जग्गा जासूस की नाकामी के लिए ऋषि कपूर ने अनुराग बासु को कोसा (Rishi Kapoor Bashed Anurag Basu for Failure of Jagga Jasoos)

अनुराग बासु द्वारा निर्देशित फिल्म जग्गा जासूस बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई और इसके लिए फिल्म के हीरो रनबीर कपूर के पिता व इंडस्ट्री के जानी-मानी हस्ती ऋषि कपूर अनुराग बासु को जिम्मेदार मानते हैं. एक अख़बार में दिए इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा कि अनुराग फिल्म को समय पर पूरा नहीं कर पाए. ऋषि कपूर ने अनुराग के साथ म्यूज़िक डायरेक्टर प्रीतम को भी आड़े हाथ लिया.

वे कहते हैं,” बुधवार तक अनुराग फिल्म मिक्स कर रहे थे, क्या आप विश्‍वास कर सकते हैं? प्रीतम ने स़िर्फ एक हफ़्ते पहले म्यूज़िक पूरा किया. और मैं क्या कहूं. आजकल के फिल्म मेकर सभी के साथ ऐसा करते हैं. वे रिलीज़ के पहले फिल्म दिखाकर किसी की राय नहीं लेते हैं. ऐसा लगता है कि वे कोई न्यूक्लियर बम बना रहे हैं. मुझे जग्गा जासूस अच्छी या फिर बुरी नहीं लगी. मुझे स़िर्फ इतना लगा कि फिल्म 20 मिनट छोटी होनी चाहिए थी. लेकिन उन्हें सलाह देने कौन जाए?”


ऋषि कपूर ने यह भी कहा कि फिल्म को इंटरनैशनल मार्केट में तुरंत क्यों नहीं रिलीज़ किया गया. इसके लिए भी वे अनुराग के ग़ैर ज़िम्मेदाराना व्यवहार को जिम्मेदार मानते हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म सिंगापुर में रिलीज़ नहीं हो पाई, क्योंकि हमें पांच दिन पहले उन्हें डिलीवर करना था. फिल्म गल्फ देशों में भी गुरुवार को रिलीज़ नहीं हो पाई, क्योंकि हमने उन्हें गुरुवार को डेलिवर किया. यह बेहद ग़ैर ज़िम्मेदाराना था. आप भले ही ताजमहल बना रहे हों, लेकिन आपको समय पर तैयार करना होगा. प्रीतम ने भी म्यूज़िक देने में देरी की. इसे बच्चों की फिल्म के रूप में प्रोमोट किया गया, लेकिन बच्चों की फिल्म भी समय पर रिलीज़ होनी चाहिए, जैसे उनके स्कूल वेकेशन के दौरान. हर चीज़ को क्रिएटिविटी से जोड़ा नहीं जा सकता. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कोई भी अनुराग के साथ काम नहीं करना चाहेगा, क्योंकि वे ग़ैर ज़िम्मेदार हैं. मैंने उनपर विश्‍वास किया और बदले में मुझे क्या मिला. अनुराग ने गोविंदा को फिल्म से निकाल दिया. अगर तुम्हें गोविंदा को रखना ही नहीं था, तो फिर उनसे पहले पूछा ही क्यों?

ये भी पढ़ें: Pictures! मिनी वेकेशन के साथ सोनाक्षी सिन्हा न्यूयॉर्क में कर रहीं हैं अगली फिल्म की शूटिंग भी

आपको बता दें कि जग्गा जासूस में रनबीर कपूर व कैटरीना कैफ थे. यह फिल्म तीन साल के लंबे इंतजार के बाद रिलीज़ हुई. फिल्म को अच्छा रिव्यू मिला, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई. दो हफ्ते बाद फिल्म ने मात्र 53.38 रुपए कलेक्ट किए. रनबीर कपूर जो कि फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं, ने सार्वजनिक तौर किसी के बारे में कुछ नहीं कहा.

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी और ख़बरों के लिए क्लिक करें.