बहन की शादी के लिए भी नहीं थे कप...

बहन की शादी के लिए भी नहीं थे कपिल शर्मा के पास पैसे, जानें कैसे बने कॉमेडी किंग (Kapil Sharma Did Not Even Have Money For Sister’s Wedding, Know How He Became The Comedy King)

टीवी की दुनिया में अपनी अलग ही मुकाम हासिल करने वाले कॉमेडि किंग कपिल शर्मा को यूं ही शोहरत और दौलत हासिल नहीं हुई. इसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा मेहनत और किस्मत की जरूरत पड़ी, जिसका साथ हर किसी को नहीं मिल पाता. कपिल के हालात का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि, कभी उनके पास बहन की शादी कराने के लिए भी पैसे नहीं थे. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कपिल के स्ट्रगल की कहानी, जो हर किसी के लिए प्रेरणा का काम कर सकता है.

फोटो सौज्य – इंस्टाग्राम

कमाल के सेंस ऑफ ह्ययूमर वाले कपिल शर्मा अपने शानदार स्टैंडअप कॉमेडी की वजह से करोडों अरबों दिलों पर राज करते हैं. किसी और को सुनना लोग पसंद करे या ना करे, लेकिन कपिल को सुनने से लोग थकते नहीं हैं. हर वर्ग के लोगों के लिए मूड फ्रेशनर का काम करने वाले कपिल शर्मा न सिर्फ भारत, बल्कि दूसरे देशों में भी काफी फेमस हैं. आज के समय में ये कॉमेडी किंग करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. वो काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं. लेकिन ये सब हासिल करने के लिए उन्होंने काफी ज्यादा मेहनत की है.

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने बचाई हाथी की जान, PETA ने कमीडियन को इस अंदाज में किया धन्यवाद (Kapil Sharma Saved The Elephant’s Life, PETA Thanked The Comedian In This Way)

फोटो सौज्य – इंस्टाग्राम

आज भले ही कपिल करोड़पति हैं, लेकिन पहले कभी वो भी लोअर मिड्ल क्लास की कैटगरी में आते थे. पैसों की तंगी के कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. अक्सर वो अपने स्ट्रगल के दिनों का जिक्र करते देखे जाते हैं. एक नॉर्मल कपिल से कॉमेडी किंग बनने तक का उनका सफऱ काफी मुश्किलों भरा रहा है.

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने अपने फैन की बेटी के लिए जो किया, वो हर किसी का दिल जीत रहा है (What Kapil Sharma Did For His Fan’s Daughter Is Winning Everyone’s Heart)

फोटो सौज्य – इंस्टाग्राम

पंजाब के अमृतसर में जन्में कपिल शर्मा लोअर मिडल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं. उनके पिता पुलिस डिपार्टमेंट में वर्किंग थे और उनकी मां हाउस वाइफ हैं. कपिल के पिता कैंसर से पीड़ित थे, जिसकी वजह से उनकी डेथ हो गई थी. जब कपिल के पिता का देहांत हुआ था, तब कपिल काफी कम उम्र के ही थे. छोटी सी उम्र में ही परिवार की सारी जिम्मेदारी कपिल के ऊपर आ गई. ऐसे में घर की आर्थिक स्थिती और भी ज्यादा खराब हो गई थी. हालात ऐसे बन गए थे कि, उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपनी बहन की सगाई के लिए एक अंगूठी खरीद सके. उन दिनों कपिल ने खुद भी नहीं सोचा था कि उनकी किस्मत आगे चलकर इतनी ज्यादा बदल जाएगी.

फोटो सौज्य – इंस्टाग्राम

कपिल शर्मा ने साल 2007 में टीवी शो ‘लाफ्टर चैलेंज’ में पार्टिसिपेट किया था. यहीं से उनकी किस्मत बदलने लगी. कपिल ‘लाफ्टर चैलेंज’ शो के विनर बन गए. विनर के तौर पर उन्हें जो इनाम की राशी मिली थी, उसी पैसों से उन्होंने अपनी बहन की शादी करवाई थी. इसके बाद धीरे-धीरे वो सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए. लाफ्टर चैलेंज शो के बाद कपिल ने कॉमेडी सर्कस में पार्टिसिपेट किया था. इसके अलावा उन्होंने छोटे मियां और झलक दिखला जा जैसे रियलिटी शोज को होस्ट भी किया. और फिर उन्होंने खुद अपना ‘कॉमेडी नाइट विथ कपिल’ के नाम का शो लांच कर दिया. इस शो ने कपिल को सीधे जमीन से आसमान पर पहुंचाने का काम किया. वो घर घर में फेमस हो गए.

फोटो सौज्य – इंस्टाग्राम

कपिल का करियर काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन किन्हीं कारणों से एक्टर सुनील ग्रोवर से उनका विवाद हो गया और उन्हें अपना शो बंद करना पड़ गया. बता दें कि सुनील कपिल के शो के काफी अहम किरदार थे. कपिल काफी ज्यादा परेशान रहने लगे थे. उनकी टेंशन इतनी बढ़ गई थी कि वो डिप्रेशन के शिकार हो गए. लेकिन दुबारा से उन्होंने अपने आप को संभाला और फिर से उन्होंने अपना कॉमेडी शो स्टार्ट किया. अब कपिल जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचना हर किसी के लिए आसान नहीं होता. वो काफी रॉयल लाइफ जीते हैं. उनके लिए लोगों की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है.

ये भी पढ़ें: जब कपिल शर्मा ने मराठी में मिला दी पंजाबी, वीडियो देख हंसते-हंसते हो जाएंगे लोट-पोट (When Kapil Sharma Mixed Punjabi In Marathi, You Will Laugh And Laugh After Watching The Video)

×