अक्षय ही नहीं बल्‍कि शाहरुख...

अक्षय ही नहीं बल्‍कि शाहरुख-सलमान, अमिताभ सहित ये तमाम एक्टर्स निभा चुके हैं महिला किरदार, लुक देखकर चौंक जाएंगे आप(Not Only Akshay But All These Actors including Shah Rukh-Salman, Amitabh have Surprised Us With Their Female Roles)

अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ का पोस्‍टर और ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें वह लाल साड़ी पहने हुए बेहद हैरान कर देने वाले लुक में नजर आ रहे हैं. ये फ़िल्म जल्दी ही डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होगी, लेकिन फ़िल्म में अक्षय के फीमेल गेटअप को लेकर आजकल बड़ी चर्चा है.

Akshay Kumar Ayushman Kurana in female role


वैसे ये पहली बार नहीं है कि कोई एक्टर लड़की के किरदार में नजर आ रहा है, इससे पहले कमल हासन से लेकर गोविंदा, शाहरुख और आमिर खान जैसे तमाम बड़े स्टार्स भी महिलाओं के गेटअप में नजर आ चुके हैं। खुद अक्षय कुमार इससे पहले फिल्म ‘खिलाड़ी’ के एक सीन में लड़की का किरदार निभाते हुए नजर आए थे.

Akshay Kumar in female role


आयुष्‍मान खुराना

Ayushman in female role


आयुष्‍मान खुराना की हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘ड्रीम गर्ल’ में वे अपने ‘पूजा’ के लुक के चलते हुए खूब पॉपुलर हुए थे. इस फिल्म में आयुष्मान फीमेल टेलीकॉलर का किरदार निभाया था, जो पैसे कमाने के चक्कर में लड़की की तरह सिर्फ बोलता ही नहीं है. फ़िल्म में कई बार वे लड़की के गेटअप नज़र भी आए हैं. फ़िल्म में उनके इस unconventional रोल के लिए काफी सराहना मिली.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan in female role


बिग बी अमिताभ बच्चन फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में महिला गेटअप में नज़र आए थे. इस फ़िल्म के गाने मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है में अलग अलग महिला गेटअप में उनके लुक को लोगों ने खूब एन्जॉय किया था. आज भी ये गाना और उनका लुक सबको बहुत पसंद आता है.

सलमान खान

Salman Khan in female role


हमारे दबंग सलमान खान भी फिल्म ‘जान-ए-मन’ में एक लड़की के किरदार में नजर आ चुके हैं. फिल्म में सलमान पिंक ड्रेस में मस्कुलर बॉडी के साथ, किसी फीमेल बॉडी बिल्डर जैसे लग रहे थे.

शाहरुख खान

Shahrukh Khan in female role


किंग खान यानी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी फिल्म ‘डुप्लीकेट’ में एक फीमेल कैरेक्टर निभाया था. उनका ये लुक सच में बेहद क्यूट था.

रितेश देशमुख

Ritesh Deshmukh in female role


रितेश ने कई फिल्मों में लड़कियों का किरदार निभाया है. ‘अपना सपना मनी मनी’ और ‘हमशक्ल’ में रितेश लड़की के कैरेक्टर में नजर आए थे और बेहद क्यूट लगे थे. साल 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन संगीत सिवान ने किया था.

सैफ अली खान   

Saif Ali Khan in female role


फिल्म ‘हमशकल्स’ में सैफ अली खान भी महिला का किरदार निभा चुके हैं.

शाहिद कपूर

Shahid Kapoor in female role


शाहिद कपूर फ़िल्म ‘मिलेंगे मिलेंगे’ के कुछ सीन्स में लड़की के गेटअप में नज़र आये थे. ये फ़िल्म तो थी रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म, पर कुछ सीन्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए वो लड़की बने थे. फ़िल्म में उनकी हीरोइन थीं करीना कपूर.

श्रेयस तलपड़े

Shreyas Talpade in female role


बॅालीवुड स्टार श्रेयस तलपड़े एक बार नहीं, कई बार महिला किरदार निभा चुके हैं. ‘पेइंग गेस्ट’ और ‘गोलमाल 2’ जैसी फिल्मों में उनके महिला गेटअप और उनकी कॉमेडी ने सबको खूब हंसाया था.

आमिर खान

Aamir khan in female role


आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘बाजी’ में एक्टर आमिर खान एक आइटम सॉन्ग के लिए महिला किरदार में नजर आए थे. आमिर ने ‘डोले डोले दिल’ के लिए पूरी बॉडी वैक्सिंग कराई थी. साल 1995 में आई आमिर खान की फिल्‍म ‘बाज़ी’ का एक गाना ‘डोल डोले दिल डोल’ खूब चर्चा में रहा था. फिल्म में वैसे तो आमिर का रोल एक पुलिस अफसर का था, लेकिन एक स्टिंग के लिए उन्होंने लड़की का लुक अपनाया था. इसके अलावा वो टाटा स्काई, कोका कोला, और गोदरेज के टीवी एड्स में भी फीमेल अवतार में नजर आ चुके हैं…

कमल हासन

Kamal Haasan in female role


साउथ की फिल्मों और बॅालीवुड के सुपरस्टार कमल हासन फिल्म ‘चाची 420’ में महिला के किरदार में दिखाई दिए थे. इस फ़िल्म में कमल अपनी बेटी के लिए कामवाली बाई बनते हैं. फ़िल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. कमल हसन के किरदार को लोगों ने इतना पसंद किया कि फ़िल्म का नाम सुनते ही आज भी उन्हें सबसे पहले कमल हासन का नाम याद आता है.

गोविंदा

Govinda in female role


गोविंदा ने कॉमिक रोल के लिए कई फिल्मों में महिला का किरदार निभाया है. इनमें ‘आंटी नंबर वन’, ‘राजा बाबू’ ‘हद कर दी आपने’ और ‘शोला और शबनम’ मुख्य हैं.  गोविंदा का ‘आंटी नंबर वन’ में महारानी का किरदार सबसे ज्यादा चर्चित रहा.

अजय देवगन

Ajay Devgan in female role


बेहद शर्मीले और ज़्यादातर एक्शन व सीरियस रोल करनेवाले सिंघम अजय देवगन ने साल 2008 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘गोलमाल’ में महिला गेटअप में नजर आ चुके हैं.

संजय दत्त

Sanjay Dutt in female role


बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त भी फिल्म ‘मेरा फैसला’ में एक महिला का क‍िरदार निभा चुके हैं. इसका खुलासा खुुुद संजय दत्‍त ने अपने एक इंटरव्‍यू में कि‍या था.

ऋषि कपूर

Rishi Kapoor in female role


70 के दशक में आई अपनी फिल्‍म ‘रफू चक्कर’ में एक हसीन लड़की का किरदार निभाकर ऋषि कपूर न जाने कितने दिलों की धड़कन बन गए थे. फीमेल गेटअप में एक्‍टर ने कई हसीनाओं को खूबसूरती में मामले में पीछे छोड़ दिया था.

शशि कपूर  

Sashi kapoor in female role


80 के दशक के मशहूर एक्टर शशि कपूर भी फिल्म ‘हसीना मान जाएगी’ में एक लड़की के गेटअप में डांस करते दिखे थे.

शम्मी कपूर  

Shammi kapoor in female role


शम्मी कपूर 1963 में आई फिल्म ‘ब्लफ मास्टर’ में महिला किरदार में नजर आए थे.