परिणीति चोपड़ा को किया गया था फि...

परिणीति चोपड़ा को किया गया था फिल्म ‘आरआरआर’ में सीता के रोल का ऑफर, जानें कैसे आलिया भट्ट ने मारी बाज़ी (Parineeti Chopra Was Offered The Role of Sita in Film ‘RRR’, Know How Alia Bhatt Grab it)

साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ की खुमारी अभी दर्शकों के सिर से उतरी ही नहीं थी कि फेमस फिल्म मेकर एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. हाल ही में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 900 करोड़ के आकंड़े को पार कर चुका है और यह फिल्म लगातार दर्शकों को अपनी तरफ खींच रही है. फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे कलाकारों ने काम किया है. वहीं खबर आ रही है कि इस फिल्म के लिए पहले बॉलीवुड के कुछ सितारों को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने किसी न किसी वजह से फिल्म का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘आरआरआर’ में आलिया भट्ट ने राम चरण की लव इंटरेस्ट सीता का किरदार निभाया है. फिल्म में आलिया का किरदार भले ही छोटा है, बावजूद इसके दर्शकों ने उसे काफी सराहा है और आलिया को खूब प्यार दिया है. यहां सवाल यह है कि क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट से पहले सीता का रोल परिणीति चोपड़ा को ऑफर किया गया था, लेकिन कहते हैं ना कि दाने-दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम, लिहाजा यह रोल आलिया की झोली में आ गिरा. आइए जानते हैं परिणीति चोपड़ा को सीता का किरदार ऑफर किए जाने के बाद आखिर आलिया भट्ट ने कैसे बाज़ी मार ली? यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट से लेकर ऐश्वर्या राय तक, साउथ की फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे (From Alia Bhatt to Aishwarya Rai, These Bollywood Stars Have Shown Their Acting Skills in South Films)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे पहले फिल्म ‘आरआरआर’ में राम चरण के लव इंटरेस्ट सीता के किरदार के लिए डायरेक्टर राजामौली ने परिणीति चोपड़ा को अप्रोच किया था, लेकिन डेट्स न होने के चलते परिणीति चोपड़ा ने फिल्म के इस किरदार के ऑफर को ठुकरा दिया. परिणीति द्वारा इस रोल के ठुकराए जाने के बाद आलिया भट्ट को इसका ऑफर किया गया. यहां कमाल की बात तो यह है कि कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं आलिया ने बिना वक्त गवाएं इस फिल्म में सीता के किरदार को निभाने के लिए हां कह दिया. अब फिल्म की सक्सेस के बाद परिणीति को अपने ना कहने पर ज़रूर पछतावा हो रहा होगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं फिल्म में जूनियर एनटीआर के अपोज़िट श्रद्धा कपूर को कास्ट किए जाने की चर्चा थी, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब श्रद्धा को इसके लिए अप्रोच किया गया तो उन्होंने इस किरदार को निभाने से इनकार कर दिया. बताया जाता है कि श्रद्धा का शेड्यूल काफी बिज़ी थी, जिसके चलते उन्होंने जूनियर एनटीआर के अपोज़िट उनकी प्रेमिका का रोल निभाने से मना कर दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर खबर यह भी है कि श्रद्धा द्वारा इस ऑफर को ठुकराए जाने के बाद जूनियर एनटीआर के अपोज़िट कैटरीना कैफ की छोटी बहन इसाबेल कैफ को भी इस रोल के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने इस किरदार को निभाने से इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वो चाहती थीं कि उन्हें पहले फिल्म की स्क्रिप्ट और डिटेल दी जाए, लेकिन मेकर्स ने उनकी इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया. यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: 17 अप्रैल नहीं, 15 अप्रैल को लेंगे रणबीर-आलिया सात फेरे, इस डेट को शादी करने के पीछे है खास वजह(Alia Bhatt-Ranbir Kapoor to marry on 15th April & it has very special connection)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि फिल्म में जूनियर एनटीआर की फॉरेनर लव इंटरेस्ट के रोल के लिए श्रद्धा कपूर और इसाबेल कैफ के अलावा एमी जैक्सन के नाम पर भी गौर फरमाया गया था, लेकिन जिस वक्त एमी को इस रोल के लिए ऑफर किया गया, उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं, लिहाजा वो इस रोल के लिए हां नहीं कर सकीं. इन एक्ट्रेसेस के इनकार के बाद यह रोल एक्ट्रेस Olivia Morris की झोली में चला गया.

×