सर्व धर्म सम भाव के संदेश के साथ...

सर्व धर्म सम भाव के संदेश के साथ जन्नत यही हैं कि बात सारा अली खान ने की, देखें ख़ूबसूरत तस्वीरें… (Sara Ali Khan- …If there is a paradise on earth it is this…)

सारा अली खान उन अदाकाराओं में से हैं, जो बेहतरीन अभिनय करने के साथ एक नेक दिल इंसान की छवि भी लिए हुए हैं. इन दिनों सारा कश्मीर की वादियों का लुत्फ़ उठा रही हैं. उन्होंने वहां से कई ख़ूबसूरत तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए. जिसमें उन्होंने सर्व धर्म समभाव का संदेश भी दिया. सारा ने कश्मीर में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, गिरजाघर आदि में पूजा-अर्चना की, माथा टेका और साथ ही एक प्यारा-सा संदेश भी दिया कि सब धर्म एक समान है. धरती पर कहीं स्वर्ग है यानी जन्नत है, तो बस यही है, यही है… यानी कश्मीर में… जहांगीर के इन शब्दों को भी उन्होंने दोहराया.
सारा अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियोज़ के साथ कोई न कोई सोशल मैसेज भी देती रहती हैं, जो लोगों के दिलों को छू जाती है. इस बार तो उन्होंने वसुधैव कुटुंबकम की बात करते हुए हर धर्म को एक डोर में बांधने की कोशिश की है.

Sara Ali Khan


वे कश्मीर में सेना के जवानों से भी मिली.दो जवानों के साथ फोटो खिंचावाए और कहा- आप हमारी सुरक्षा करते हैं और असली मायने में आप ही हमारे हीरो हैं. इसके लिए धन्यवाद जय हिंद!

सारा काफ़ी समय से अपनी सहेलियों के साथ घूम रही हैं. कई अलग-अलग ट्रिप पर कभी परिवार के साथ जिसमें मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम, तो कभी अपनी सहेलियों के साथ प्रकृति और वादियों का लुत्फ़ उठाती दिखाई देती हैं.

Sara Ali Khan


पहले वे मालदिव में अपने फ्रेंड्स के साथ एंजॉय कर रही थीं, फिर लद्दाख पहुंची थीं. अपनी सहेलियों के साथ वहां पर भी उन्होंने पूजा-अर्चना भी की. अब वह फ़िलहाल कश्मीर के टूर पर हैं. यहां से भी आज उन्होंने कई तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए, जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. उन्होंने कई तस्वीरें, जिसमें कहीं पर वह पूजा करती हुई नज़र आ रही हैं, कहीं पर वह मन्नत का धागा बांध रही हैं, तो कहीं पर वह दरगाह में माथा टेक रही हैं, तो कहीं प्रार्थना-अरदास कर रही हैं… उन्होंने तस्वीरों में अलग-अलग स्थितियों में अलग-अलग धर्मों को लेकर सुंदर प्यारा सा संदेश दिया कि हम सब एक हैं और हमें हम सब को प्यार से रहना चाहिए. पूरी दुनिया को यह संदेश देना चाहिए कि भारत में सर्व धर्म एक समान हैं, सभी प्यार से रहते हैं. इन ख़ूबसूरत तस्वीरों और पूजा करते, गुरुद्वारे में माथा टेकते व कश्मीर की ख़ूबसूरती के वीडियोज़ के साथ उनका सर्व धर्म समभाव मैसेज हर किसी के दिल को छू गया.

सारा की मां अमृता सिंह हिंदू हैं और अब्बा सैफ अली खान मुस्लिम, तो सारा दोनों ही धर्मों को अच्छे से निभाते हुए अन्य धर्म को भी उतनी ही प्यार से अपनाती और पूजा, दुआ, प्रार्थना करती हैं. उनकी इन तस्वीरों और वीडियोज़ को देखते हुए उनकी बुआ सबा अली ने भी उन्हें एक प्यारा सा संदेश दिया कि आज उनके अब्बा यानी सारा के दादा मंसूर अली खान पटौदी की पुण्यतिथि है, तो उनके लिए भी प्रार्थना-दुआ करना. सारा के इस पोस्ट पर अभिनेत्री ज़रीन खान ने भी कमेंट किया और कहा बहुत ही ख़ेबसूरत है सब.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट के कन्यादान वाले विज्ञापन पर बरसीं कंगना रनौत, कहा- चीज़ें बेचने के लिए धर्म का इस्तेमाल बंद करें! (Kangana Ranaut Reacts To Alia Bhatt’s kanyadaan Ad, Actress Says- Stop Manipulating Naive Consumers)

सारा अली खान की पिछली फिल्म वरुण धवन के साथ कुली नंबर वन थी, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. अभी उनके पास कई प्रोजेक्ट्स हैं. अतरंगी रे फिल्म में अक्षय कुमार और साउथ के सुपरस्टार धनुष के साथ हैं. इसका निर्देशन आनंद एल. राय ने किया है. इसके अलावा में भी दिखाई देंगी, विकी कौशल के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. फिलहाल सारा फ़ुर्सत के पल का आनंद ले रही हैं और जमकर सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो भी पोस्ट कर रही हैं, जिसे उनके फैंस बेहद पसंद कर रहे हैं और ख़ूब कमेंट्स भी कर रहे हैं. सारा शो मस्ट गो ऑन के अंदाज़ में अपनी ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठा रही हैं.

Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan
Sara Ali Khan

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद क्या अब काम पर लौटेंगी शहनाज़ गिल? ‘हौसला रख’ के मेकर्स चाहते हैं कि एक्ट्रेस इस महीने शुरु करें फिल्म की शूटिंग (Will Shahnaz Gill Return to Work After Sidharth Shukla’s Death? Makers of ‘Honsla Rakh’ Want Actress to Start Shooting This Month)

Photo Courtesy: Instagram

×