रक्षाबन्धन स्पेशल: अभिषेक-श...

रक्षाबन्धन स्पेशल: अभिषेक-श्वेता से लेकर सोहा अली-इब्राहिम तक, ये हैं बॉलीवुड के मोस्ट ‘स्‍टाइलिश’ भाई-बहन, देखें फोटोज (Rakshabandhan Special: From Abhishek-ShwetaTo Soha-Ibrahim, Meet Bollywood’s most stylish Siblings, See pics)

अभिषेक बच्चन-श्वेता नंदा

Abhishek and Shweta Bacchan


श्वेता और अभिषेक बच्चन दोनों की बॉन्ड‍िंग किसी से छिपी नहीं है. हाल ही में श्वेता की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने वायरल हुई थीं, जिसमें अभिषेक श्वेता का हाथ पकड़कर उनके साथ चलते नजर आ रहे हैं.

Abhishek and Shweta Bacchan
Abhishek and Shweta Bacchan

चाहे बर्थडे हो, कोई फेस्टिवल या कोई और मौका, दोनों एक दूसरे को बेहद क्यूट अंदाज़ में विश करना नहीं भूलते. साथ ही सोशल मीडिया पर दोनों अक्सर एक दूसरे की टांग खिंचाई करते भी नज़र आ जाते हैं.

सारा अली खान- इब्राहिम अली खान

Sara Ali Khan and Ibrahim Ali Khan


ऐक्ट्रेस सारा अली खान की अपनी फैमिली के साथ बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी है, खासकर अपने छोटे भाई इब्राहिम को तो वे बहुत ज़्यादा प्यार करती हैं.

Sara Ali Khan and Ibrahim Ali Khan
Sara Ali Khan and Ibrahim Ali Khan

आए दिन सोशल मीडिया पर सारा अपने भाई के साथ फोटोज और फनी वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं, जिससे उनकी ज़बरदस्त बॉन्डिंग का अंदाज़ा आसानी से लगाया जा सकता है. इब्राहिम अक्सर सारा को टीज़ करते हुए दिखते हैं और सारा भी उससे नोंकझोंक का कोई मौका नहीं छोड़तीं.

सैफ अली खान- सोहा अली खान

Saif Ali Khan and Soha Ali Khan

सारा-इब्राहिम के पापा सैफ कीभी बहन सोहा की साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है. सोहा खान सैफ अली खान की छोटी बहन हैं और सैफ अपनी बहन का बहुत ज्यादा ख्याल रखते हैं.

Saif Ali Khan and Soha Ali Khan

सोहा भी अपनी फैमिली में सैफ को अपने सबसे क्लोज़ मानती हैं. इतना ही नहीं वो हर साल सैफ को राखी बांधना भी नहीं भूलतीं.

सोनम कपूर- हर्षवर्धन कपूर

Sonam Kapoor and Harshvardhan Kapoor


अनिल कपूर के तीनों बच्चे सोनम कपूर, रीया और हर्षवर्धन को देखकर ऐसा लगता है कि वो भाई-बहन होने के साथ-साथ बहुत अच्‍छे दोस्‍त भी हैं. तीनों में जबरदस्त बॉडिंग है. इसके साथ ही तीनों ही एक दूसरे को हर काम में हमेशा सपोर्ट भी करते हैं.

Sonam Kapoor and Harshvardhan Kapoor
Sonam Kapoor and Harshvardhan Kapoor

सोनम कपूर को बॉलीवुड में काम करते बहुत साल बीत गए हैं, जबकि हर्ष अभी बॉलीवुड में नए हैं. हर्ष अपनी दोनों बहनों से कितना प्यार करते हैं, इस बात का अंदाज़ा इससे भी लगाया जा सकता है कि हर्ष ने अपने बैक पर दोनों बहनों सोनम और रीया के नाम का टैटू बनवा रखा है. वैसे हर्ष के अलावा सोनम की अर्जुन कपूर के साथ भी आ अच्छी बॉन्डिंग है.

सलमान खान और अर्पिता-अलवीरा

Salman Khan and Arpita Alvira


ये तो सभी जानते हैं कि सलमान अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं और उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं, खासतौर पर अपनी बहनों के लिए. अलवीरा और अर्पिता इन दोनों के साथ ही सलमान ही बॉन्डिंग काफी ज़बरदस्त है. सलमान की उनकी बहनों के साथ फोटोज़ अक्सर आती रहती हैं और वो हमेशा ही अपनी बहनों के साथ टाइम स्पेंड करते हैं.

Salman Khan and Arpita Alvira
Salman Khan and Arpita Alvira

अगर हम कहें कि अपनी बहनों में सलमान की जान बसती है, तो ये गलत नहीं होगा. जैसा कि सभी जानते हैं कि सलमान की फैमिली सभी त्योहार बड़े धूमधाम से मनाती है, तो भला रक्षाबंधन का त्योहार सलमान कैसे भूल सकते हैं. जी हां, सलमान की फैमिली हर साल धूमधाम से ये त्योहार मनाती है. सलमान और अर्पिता के बीच एक खास बॉन्डिंग है. अर्पिता अक्‍सर सलमान के साथ अपनी तसवीरें शेयर करती हैं और अपने दिल के जज्‍बात शेयर करती हैं.

सोनाक्षी सिन्हा और लव-कुश सिन्हा

Sonakshi Sinha and Luv-Kush Sinha

शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी, दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की भी अपने दोनों भाइयों लव और कुश के साथ बहुत ही खास रिश्ता है.

Sonakshi Sinha and Luv-Kush Sinha

सोनाक्षी अपने भाइयों लव और कुश को अपना बेस्ट फ्रेंड मानती हैं और इस बात का ज़िक्र वो कई बार कर चुकी हैं.

श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर

Shraddha Kapoor and Siddhant Kapoor

शक्ति कपूर के दोनों बच्चों एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर भी अक्सर सोशल मीडिया पर एक साथ नजर आते रहते हैं. अक्सर श्रद्धा सोशल मीडिया पर अपने भाई के साथ मस्ती करती हुई दिखाई देती हैं, जिससे साफ नजर आता है कि श्रद्धा के लिए उनके भाई कितने खास हैं.

शाहिद कपूर और सना कपूर

Shahid Kapoor and Sana Kapoor


शाहिद कपूर एक्ट्रेस नीलिमा अजीम के बेटे हैं, वहीं नीलिमा से अलग होने के बाद पंकज कपूर ने सुप्रिया पाठक से शादी की और सना कपूर उन्हीं की बेटी हैं. पर सौतेले भाई बहन होने के बावजूद दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं और इनके प्यार का नमूना हम फिल्म ‘शानदार’ में भी देख चुके हैं, जिसमें शाहिद और सना एक साथ पर्दे पर नज़र आए थे. सना कपूर अपने इंटरव्यू में भी कह चुकी हैं कि शाहिद जैसे केयरिंग और प्यार करने वाले भाई को पाकर वह खुद को खुशकिस्मत मानती हैं.

तुषार कपूर और एकता कपूर

Tusshar Kapoor and Ekta Kapoor


तुषार और एकता दोनों ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है. हालांकि तुषार का एक्टिंग करियर बहुत अच्छा नहीं रहा है. लेकिन एकता कपूर टेलीविज़न की क्वीन मानी जाती हैं. एकता और तुषार एक दूसरे के काफी क्लोज़ हैं. खासकर एकता अपने भाई से कितना प्यार करती हैं इसका अंदाज़ा इस बात से लगा सकते हैं कि तुषार का करियर ग्राफ बढ़ाने के लिए वे कई फिल्में बना चुकी हैं.

फराह और साजिद

Farah and Sajid


फराह खान आज बॉलीवुड की सक्सेसफुल कोरियोग्राफर हैं, तो उनके भाई साजिद पॉपुलर फिल्ममेकर. दोनों भाई बहनों की जोड़ी ने बॉलीवुड में बहुत ही स्ट्रगल किया है और मेहनत के साथ इस मुकाम पर पहुंचे हैं और अच्छे बुरे वक्त में दोनों हमेशा एक दूसरे का साथ निभाते नज़र आते हैं और एक-दूसरे की बेहद केअर भी करते हैं.

फरहान अख्तर और जोया

Farhan Akhtar and Zoya


जोया और फरहान ने बतौर डायरेक्टर करियर की शुरुआत की थी. बाद में फरहान एक्टिंग के फील्ड में चले गए और काफी अच्छी फिल्में भी कीं, वहीं ज़ोया भी बतौर डायरेक्टर बेहद सक्सेसफुल हैं. इन दोनों में भी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है.


कपूर ब्रदर्स एंड सिस्टर्स

Kapoor Brothers And Sisters


कपूर खानदान में आपस में सभी भाई-बहनों की बॉन्डिंग सबसे अलग और खास है. करिश्मा कपूर सबसे बड़ी बहन हैं और रणवीर के बाद आदर जैन और अरमान जैन हैं. और सभी एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. खासकर करीना कपूर की अपने भाई रणबीर कपूर से बहुत अच्छी बॉन्डिंग है.

Kapoor Brothers And Sisters