PHOTOS: कैटरीना कैफ जब बनीं विक्...

PHOTOS: कैटरीना कैफ जब बनीं विक्की कौशल की दुल्हनियां, एक्ट्रेस के भाई की जगह सभी बहनों ने निभाई थी ये रस्म (PHOTOS: When Katrina Kaif Became Vicky Kaushal’s Bride, All The Sisters of Actress Performed This Ritual Instead Her Brother)

शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) अब ऑफिशियली पति-पत्नी बन गए हैं. कपल ने ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में 9 दिसंबर को सात फेरे लिए थे, लेकिन हर दिन उनकी शादी की रस्मों से जुड़ी अनदेखी झलकियां सामने आ रही हैं. कैटरीना और विक्की की शादी की खूबसूरत तस्वीरें लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं और फैन्स भी उनकी शादी से जुड़ी रस्मों की तस्वीरों को देखने के लिए बेताब नज़र आ रहे हैं. बॉलीवुड का यह न्यूली मैरिड कपल अपनी शादी की रस्मों से जुड़ी झलकियां एक-एक कर फैन्स के साथ शेयर कर रहा है. अब कैटरीना और विक्की की शादी की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें एक्ट्रेस के भाई की जगह उनकी सभी बहनें एक खास रस्म को निभाती हुई नज़र आ रही हैं.

Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि शादी के दिन कैटरीना कैफ दुल्हन के लिबास में बेहद खूबसूरत लग रही थीं, सब्यसाची के डिज़ाइन किए हुए लहंगे और गोल्डन ज्वेलरी में कैटरीना किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं. जब कैटरीना कैफ विक्की कौशल की दुल्हनियां बनकर मंडप जा रही थीं, तब उनकी बहनों ने एक रस्म निभाई. शादी के बाद अब कैटरीना कैफ ने अपनी कुछ फोटोज़ शेयर करके अपनी बहनों को एक खास पोस्ट समर्पित किया है. यह भी पढ़ें: हल्दी की रस्म की ख़ूबसूरत तस्वीरों को शेयर करते हुए कैटरीना और विकी कौशल ने ये कहा.. (Katrina Vicky Kaushal- Shukr.. Sabr.. Khushi.. See Beautiful Pics)

Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वाकई कैटरीना कैफ के लिए यह लम्हा बेहद खास था जिसे उन्होंने कैप्शन के ज़रिए बताया है. एक्ट्रेस ने लिखा है- ‘बड़े होते समय हम सभी बहनों ने एक-दूसरे की सुरक्षा की है. वह सभी मेरी ताकत के स्तंभ हैं और हम सभी एक-दूसरे को ज़मीन से जोड़कर रखते हैं. दुआ है कि यह सब हमेशा ऐसा ही रहे.’  अपनी बहनों के साथ मंडप की ओर जाती कैटरीना कैफ की इन तस्वीरों पर फैन्स खूब प्यार लुटा रहे हैं.

दरअसल, कैटरीना ने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें उनकी शादी के दिन मंडप में विक्की कौशल के पास छोड़ने के लिए उनके भाई नहीं, बल्कि उनकी 6 बहनें आई थीं. बता दें कि पंजाबी रीति-रिवाज से जब शादी होती है तो अपनी बहन के सिर के ऊपर चुनरी और फूलों की चादर रखकर भाई दूल्हे के पास ले जाते हैं, लेकिन इस रस्म को कैटरीना कैफ की बहनों ने पूरा किया.

Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट होटल में शादी के दौरान कैटरीना कैफ की बहनों इसाबेल, मेलिसा, सोनिया, नताशा, क्रिस्टीन और स्टेफनी ने रस्मों को निभाया था. हालांकि कैटरीना के भाई सेबस्टियन भी शादी में शामिल हुए थे, लेकिन उनकी सभी बहनें ये रस्म अदा करती दिखीं. यह भी पढ़ें: सनी कौशल ने खास अंदाज़ में किया भाभी कैटरीना कैफ का वेलकम, नई-नवेली दुल्हन को देवर ने इस नाम से पुकारा (Sunny Kaushal Welcomes Bhabhi Katrina Kaif in a Special Way, Devar Gives Her This Special Name)

Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Katrina Kaif
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने 9 दिसंबर को ग्रैड वेडिंग सेरेमनी में सात फेरे लिए थे. इस शाही शादी में बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों के अलावा कपल की फैमिली के लोग और करीबी दोस्त शामिल हुए थे. शादी में विक्की के छोटे भाई सनी कौशल और उनकी गर्लफ्रेंड शरवरी वाघ भी शामिल हुई थीं. कपल की शादी की रस्में 7 दिसंबर से शुरु हुई थी और दोनों ने अपनी शादी को प्राइवेट रखा था, जहां मोबाइल फोन और कैमरा लाने की इज़ाज़त नहीं थी.

×