नेहा कक्कड़ ने गीतकार संतोष...

नेहा कक्कड़ ने गीतकार संतोष आनंद की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, सिंगर ने की 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता (Singer Neha Kakkar Financially Helps Veteran Lyricist Santosh Anand, Donates Rs 5 Lakh)

अपनी दिलकश आवाज़ का जादू चलाकर लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ ने बहुत कम समय में सिंगिंग की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. नेहा कक्कड एक ऐसी सिंगर हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपनी गायिकी से लोगों को अपना कायल बनाया है, बल्कि अपने व्यवहार से भी उन्होंने लोगों के दिलों को जीता है. यही वजह है कि वो अपनी सिंगिंग के साथ-साथ अपने व्यवहार को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में नेहा ने अपनी दरियादिली दिखाते हुए इंसानियत की एक अनोखी मिसाल पेश की है, जो काबिले तारीफ है.

Neha Kakkar

जी हां, हाल ही में नेहा कक्कड़ ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज गीतकार संतोष आनंद की आर्थिक सहायता के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया. नेहा ने संतोष आनंद को मदद के तौर पर पांच लाख रुपए दिए. उन्होंने ‘इंडियन आइडल 12’ पर गीतकार संतोष आनंद को यह आर्थिक सहायता प्रदान की. संतोष आनंद मनोज कुमार, जया बच्चन और नंदा स्टारर फिल्म ‘शोर’ के हिट सॉन्ग ‘एक प्यार का नगमा है’ के लिए जाने जाते हैं. नेहा ने औरों से भी यह अपील की है कि वो आगे आएं और इस गीतकार की मदद करें. यह भी पढ़ें: सिंगर नेहा कक्कड़ को ‘वैलेंटाइन डे’ पर मिला सरप्राइज़, पति रोहनप्रीत ने अपने हाथ पर बनवाया खास टैटू (Singer Neha Kakkar Got Surprise on Valentine’s Day, Husband Rohanpreet Make Special Tattoo on His Arm)

Santosh Anand

इस वीकेंड मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के म्यूज़िक कंपोज़र प्यारेलाल अपनी पत्नी के साथ ‘इंडियन आइडियल 12’ पर नज़र आएंगे. उनके साथ कई बेहतरीन फिल्मों के लिए काम कर चुके गीतकार संतोष आनंद भी शो पर नज़र आ रहे हैं.

Santosh Anand

दरअसल, इस शो में संतोष आनंद अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बताते हुए काफी दुखी हो जाते हैं और बताते हैं कि वो कैसे अपने बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनकी बातों को सुनकर इंडियन आइडल 12 की जज नेहा कक्कड़ काफी भावुक हो जाती हैं और उनकी मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाती हैं.

Neha Kakkar

गीतकार संतोष आनंद की आर्थिक स्थिति के बारे में जानने के बाद नेहा ने 5 लाख रुपए की पेशकश कर उनकी आर्थिक मदद की. दरअसल, नेहा किसी भी तरह से उनकी मदद करना चाहती थी, क्योंकि संतोष आनंद म्यूज़िक इंडस्ट्री का एक अहम हिस्सा रहे हैं और नेहा उनकी दर्दभरी कहानी से सहानुभूति रखती हैं.

Neha Kakkar

संतोष आनंद की मदद करने के साथ ही नेहा ने इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों से अनुरोध किया कि वह गीतकार को कुछ काम दें. जज विशाल ददलानी ने भी संतोष आनंद को उनके कुछ गानों को यह कहते हुए शेयर करने को कहा कि वो उनके गानों को रिलीज़ करेंगे. इस शो में नेहा ने संतोष आनंद के गीत ‘एक प्यार का नगमा है’ को भी गाया. यह भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ को मिला ‘यू-ट्यूब डायमंड अवॉर्ड’, बनी सम्मान पानेवाली ‘पहली भारतीय सिंगर’ (Neha Kakkar Got ‘YouTube Diamond Award’, Becomes ‘First Indian Singer’ To Receive The Honour)

Neha Kakkar

आपको बता दें कि संतोष आनंद ने साल 1970 में मनोज कुमार स्टारर फिल्म ‘पूरब और पश्चिम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म का संगीत कल्याणजी-आनंदजी ने तैयार किया था. साल 1972 में उन्होंने फिल्म ‘शोर’ के लिए अपने लोकप्रिय गीतों में से एक ‘एक प्यार का नगमा है’ लिखा. इस गाने को लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने कंपोज़ किया था, जबकि मुकेश और लता मंगेशकर ने इसे अपनी आवाज़ दी थी. बाद में उन्होंने ‘रोटी कपड़ा और मकान’ के लिए गीत लिखे, जिसे लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने ही कंपोज़ किया था. इसके अलावा उन्होंने कई हिट फिल्मों के लिए गीत लिखे जो काफी पॉपुलर हुए.