‘अंगूरी भाभी’ य...

‘अंगूरी भाभी’ यानी शिल्पा शिंदे ने कार्ड बंटने के बाद तोड़ दी थी अपनी शादी, प्रोड्यूसर से लेकर एक्स ब्वॉयफ्रेंड तक पर लगा चुकी हैं कई आरोप (Shilpa Shinde, From calling off marraige at the last moment to accusing producer and Ex Boyfriend of sexual harassment, here is the list of her top controversies)

अंगूरी भाभी और ‘बिग बॉस 11’ विनर शिल्पा शिंदे आजकल नए कॉमेडी शो ‘गैंग्‍स ऑफ फ‍िल्मिस्‍तान’ को लेकर चर्चा में हैं. शो के पहले ही एपिसोड के बाद प्रोड्यूसर पर आरोप लगाते हुए सुनील ग्रोवर संग काम करने से मना करके वो एक बार फिर विवादों में घिर गई हैं. वैसे यह पहला मौका नहीं है जब शिल्‍पा शिंदे विवादों को लेकर चर्चा में हैं. बल्कि शिल्पा अपनी एक्टिंग से ज़्यादा विवाद खड़ा करने की वजह से चर्चा में रहती हैं. आज जानते हैं इस कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन की तमाम कॉन्ट्रोवर्सीज की कहानियां.

पहले एपिसोड के बाद ही छोड़ा सुनील ग्रोवर का कॉमेडी शो

Shilpa Shinde And Sunil Grover


अभी कॉमेडी शो ‘गैंग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ का पहला एपिसोड टेलीकास्ट ही हुआ था और शिल्पा ने निर्माताओं और सुनील ग्रोवर पर हमला बोलते हुए इस शो को अलविदा कह दिया. उनका आरोप है कि इस शो में सुनिल ग्रोवर को ज्यादा फुटेज दी जा रही है. एक्ट्रेस ने सुनिल आरोप लगाते हुए कहा कि जब वो सेट पर होते हैं तो सब अपने हिसाब से करते हैं, वो सबको टेकओवर कर लेते हैं.

‘भाबीजी घर पर हैं’ के दौरान भी हुए थे विवाद

Shilpa Shinde

‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर ही शिल्पा को खास पहचान मिली थी. शो भी बढ़िया चल रहा था. लेकिन जब ये शो कामयाबी के पीक प्वाइंट पर था, तभी शिल्पा ने शो छोड़ दिया. कहा गया कि शो के प्रोडक्शन हाउस के रवैये से शिल्पा खुश नहीं थीं. शिल्पा पर आरोप लगा कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया था.

प्रोड्यूसर पर लगा दिया सेक्सुअल हरैसमेंट का आरोप

शिल्पा ने शो के प्रोड्यूसर संजय कोहली के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना और यौन शोषण का केस दर्ज करवा दिया और शो छोड़ने की वजह भी यही बताई. शिल्पा ने अपनी शिकायत में बताया कि संजय ने उनकी मर्जी के बिना, उन्हें गलत तरीके से टच करने की कोशिश की थी.

टेलीविजन से बैन हो गई थीं शिल्पा

Shilpa Shinde


दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि शिल्पा पर सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने बैन लगा दिया था. इसके बाद शिल्पा को टीवी इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था.

आम्रपाली’ सीरियल के प्रोड्यूसर से भी उलझ चुकी हैं
वैसे ये पहली बार नहीं था, जब शिल्पा ने कोई सीरियल छोड़ा हो. ‘आम्रपाली’ सीरियल के दौरान भी फीस को लेकर प्रोड्यूसर से उनका विवाद हो गया था. कम फीस की बात कहकर शिल्पा ने बीच में ही शो छोड़ दिया था.

कार्ड बंटने के बाद भी अपनी शादी तोड़ दी थी

Shilpa Shinde


– 2008 में शिल्पा की शादी होने वाली थी. ‘मायका’ को-स्टार और बॉयफ्रेंड रोमित राज से शिल्पा की सगाई हो चुकी थी. शादी के कार्ड भी बंट चुके थे, गोवा में शादी होनी थी. लेकिन शादी हो नहीं सकी. शिल्पा ने ऐन वक्त पर शादी करने से मना कर दिया.
– और वजह बताई कि लड़के वालों की उम्मीदें बढ़ती जा रही थीं. ”मैंने शादी के लिए सब कुछ छोड़ दिया था. मैं हर काम उसके परिवार को ध्यान में रखकर करती थी, लेकिन वो फिर भी मेरे से और ज्यादा उम्मीद रखता था. मेरी शादी की सारी तैयारी हो चुकी थी, लेकिन मुझे शादी के लिए मना करना पड़ा और मैं ऐसा करके खुश हूं. अब मुझे हर एक चीज के लिए एडजस्टमेंट नहीं करना होगा. मैं अपने फैसले खुद ले सकूंगी.

‘बिग बॉस 11’ में विकास गुप्ता को कर दिया था तंग

Shilpa Shinde and Vikas Gupta


हालांकि शिल्पा ‘बिग बॉस 11’ विनर थीं, लेकिन बिग बॉस के घर में रहने के दौरान भी उनका विवाद होता ही रहा. विकास गुप्ता से उनका विवाद तो जगजाहिर था. शिल्पा ने विकास को इतना परेशान कर दिया था कि विकास ने उनकी वजह से शो को क्विट करने तक की मांग कर दी थी. इतना ही नहीं, शिल्पा ने आरोप लगाया था कि विकास की वजह से उन्हें ‘भाभी जी घर हैं’ से निकाला गया था, जबकि विकास का कहना था कि वो शिल्पा से पहले मिले तक नहीं.

बिग बॉस’ में हिना खान से भी रहे कई विवाद

इसके अलावा शो में शिल्पा की हिना ख़ान की दुश्मनी भी काफी चर्चा में रही थी. ‘बिग बॉस 11’ के घर में दोनों की कभी बनी ही नहीं. हिना ने उन्हें एक बार गंवार बोला था और शिल्पा ने ‘बिग बॉस 11’ जीतने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में ही कहा था कि वे कभी भी हिना का मुंह नहीं देखना चाहती हैं और ना ही उनके साथ कभी काम करना चाहती हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला पर भी लगा चुकी हैं मारपीट का आरोप


‘बिग बॉस 13’ के विनर रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला पर भी शिल्पा ने कई सीरियस आरोप लगाए थे. ‘बिग बॉस 13’ के दौरान इन्होंने कहा था कि उनका और सिद्धार्थ का अफेयर रह चुका है और वो रिश्ते के दौरान काफी अग्रेसिव थे और सिद्धार्थ ने उन पर कई बार हाथ तक उठाया है वो बहुत पजेसिव थे. शिल्पा के इस बयान से काफी बवाल मच गया था.

कह दिया, ‘सिद्धार्थ बिग बॉस का विनर बनने लायक नहीं


इतना ही नहीं, जब सिद्धार्थ के ‘बिग बॉस’ विनर बनने की संभावना बढ़ने लगी थी, तो शिल्पा शिंदे अजीबोगरीब बयान देकर चर्चा में आ गई थीं. उन्होंने कहा था, “मैं नहीं चाहती कि सिद्धार्थ जीते. सिद्धार्थ शुक्ला जैसे एक इंसान को यह शो नहीं जीतना चाहिए. वह इस लायक नहीं हैं, इस खिताब के लायक वो है ही नहीं.”

जब ‘पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करूंगी. देखती हूं कि मुझे कौन रोकता है’ कहकर विवाद खड़ा कर दिया था शिल्पा ने


– बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह ने पिछले साल जब पाकिस्तान के कराची में जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में शो किया था और इसे लेकर खूब बवाल हुआ था, तब मीका ने तो माफी मांग ली थी, लेकिन शिल्पा ने तब भी बयानबाज़ी करके विवाद खड़ा कर दिया था. उन्होंने कह दिया था कि वह खुद पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करेंगी, कोई उन्हें रोक सकता है तो रोक कर दिखाए. ऐसा कोई कानून नहीं है, जो लोगों को काम करने से रोक सके.
– उन्होंने यहां तक कह दिया कि ‘मैं नहीं जानती कि मीका अब दोबारा पाकिस्तान में परफॉर्म करेंगे या नहीं, लेकिन मैं वहां जाने और उस देश में शो करने के लिए वीजा अप्लाई करने की सोच रही हूं. मैं देखती हूं कि मुझे कौन रोकता है. अगर मुझे इस चीज के लिए सड़कों पर निकलकर अपनी आवाज उठाने और लड़ने की जरूरत पड़ी, तो मैं ऐसा जरूर करूंगी.’