रेखा और विनोद मेहरा के नाका...

रेखा और विनोद मेहरा के नाकाम रिश्ते की दास्तान, जब रेखा ने की थी अपनी जान लेने की कोशिश, हुई थी उनकी चप्पल से पिटाई! (Rekha-Vinod Mehra: The Untold Love Story)

ख़ूबसूरत रेखा की ख़ूबसूरती और टैलेंट की जितनी चर्चा होती है उतनी ही चर्चा उनके लिंक अप्स की होती है. रेखा जितनी कामयाब अदाकारा हैं उतनी ही तनहा वो निजी ज़िंदगी में रहीं. ताउम्र प्यार तलाशती रहीं लेकिन उन्हें सिर्फ़ टूटा दिल और धोखा ही मिला.

Rekha-Vinod Mehra

रेखा के इश्क़ की सबसे ज़्यादा चर्चा यूं तो अमिताभ बच्चन के साथ ज़ोरों पे रही और आज भी उन दोनों के प्यार के क़िस्से सभी जानना और सुनना चाहते हैं, लेकिन रेखा का नाम विनोद मेहरा के साथ भी काफ़ी चर्चा में रहा और यही नहीं इन दोनों की शादी की बात तक सामने आई थी.
कहा जाता है कि रेखा और विनोद ने 1973 में कलकत्ता में गुपचुप तरीक़े से शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी ज़्यादा टिक नहीं पाई.

Rekha-Vinod Mehra

जिस वक़्त रेखा और अमिताभ के इश्क़ के चर्चे थे उसी समय विनोद और रेखा के प्यार की क़िस्से भी काफ़ी सुर्ख़ियाँ बटोर रहे थे. इन दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी तक कर ली, लेकिन विनोद की माँ कमला मेहरा रेखा को नापसंद करती थीं क्योंकि विनोद की माँ काफ़ी पारंपरिक थीं और उन्हें रेखा के बारे में यह खबर थी कि वो बिन ब्याही माँ की बेटी हैं, यही वजह थी कि रेखा को अपनी बहू के रूप में देखते ही वो आगबबूला हो गईं और रेखा ने जब उनके पैर छूने की कोशिश की तो उन्होंने रेखा को धक्का दे दिया था. सुना तो यह भी हहै कि कमला मेहरा ने रेखा की चप्पल से पिटाई तक कर डाली.
विनोद से उनकी माँ ने कहा कि उन्हें दोनों में से एक को ही चुनना पड़ेगा और विनोद के पास अपनी माँ को चुनने के अलावा कोई चारा ना था.

Rekha-Vinod Mehra

रेखा फिर अकेली हो गईं और यह शादी दो महीनों में ही टूट गई. कहा जाता है कि विनोद से रिश्ता टूटने के बाद रेखा ने अपनी जान तक लेनी की कोशिश की थी लेकिन तब रेखा ने यही कहा कि उन्हें फ़ूड पॉयज़निंग हुई थी पर बाद में एक इंटरव्यू में रेखा ने इस बात को स्वीकारा लेकिन विनोद से शादी की बात को हमेशा ही अफ़वाह बताती रहीं.

Rekha-Vinod Mehra

रेखा ने बाद में बताया कि विनोद से रिश्ता टूटने के बाद वो बुरी तरह टूट गई थीं लेकिन अपनी जान लेनी की कोशिश पर उन्हें पछतावा था. शादी टूटने के बाद भी विनोद से रेखा की दोस्ती बरक़रार थी और दोनों ही फिर अपनी अपनी राह में आगे बढ़ते गए.