बॉडी शेमिंग को लेकर प्रियंका चोप...

बॉडी शेमिंग को लेकर प्रियंका चोपड़ा का मैसैज हर एक्ट्रेस को कर सकता है प्रेरित (Priyanka Chopra’s Message About Body Shaming Can Inspire Every Actress)

फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है, जहां पर हर एक्टर और एक्ट्रेस के ऊपर खूबसूरत व अट्रैक्टिव दिखने का प्रेसर रहता है. ऐसे में किसी का बढ़ा हुआ वजन, कम वजन या फिर खूबसूरती में कोई भी कमी उसे बॉडी शेमिंग का शिकार बना देता है. वैसे तो ये आम लड़के और लड़कियों के लिए भी नॉर्मल बात है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की बातें हर किसी के सामने ज्यादा आती है और लोग उससे प्रेरित भी होते हैं. इससे परेशानी ये होती है कि स्ट्रगल कर रहे एक्टरों के सामने चुनौती बड़ी हो जाती है. उन्हें सर्जरी का सहारा लेकर खुद को संवारने के लिए कहा जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली बेमिसाल खूबसूरती की मालकिन प्रियंका चोपड़ा भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो चुकी हैं. ऐसे में कुछ साल पहले एक्ट्रेस ने हर लड़की के लिए एक ऐसा मैसेज दिया था, जिससे इंडस्ट्री में सक्सेस पाने के लिए स्ट्रगल कर रही लड़कियों को भी काफी प्रेरणा मिलेगी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया था अपना एक्सपीरियंस – एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बॉडी शेमिंग को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया था. दरअसल ‘द व्यू’ नाम के एक टॉक शो के दौरान एक्ट्रेस ने अपना एक्सपीरियंस शेयर किया था. शो में प्रियंका ने कहा था कि, हर लड़की को एक न एक बार बॉडी शेमिंग का शिकार जरूर होना पड़ता है. खासकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ये ज्यादा होता है. लोग इस बात से प्रेशर डालने का काम करते हैं कि, “पिछले महीने तो तुम्हें ये ड्रेस फिट हुआ था और अब नहीं हो रही.” प्रियंका ने बताया कि उन्हें भी इस तरह की बातों का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: कटरीना के डाइट प्लान को फॉलो कर आप भी पा सकते हैं टोन्ड फिगर (You Can Also Get Toned Figure By Following Katrina’s Diet Plan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रियंका ने टॉक शो के दौरान बताया था कि वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में ये ज्यादा होता है, लेकिन सामान्य रूप से भी लड़कियों को एक तरह से दिखने का प्रेसर रहता है. इसी टॉक शो के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने हर लड़की को मैसेज देते हुए कहा था कि, “तुम्हें अपनी ताकत पहचाननी चाहिए. उन्हें एक डब्बे में बंद कर, सिर्फ और सिर्फ उन ताकतों पर ध्यान देना चाहिए. ऐसा करने से तुम्हारी सारी कमजोरियां चली जाएगी. तुम्हें उन चीजों पर फोकस करना चाहिए जो तुम्हारे लिए अच्छी हैं.”

ये भी पढ़ें: सलमान खान के साथ काम करने से मना कर चुकी हैं ये 6 एक्ट्रेस, एक ने तो फिल्म साइन करने के बाद छोड़ दी थी (These 6 Actresses Have Refused To Work With Salman Khan, One Left After Signing The Film)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा का ये मैसेज ना सिर्फ स्ट्रगलर के लिए काफी ज्यादा मायने रखता है, बल्कि दुनिया की हर लड़की को एक्ट्रेस की इस बात से प्रेरणा लेनी चाहिए. बता दें कि प्रियंका को अपने स्कूल के दिनों में भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था. एक इंटरव्यू के दौरान ही एक्ट्रेस ने इस बात का भी खुलासा किया था. पीसी ने बताया था कि कैसे उन्हें स्कूल के दिनों में बच्चे उनके रंग और चेहरे पर भद्दे कमेंट किया करते थे. ऐसे में प्रियंका काफी ज्यादा परेशान भी हो गई थीं और वापस भारत लोटकर आना भी चाहती थीं. लेकिन उनकी मां ने उन्हें काफी समझाया था, जिससे वो अपनी पढ़ाई पूरी कर पाईं थीं.

ये भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती ने लड़कियों को दी बड़ी सलाह, इस चीज से किया आगाह (Riya Chakraborty Gave Big Advice To Girls, Warned About This Thing)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आज के समय में प्रियंका दुनिया भर की लड़कियों के लिए प्रेरणा का काम कर रही हैं. बचपन में जो उन्हें चिढ़ाती थीं, उनका तो नहीं पता वो क्या कर रही हैं, लेकिन वो प्रियंका चोपड़ा को जरूर जानती होंगी. वैसे आपका इसपर क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: 4 बार नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना रनौत से लड़कियों को सीखनी चाहिये 4 बातें (4 Things Girls Should Learn From 4 Times National Award Winner Kangna Ranaut)

×