सेक्स प्रॉब्लम्स- पति के प्राइवेट पार्ट्स की तुलना अपने एक्स बॉयफ्रेंड से करती हूं… (Sex Problems- I Tend To Compare My Husband’s Private Parts With My Ex’s…)

Sex Problems, Husband, Private Parts, Ex boyfriend

मैं 34 साल की शादीशुदा महिला हूं. मेरा एक व्यक्ति से दो साल तक रिलेशनशिप था, जो कड़वाहट के साथ ख़त्म हुआ. मैं हमेशा अपने पति के प्राइवेट पार्ट्स की तुलना अपने एक्स बॉयफ्रेंड से करती हूं और अच्छा महसूस नहीं करती. क्या मेरे पति के पेनिस का साइज़ किसी तरह बढ़ सकता है?

– श्‍वेता पारुलकर, महाराष्ट्र.

किसी भी रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए बहुत ज़रूरी है कि आप वर्तमान में उस रिश्ते को जीएं. पिछली बातों से तुलना या किसी शख़्स से तुलना करने से बेहतर होगा कि अभी जो शख़्स आपकी ज़िंदगी में है, उसके साथ बिताए निजी क्षण को सुख़द बनाने की कोशिश करें. सेक्स ही वो ज़रिया होता है, जो आपको यह एहसास दिलाता है कि आप अभी इस व़क्त जिस व्यक्ति के साथ हैं, वही आपका आज का सच है. आपके लिए यही ठीक होगा कि अपना ध्यान आज पर रखें, कल बीत गया है, आज को उसके लिए न खोएं.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- ज़्यादा सेक्स करेंगे, तो कमज़ोर हो जाएंगे… 

यह भी पढ़े: सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाएं इन २५ सेक्स बूस्टर रेसिपीज़ से 

मेरी शादी को 4 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे सेक्स के समय कपड़े उतारने में बेहद शर्म महसूस होती है. मैं यह भी जानती हूं कि पति के सामने शर्माने की कोई बात नहीं और कपड़ों के साथ सही तरी़के से सेक्स संभव भी नहीं. मैं अपने पति से बहुत प्यार करती हूं, लेकिन मेरी इसी झिझक की वजह से हमारी सेक्स लाइफ प्रभावित हो रही है.

– गौरी चौहान, ग्वालियर.

ज़्यादातर लड़कियां उस एक शख़्स का सपना देखती हैं, जिनके साथ वो बेहद सहज होकर सारी बंदिशें तोड़ सकती हैं. वो शख़्स उनका पति होता है और उसके सामने कोई सीमा, कोई बंदिश नहीं होती, यही एक बात शादी के रिश्ते को ख़ूबसूरत भी बनाती है. ऐसे में आप भी सकारात्मक सोचें और अपनी झिझक छोड़कर सेक्स लाइफ को बेहतर बनाएं.

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A