सेक्स प्रॉब्लम्स- पति को सेक्स में दिलचस्पी नहीं है या मुझमें? (Sex Problems- Does Lack Of Sex Mean He Has Lost Interest In Me?)

 

Lack Of Sex

मेरी शादी को आठ साल हो चुके हैं और शुरुआत के दो सालों को छोड़ दें, तो उसके बाद मेरे पति (Husband) को सेक्स (Sex) में दिलचस्पी ही नहीं रही. वो महीनों तक मेरे क़रीब नहीं आते और अगर आते भी हैं, तो बस खानापूर्ति के लिए. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं, उन्हें सेक्स में दिलचस्पी नहीं है या मुझमें.

– रचना मिस्त्री, पुणे.

अधिकांश शादियां शुरुआती दौर में तकलीफ़ों से गुज़रती हैं, लेकिन असली रिश्ते की शुरुआत तभी होती है, जब भावनात्मक लगाव होता है. आपके पति की सेक्स में दिलचस्पी कम नहीं हुई होगी, लेकिन आप दोनों को बातचीत करके अपने रिश्ते व सेक्स लाइफ को दिलचस्प व संतुष्ट करने के तरी़के ढूंढ़ने होंगे.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- हम नॉर्मल तरी़के से सेक्स न करते हुए मास्टरबेशन करते हैं…(Sex Problems- Instead Of Intercourse, We Masturbate Together…)

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- कहीं ऐसा न हो कि मैं पति को संतुष्ट ही न कर पाऊं? (Sex Problems- Will I Be Able To Satisfy My Husband?)

हमारी शादी को 14 साल हो गए और हमारी सेक्स लाइफ भी काफ़ी अच्छी है. मेरे पड़ोस में एक सहेली है, वो मुझसे कहती है कि हमें पोर्न मूवीज़ देखकर कुछ नया ट्राई करना चाहिए. उसका कहना है कि वो और उसके पति भी पोर्न मूवीज़ देखकर उनके एक्शन्स कॉपी करने की कोशिश करते हैं. क्या मुझे भी अपने पति से इस विषय में बात करनी चाहिए?

– अमृता शाह, गुजरात.

आपने ख़ुद कहा कि आपकी सेक्स लाइफ काफ़ी अच्छी है. जो आपके पास है, दूसरे लोग उसकी तमन्ना रखते हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि अपने विवेक से काम लें, न कि दूसरों की सलाहों को आधार बनाएं.

dr.rajiv anand

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A