सेक्स प्रॉब्लम्स- पति के साथ सेक्स करते समय मैं उनके एक दोस्त के बारे में सोचती रहती हूं… (Sex Problems- While Having Sex With My Husband, I Fantasize About His Friend…)

Sex Problems

मेरी अजीब-सी समस्या है. अपने पति के साथ सेक्स करते समय मैं उनके एक दोस्त के बारे में सोचती रहती हूं, जो बहुत ही गुड लुकिंग है. इस दौरान यदि मेरे पति मुझसे कुछ बात करते हैं, तो मैं डिस्टर्ब हो जाती हूं, क्योंकि मैं फिर उनके दोस्त के बारे में सोच नहीं पाती, जिससे मैं असंतुष्ट रह जाती हूं. क्या मुझे अपने पति को इस बारे में बता देना चाहिए?

– सीमा सिंह, गोरखपुर.

यह बात सही है कि पति-पत्नी के बीच किसी भी बात का पर्दा नहीं होना चाहिए, लेकिन कुछ जगहों पर चुप रहना ही रिश्ते की बेहतरी के लिए ज़रूरी होता है. आप दोनों सेक्स लाइफ एंजॉय कर रहे हैं, ऐसे में आपका सच बता देना रिश्ते को डिस्टर्ब कर सकता है. आप पति से कह सकती हैं कि जब वो नहीं बोलते, तब आप ज़्यादा एंजॉय करती हैं. दूसरी ओर, आपको भी अपनी फैंटसीज़ पति के दोस्त की बजाय पति के लिए करनी होंगी, क्योंकि भविष्य में रिश्ते की मज़बूती के लिए यह ज़रूरी है.

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- पति चाहते हैं कि हम दो या तीन लोगों के साथ सेक्सुअल एक्टिविटीज़ करें… (Sex Problems- My Husband Wants A Threesome/Orgy…)

यह भी पढ़े: सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या जिम जाने से सेक्सुअल प्रॉब्लम होती है? (Sex Problems- Does Going To The Gym Cause Sexual Problems?)

मैं पिछले दो साल से एक रिलेशनशिप में हूं. मैं अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स काफ़ी एंजॉय करती हूं. मेरे बॉयफ्रेंड का कहना है कि वो और भी ज़्यादा एंजॉय करेगा, अगर उसका दोस्त अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हमारे सामने सेक्स करेगा. क्या मुझे उसकी यह बात मान लेनी चाहिए?

– मालिनी श्रीवास्तव, ग्वालियर.

आजकल इस तरह के सेक्सुअल एक्ट के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है. हो सकता है कुछ समय के लिए यह एक्साइटमेंट बढ़ाए, पर यह मात्र मशीनी प्रक्रिया की तरह होगा, जिसमें भावनाएं नहीं होंगी. बेहतर होगा, इसे अमल में न ही लाया जाए.

Dr. Rajiv Anand

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: Sex Problems Q&A