ShikaraTrailer: शिकारा फिल्...

ShikaraTrailer: शिकारा फिल्म का रोमांच से भरपूर ट्रेलर हुआ रिलीज़ (Shikara Film Trailer Released)

 

Shikara Film Trailer

विधु विनोद चोपड़ा की बहुचर्चित फिल्म शिकारा का ट्रेलर ने आते ही तहलका मचा दिया. कश्मीरी पंडित पर आधारित भावनाओं से ओतप्रोत कहानी. ऐसी प्रेम कहानी, जो पत्र के ज़रिए प्रस्तुत की गई है, इसलिए तो इसका नाम शिकारा- ए लव लेटर फ्रॉम कश्मीर है. संवेदनशील प्यारभरी कहानी, जो साल 1990 से शुरू होती है और निर्वासन के तीस साल बाद आज भी ज्यों की त्यों बरक़रार है.

Shikara Film Trailer

विधु विनोद चोपड़ा और फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ के बैनर तले बनी शिकारा, कश्मीरी पंडितों के दर्द को भी उजागर करती है. इस बार चोपड़ाजी ने एक नए विषय के साथ कई अनकहे व अनछुए पहलुओं को छुआ है. फिल्म में नवीनता लाने के लिए वहां के कई लोकल आर्टिस्ट को भी फिल्म में शामिल किया गया है, जैसे-ज़मीर अशाई, इमरान, शाहिद गुलफाम आदि. मुख्य भूमिका में दोनों कलाकार भोपाल व जम्मू से हैं. सादिया ने शांति धार और आदिल ख़ान ने शिव कुमार धार के रूप में ग़ज़ब का मासूमियतभरा अभिनय किया है.

विधुजी दिलचस्प विषयों पर फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं. उनकी मिशन कश्मीर, मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस, लगे रहो मुन्नाभाई, वज़ीर, संजू, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा जैसी तमाम फिल्मों को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. अब शिकारा पर देखते हैं क्या प्रतिक्रियाएं होती हैं.

कुछ दिन पहले जब शिकारा का मोशन पोस्टर आया था, तब से लोगों में फिल्म को लेकर उत्सुकता बनी हुई है. सभी ने उसे ख़ूब पसंद भी किया था.

शिकारा की कहानी विनोदजी लिखी है. पटकथा में उनका साथ अभिजात जोशी ने दिया है. निर्देशन की बागडोर भी विधुजी ने ही संभाली है. संगीत का जादू ए. आर. रहमान ने बिखेरा है.

इसे विडंबना नहीं, तो और क्या कहेंगे कि अपने ही देश में 4 लाख के क़रीब लोग रिफ्यूज़ी हैं. आज के सदर्भ में यह फिल्म और भी सार्थक व सटीक लगती है. जब नफ़रत की आंधी चलती है, तब मोहब्बत के अपनेपन से ही उसे संभाला व रोका जा सकता है. शिकारा इस संदेश को देने में कामयाब रही है.  यूं तो फिल्म 7 फरवरी 2020 में रिलीज़ होनेवाली है, लेकिन ट्रेलर को देख लोगों के बीच बेसब्री और भी बढ़ गई है.

यह भी पढ़ेहैप्पी बर्थडे बोल्ड एंड ब्यूटीफुल बिपाशा बसु… (Happy Birthday Bipasha Basu)