OMG: तो इसलिए बप्पी दा पहनते हैं...

OMG: तो इसलिए बप्पी दा पहनते हैं इतना सोना, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप (So That’s Why Bappi Da Wears So Much Gold, You Will Be Stunned To Know The Reason)

म्यूज़िक इंडस्ट्री में डिस्को किंग के नाम से मशहूर बप्पी लाहिरी को कौन नहीं जानता है. वो जितना अपने म्यूज़िक के लिए जाने जाते हैं उतना ही वो अपने गोल्ड प्रेम के लिए भी फेमस हैं. उनके जितना गोल्ड इंडस्ट्री में कोई नहीं पहनता. बप्पी दा को देखनेवालों के मन में ये सवाल तो जरूर उठता होगा कि आखिर ये इतना सोना पहनते क्यों हैं? आखिर इनके सोने के पीछे कौन सा राज छिपा हुआ है? तो चलिये इस आर्टिकल में हम आपको उनके सोना पहनने के राज के बारे में बताते हैं. इससे पहले शायद आपको इस बात की जानकारी न हो.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमेशा ढेर सारा सोना पहनने वाले बप्पी दा का असली नाम ओलोकेश लाहिरी है. वो अपने शानदार म्यूज़िक के अलावा सोना पहनने के लिए भी काफी ज्यादा मशहूर हैं. लोगों को उनका ये बेहद खास अंदाज पसंद भी आता है. लेकिन आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी कि वो आखिर इतना सोना पहनते क्यों हैं? एक इंटरव्यू के दौरान खुद बप्पी दा ने इस राज से पर्दा उठाया था. उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया था कि वो इतना सोना क्यों पहनते हैं.

ये भी पढ़ें: बहन की शादी के लिए भी नहीं थे कपिल शर्मा के पास पैसे, जानें कैसे बने कॉमेडी किंग (Kapil Sharma Did Not Even Have Money For Sister’s Wedding, Know How He Became The Comedy King)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल बप्पी दा ने बताया था कि वो अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेस्ली से काफी ज्यादा इंस्पायर थे. एल्विस प्रेस्ली हमेशा सोने की चेन पहना करते थे. बप्पी दा ने बताया कि, जब भी वो उनको देखते थे, तो सोचते थे कि जब मैं इतना सक्सेसफुल और फेमस हो जाउंगा तो अपनी छवि एल्विस की तरह ही बनाउंगा. वैसे बप्पी दा को सोना पहनने का काफी ज्यादा शौक भी है. उन्हें गोल्ड बहुत ज्यादा पसंद है. वो इसे अपने लिए काफी लकी भी मानते हैं.

ये भी पढ़ें: OMG: तो इसलिए अक्षय कुमार को राखी बांधना चाहती थीं कटरीना कैफ (OMG: So That’s Why Katrina Kaif Wanted To Tie Rakhi To Akshay Kumar)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बप्पी दा के पास है इतना गोल्ड – साल 2014 में बप्पी दा ने भाजपा की ओर से चुनाव लड़ा था. उस दौरान उन्होंने चुनावी हलफनामें में इस बात का जिक्र किया था कि उनके पास कितना सोना है. हलफनामें में उन्होंने जानकारी दी थी कि उनकी पत्नी और उनके पास कितना सोना है. उस हलफनामें में दी गई जानकारी के अनुसार 2014 में बप्पी दा के पास 754 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी है. आज के समय में इसकी कीमत करीब दो करोड़ से भी ज्यादा होगी. तो वहीं उनकी पत्नी चित्रवानी के पास 967 ग्राम सोना और 8.9 किलोग्राम चांदी है. इसके अलावा उनके पास हीरे के भी कुछ जेवरात हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बॉलीवुड इंडस्ट्री को 70 के दशक में रॉक और डिस्को म्यूज़िक से रूबरू करवाने वाले संगीकार बप्पी लाहिरी 20 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं. बप्पी दा को संगीत विरासत में ही मिली थी. उनके पिता बंगाली गायक थे और उनकी मां भी संगीतकार थीं. बता दें कि पॉप म्यूजिक को भारत में लाने का क्रैडिट बप्पी लाहिरी को ही जाता है. उनके गानों की लिस्ट में ‘बंबई से आया मेरा दोस्त’, ‘जूबी जूबी’, ‘आई एम ए डिस्को डांसर’, ‘याद आ रहा है तेरा प्यार’, ‘तम्मा तम्मा’, ‘यार बिना चैन कहां रे’ जैसे ऑल टाइम सुपर हिट गानों की लंबी फेहरिस्त है.

ये भी पढ़ें: फिल्मों में सुपर फ्लॉप हुए ये 5 स्टारकिड्स, मेकर्स को डुबोने पड़े करोड़ों रुपये (These 5 Star Kids Were Super Flops In Films, The Makers Had To Sink Crores Of Rupees)

×