में नज़र आएंगे. इस फिल्म में नवाज़ के अलावा अवनीत कौर भी नज़र आएंगी.

×