शाहिद कपूर- महिलाओं का हर र...

शाहिद कपूर- महिलाओं का हर रोज़ सम्मान करना चाहिए… उन्हें कभी भी शुक्रिया कहना नहीं भूलना चाहिए… (Shahid Kapoor- Women Should Be Respected Every day… We Should Never Forget To Say Them Thank You… )

महिला दिवस हर साल भले ही धूमधाम से दुनियाभर में मनाया जाता है, लेकिन महिलाओं के सम्मान को लेकर लोग कितने गंभीर हैं, ये तो आए दिन आनेवाली ख़बरों से ही पता चल जाता है. लेकिन पुरुषों का एक तबका है, जो तहेदिल से महिलाओं न केवल उनका सम्मान करता है, बल्कि उन्हें धन्यवाद कहने का मौक़ा भी नहीं चूकता जैसा कि हमारे सुपरस्टार शाहिद कपूर ने किया है. उन्होंने नारी को लेकर बहुत ही सुंदर बात कही है. उनके अनुसार, स्त्रियों का सम्मान केवल महिला दिवस के दिन ही नहीं, बल्कि हर रोज़ होना चाहिए. हमें कभी भी उन्हें धन्यवाद कहना नहीं भूलना चाहिए. आख़िरकार स्त्री ही तो है, जो हमें संवारती हैं, प्यार करती हैं, हमारा ध्यान रखती हैं.

शाहिद कपूर के इस ख़ूबसूरत व प्रेरक संदेश को हर किसी ने पसंद किया. महिलाओं को तो यह मैसेज इतना पसंद आया कि उन्होंने जमकर इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. वैसे भी शाहिद कपूर के जीवन में भी महिलाओं का बेहद ख़ास स्थान रहा है, फिर चाहे वो उनकी मां नीलिमा अज़ीम हों, पत्नी मीरा राजपूत, बेटी मीशा या फिर दूसरी मां सुप्रिया पाठक ही क्यों न हों! शाहिद ने हमेशा ही स्त्रियों का आदर-सम्मान किया है. व्यक्तिगत जीवन में भी वे बेहतरीन पुत्र, पति और पिता की भूमिका ख़ूबसूरती से निभाते रहे हैं.

उन्हीं की तरह अनुपम खेर ने भी नारी शक्ति को सलाम करते हुए लाजवाब वीडियो शेयर किया. उनके अनुसार, लड़कियां बड़ी लड़ाका होती हैं. उनके इस ज़बर्दस्त संदेश को सभी ने ख़ूब सराहा. उन्होंने लड़कियों के जज़्बे, सार्मथ्य, सहनशीलता, शक्ति, प्यार, स्नेह और सहयोग को भावपूर्ण तरी़के से महिमामंडित किया. अनुपमजी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जो वे वुमन पावर को लेकर इस तरह से सोचते हैं.

वाक़ई में महिला दिवस सही मायने में सार्थक रहा, क्योंकि कुछ अलग ही सही पुरुषों ने अपने तरी़के से उसे परिभाषित किया. विश्‍वभर की महिलाओं को बधाई और धन्यवाद!..

यह भी पढ़े: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: वर्ष 2020 की ये महिला प्रधान फिल्में हर महिला को देखनी चाहिए (International Women’s Day 2020: These Women-Centric Films Every Woman Must Watch Out For In 2020)