यादें: जब बप्पी लहरी को ढेर सारा...

यादें: जब बप्पी लहरी को ढेर सारा सोना पहने देख राजकुमार ने उड़ाया था मज़ाक, बोले थे-बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है(Remembering Bappi Lahiri: When Rajkumar made fun of Bappi Lahiri in the party, said ‘Only Mangalsutra is missing’)

मशहूर सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहिरी का निधन 69 साल की उम्र में आज मुम्बई के एक हॉस्पिटल में निधन हो गया. पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. इंडियन सिनेमा में डिस्को म्यूजिक को एक अलग अंदाज देनेवाले बप्पी लहिरी अपनी आवाज के अलावा भारी भरकम सोने की ज्वेलरी पहनने के अलग अंदाज के लिए भी जाने जाते थे. गहनों के प्रति उनके इसी प्यार को लेकर बॉलीवुड में उनके कई किस्से मशहूर हैं. एक्टर राजकुमार के साथ भी उनका एक किस्सा काफी चर्चित है, जब भरी महफ़िल में राजकुमार ने बप्पी दा के गहनों का मज़ाक उड़ाते हुए कुछ ऐसा कह दिया था कि लोग हैरान रह गए थे. क्या है पूरा किस्सा, चलिए हम आपको बताते हैं.

राजकुमार ने सरेआम उड़ाया बप्पी लहिरी का मज़ाक


ये तो सभी जानते हैं कि राजकुमार इंडस्ट्री में अपने सनकी और मुंहफट स्वभाव के लिए बदनाम थे. वो किसी को भी सरेआम कुछ भी कह देते थे. उनकी सनक का शिकार बड़े बड़े एक्टर भी हो चुके थे. बप्पी लहिरी भी राजकुमार के इसी मुंहफट स्वभाव का निशाना एक बार हो गए थे. दरअसल बॉलीवुड की एक पार्टी रखी गई थी, जिसमें इंडस्ट्री के कई दिग्गज सेलेब्स भी मौजूद थे. राजकुमार भी इस पार्टी में आए थे.

भरी पार्टी में राजकुमार ने कह दी थी ये बात

तभी पार्टी में बप्पी लहिरी की एंट्री हुई. हमेशा की तरह वो सोने के गहनों से लदे हुए थे. जब राजकुमार की नज़र उन पर पड़ी तो उनकी हंसी छूट गई. इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी में सरेआम बप्पी दा का मज़ाक भी उड़ा दिया. उन्होंने बप्पी दा से कहा कि ‘शानदार, आपने एक से बढ़कर एक गहने पहने हैं. सिर्फ एक मंगलसूत्र की कमी है. वो भी पहन लेते तो आप ज्यादा सुंदर लगते.’

बप्पी दा को पसन्द नहीं आया था राजकुमार का ये मज़ाक

ज़ाहिर है राजकुमार का कमेंट सुनकर पार्टी में मौजूद सभी लोग शॉक्ड रह गए. बप्पी दा को भी राजकुमार का ये मज़ाक बिल्कुल पसंद नहीं आया. लेकिन बप्पी दा काफी शांत स्वभाव के थे और कभी किसी से पंगा नहीं लेते थे, लिहाजा उन्होंने राजकुमार की बातों को भी हंसकर टाल दिया. आज भी जब भी बप्पी दा और राजकुमार का ज़िक्र जब भी चलता है, ये वाकया लोगों को ज़रूर याद आता है.

बप्पी लहिरी को सोने से क्यों था इतना प्यार

बप्पी लहिरी को सोने के गहनों से कितना लगाव था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास 40 लाख का गहना था. बप्पी दा के इस गोल्ड प्रेम के पीछे भी दिलचस्प कहानी है. दरअसल बप्पी दा अमेरिकन रॉक स्टार एल्विस प्रेसली के बड़े फैन थे. एल्विस अपनी परफॉर्मेंस के दौरान हमेशा सोने की चैन पहना करते थे. एल्विस को देखकर बप्पी दा ने भी सोचा कि जब वो कामयाब हो जाएंगे तो अपनी एक अलग पहचान बनाएंगे. कामयाब होने के बाद बप्पी दा ने इतना सोना पहना, कि उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन तक कहा जाने लगा. इतना ही नहीं वो सोने को अपने लिए लकी भी मानते थे, इसलिए हमेशा सोने से लदे रहते थे.

इस बीच बप्पी दा को श्रद्धांजलि देने बॉलीवुड

हस्तियां लगातार उनके घर पहुंच रही हैं. सोशल मीडिया पर भी इस महान सिंगर और म्यूजिक कंपोजर को श्रद्धांजलि दी जा रही है. बप्पी दा के परिवार की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर बताया गया है कि उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा.

×