अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भ...

अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई पर भतीजी ने लगाया यौन शोषण का आरोप: नवाजुद्दीन ने झूठी कहकर नहीं की कोई मदद (Nawazuddin Siddiqui’s niece accuses his brother of sexual harassment, reveals Nawazuddin did not believe her)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार पर आरोपों का सिलसिला थम ही नहीं रहा है. एक ओर नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया ने तलाक की नोटिस देकर उन पर और उनके परिवार पर तमाम तरह के आरोप लगाए हैं, वहीं अब नवाजुद्दीन के सबसे छोटे भाई मियाजुद्दीन सिद्दीकी पर सेक्सुअल एब्यूज का आरोप लगा है और ये आरोप दिल्ली में रहनेवाली उनकी ही 22 साल की भतीजी ने लगाया है और इस संबंध में दिल्ली के पुलिस में लिखित शिकायत दी गई है.

Nawazuddin Siddiqui

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पीड़िता ने अपना दर्द बयां किया कि किस तरह से बचपन से ही उसका चाचा उसके साथ गन्दी हरकतें किया करता था, “उस वक्त मेरी उम्र 9 साल थी, जब मेरे चाचा ने मुझ पर बुरी नज़र रखने की शुरुआत कर दी थी. वो अक्सर मुझे गलत तरह से छूने की कोशिश किया करते थे. मैंने अपने पिता और दादी से इस बारे में बताने की कोशिश की, लेकिन वो मेरी बात पर यकीन नहीं करते थे.”

Nawazuddin Siddiqui with his brother
नवाज़ अपने भाई Shamas Nawab Siddiqui के साथ

मां बचपन में ही छोड़कर चली गई
उसने बताया कि उसकी मां की लव मैरेज थी. मगर उन्हें घर में कभी इज्जत नहीं मिली. उनके साथ बहुत मारपीट की जाती थी, बुरा बर्ताव किया जाता था, जिससे तंग आकर वो घर छोड़कर चली गई थीं. ” तब मैं सिर्फ 2 साल की थी. बाद में मेरे पापा ने दूसरी शादी कर ली और उन्हें बच्चे भी हो गए, तो पापा ने मेरा बिल्कुल ध्यान देना बंद कर दिया. कोई मेरी बात भी नहीं सुनता था. “
पीड़िता ने बताया कि चाचा द्वारा उसके साथ यौन शोषण करने की कोशिश करने का सिलसिला उसके 18 साल होने तक चला. वो उसे अक्सर ही गलत तरीके से छूने और उसके साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश करता रहता था. “सितम्बर 2017 में चाचा ने सभी हदें पार कर दीं. तब मैं 18 साल की हो चुकी थी. उसने मेरे साथ सेक्स के लिए जबरदस्ती की. मेरे विरोध करने पर मेरे साथ बुरी तरह से मारपीट भी की गयी, जिससे मुझे पेट में काफी चोटें आईं थीं. उसकी फोटोज आज भी मेरे पास सबूत के तौर पर मौजूद हैं.”

नवाजुद्दीन ने भी कभी नहीं सुनी उसकी बात
पीड़िता ने बताया कि उसने कई बार इसकी शिकायत अपने बड़े पापा नवाजुद्दीन से भी की, क्योंकि उनके साथ उसकी हमेशा से ही अच्छी बॉन्डिंग हुआ करती थी, लेकिन नवाजुद्दीन ने कभी उसकी बात पर यकीन नहीं किया और यही कहते रहे कि ऐसा नहीं कहते, वो तुम्हारे चाचा हैं. वो तुम्हारे साथ ऐसा कैसे कर सकते, “2017 में चाचा द्वारा मेरे साथ की गयी जबर्दस्ती की कोशिश और मारपीट के बारे में जब मैंने बड़े पापा को बताया, तो उन्होंने मुझे ही डांट दिया और बोले, ‘तुम्हारी मम्मी भी झूठी थी और तुम भी झूठी हो. हम तुम्हारा यकीन कैसे कर लें?”

पीड़िता ‌फिलहाल लव मैरिज करके अपने पति के साथ दिल्ली में रहती हैं और उसके पति इस मसले पर उसका पूरा सहयोग दे रहे हैं. उन्हीं से सहयोग से आज वो आवाज़ उठा पाई है और चाचा के खिलाफ पुलिस कंप्लेन किया है.

आलिया ने कहा, अभी तो और सच सामने आएंगे
नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया जो पहले ही नवाज़ पर कई आरोप लगा चुकी हैं, ने इस मामले में कहा कि अभी तो शुरुआत है, अभी नवाज़ की फैमिली के और भी किस्से सामने आएंगे.