रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के ...

रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए करती हैं बस इतना, आप भी अपना सकते हैं (Rekha Does Just That For Her Fitness And Beauty, You Can Also Adopt)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ब्यूटी क्वीन रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती से आज भी फैंस को क्रेजी बनाती रहती हैं. उनकी अट्रैक्टिव पर्सनालिटी का ही कमाल रहता है कि भरी भीड़ में भी लोगों की निगाहें उनपर थम जाती है. 66 साल की उम्र में भी उन्होंने जिस तरह से खुद को मेंटेन करके रखा है, वो शायद ही कोई कर पाता है. कहते हैं कि रेखा अपनी फिटनेस के मामले में किसी तरह का कोई समझौता करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं. उनका वर्क शेड्यूल चाहे कितना भी टाइट क्यों न हो, वो अपनी फिटने के मामले में कभी कमप्रोमाइज नहीं करती हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे एवरग्रीन रेखा के ब्यूटी और फिटनेस सिक्रेट को, जिसे आप भी अपने डेली रुटीन में आसानी से फॉलो कर सकती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

66 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती हर किसी के लिए मिसाल है. कुछ समय पहले रेखा ने अपने फैंस के साथ ‘माइंड एंड टेंपल’ नाम का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. उनके फिटनेस मंत्र की बात करें तो वो काफी सिंपल है और उनका ब्यूटी सिक्रेट भी इतना सिंपल है कि हर कोई आसानी से उसे इस्तेमाल कर सकता है. दरअसल रेखा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए किसी महंगे प्रोडक्ट का यूज करने की बजाय नेचुरल चीजों का यूज करती हैं, जो उन्हें हर तरह से ब्यूटिफुल बनाए रखता है, बिना किसी साइड इफेक्ट के.

ये भी पढ़ें: नेहा धूपिया ने किस करने से पहले को-एक्टर के धुलवाए थे 5 बार हाथ, कपिल शर्मा ने किया खुलासा (Neha Dhupia Had Her Co-Actor Washed 5 Times Before Kissing, Kapil Sharma Revealed)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रेखा अपने खान पान का भी काफी खास ध्यान रखती हैं. वो नॉनवेज बिल्कुल भी हीं खाती हैं. यानी वो शुद्ध शाकाहारी हैं. वो मेंटली और फीजिकली फिट रहने के लिए योगा और मेडिटेश का सहारा लेती हैं. इसके अलावा वॉक करना भी उन्हें काफी पसंद है. वो अपनी स्किन और बॉडी को हाइड्रेट बनाए रखने के लिए नारियल पानी और ताजा फलों के जूस को अपने डाइट में जरूर शामिल करती हैं. वो चावल खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं, लेकिन रोटी जरूर खाती हैं. वो अपना डिनर रात को 8 बजे से पहले कर लेती हैं, जो स्वस्थ और फिट बनाए रखने में उनकी काफी मदद करता है.

ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे आपके फेवरेट स्टार्स (Your Favorite Stars Used To Do These Things Before Coming To The Movies)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रेखा अपने स्किन को खूबसूरत बनाए रखने के लिए टोनिंग, क्लींजर और मॉइस्चिाइज़िंग का इस्तेमाल जरूर करती हैं. इस बात का भी काफी खास ध्यान वो रखती हैं, कि बिना मेकअप हटाए सोना नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो वो स्पा और अरोमाथैरेपी के जरिये अपने स्किन को अक्सर पैंपर करने का काम जरूर करती हैं. इसके अलावा वो अपने खूबसूरत बालों के लिए अंडा, दही और शहद का पैक बनाकर जरूर लगाती हैं.

ये भी पढ़ें: शिबानी दांडेकर ने शादी में पहनी इतने हजार रुपये की रेड हील्स (Shibani Dandekar Wore Red Heels Worth So Many Thousand Rupees In The Wedding)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि तीन फिल्मफेयर पुरस्कार ने सम्मानित हो चुकीं रेखा ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने का काम किया है. वो आज भी अपनी खूबसूरती और फिटनेस से फैंस को दीवाना बनाती हैं. अगर आप भी एवरग्रीन रेखा की तरह खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं, तो उनके फिटनेस और ब्यूटी मंत्रा को जरूर फॉलो करें.

ये भी पढ़ें: साउथ एक्ट्रेस नयनतारा खूबसूरत दिखने के लिए पीती हैं ये खास ड्रिंक, न्यूट्रिशनिस्ट ने किया खुलासा (South Actress Nayantara Drinks This Special Drink To Look Beautiful, Nutritionist Revealed)

×