टीबी को मात देने में कामयाब रहीं पूजा डडवाल, किया सलमान का शुक्रिया अदा (Pooja Dadwal is Thankful to Salman Khan for Financial Support in Her Treatment of TB)

अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस पूजा डडवाल (Pooja Dadwal) टीबी जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर मौत के मुंह से बाहर आ गई हैं. बता दें कि पिछले कई महीने से उनका इलाज मुंबई के शिवड़ी अस्पताल में चल रहा था, लेकिन अब उनकी सेहत में काफ़ी हद तक सुधार आ गया है और उनका वज़न भी 20 किलो बढ़ गया है. उनकी रिकवरी को देखते हुए उन्हें 7 अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पूजा ने इलाज में मदद करने के लिए सलमान खान का शुक्रिया अदा किया है. 

Pooja Dadwal and Salman Khan

दरअसल, साल 1995 में फिल्म वीरगति में सलमान खान के साथ नज़र आ चुकी एक्ट्रेस पूजा डडवाल उस वक़्त सुर्खियों में आई थीं, जब मुंबई के शिवड़ी अस्पताल के जनरल वार्ड में टीबी का इलाज कराते हुए उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में टीबी जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित पूजा इलाज के लिए मदद की गुहार लगाती दिखाई दे रही थीं. बता दें कि उस वक्त़ ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही पूजा के पास इलाज के पैसे तक नहीं थे और परिवार वालों ने भी ऐसी हालत में उन्हें अकेला छोड़ दिया था. ऐसे हालात में  उनकी मदद के लिए अगर कोई आए आया तो वो थे सलमान खान.

Pooja Dadwal

बता दें कि सलमान खान को जब पूजा डडवाल की बीमारी के बारे में पता चला तब उन्होंने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के ज़रिए इलाज में पूजा की मदद की थी. उन्होंने सलमान का शुक्रिया अदा करते हुए बताया कि सलमान के फाउंडेशन ने उनके कपड़ों से लेकर, साबुन, डायपर्स, खाना और दवाइयों तक हर चीज़ का अच्छे से ख़्याल रखा. उन्होंने बताया कि सलमान की वजह से ही आज वो टीबी जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर मौत के मुंह से बाहर निकलने में कामयाब हुई हैं.

Pooja Dadwal and Salman Khan

बता दें कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पूजा गोवा चली गई हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने उस दर्दनाक वाकये को बयां किया जब 2 मार्च को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पूजा ने एक अख़बार को बताया कि अस्पताल में भर्ती होते ही उन्हें लगा कि वो बिस्तर पर डिप्रेशन और बीमारी में मर जाएंगीं. उन्होंने उम्मीद छोड़ दी थी. दर्दनाक खांसी और सांस लेने में तकलीफ़ के कारण वो बेहद कमज़ोर हो गईं थी, लेकिन सलमान की मदद से न सिर्फ़ उनकी सेहत में सुधार आया है, बल्कि उन्हें एक नई ज़िंदगी भी मिली है.

Pooja Dadwal and Salman Khan

यह भी पढ़ें: वीरे दी वेडिंग फेम सुमित व्यास कर रहे हैं शादी (Sumeet Vyas And Ekta Kaul Make Their Relationship Official)