तो इसलिए रश्मि देसाई ने बदल लिया...

तो इसलिए रश्मि देसाई ने बदल लिया था अपना नाम, क्या आप जानते हैं (So That’s Why Rashmi Desai Changed Her Name, Do You Know)

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस रश्मि देसाई एक गुजराती फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं. हालांकि उनका जन्म असम के नागांव में हुआ था. 13 फरवरी 1986 को जन्मी रश्मी देसाई ने मात्र 16 साल की उम्र में एक्टिंग करने की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत असमिया फिल्म से की थी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके बाद साल 2004 में रश्मि देसाई ने हिंदी फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से बॉलीविड में कदम रखा था. इस फिल्म के लीड एक्टर शाहरुख खान और रवीना टंडन थे. इसमें रश्मि ने एक छोटा सा रोल निभाया था. हालांकि उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था.

ये भी पढ़ें: नेपोटिज्म पर पलक तिवारी की दो टूक, बोलीं- हक बनता है (Palak Tiwari Open Up In Nepotism, Said- Haq Banta Hai)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपको शायद इस बात की जानकारी हो भी या नहीं, कि रश्मि देसाई का नाम पहले दिव्या देसाई हुआ करता था. लेकिन उन्होंने अपना नाम दिव्या से बदलकर रश्मि रख लिया था. रश्मि देसाई ने अपना नाम तब बदला जब वो सीरियल परी हूं मैं में कास्ट की गईं. उसी सीरियल के प्रड्यूसर के कहने पर एक्ट्रेस ने अपना नाम दिव्या से बदलकर रश्मि रख लिया.

ये भी पढ़ें: शहनाज गिल को सलमान खान ने दिया इतना बड़ा मौका, इस फिल्म से करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू (Salman Khan Gave Such A Big Opportunity To Shahnaz Gill, Will Debut In Bollywood With This Film)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बाद में जब एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलने का डिसीजन लिया तो उनकी मां ने न्यूमरोलॉजिस्ट से मिलकर इस नाम के लिए सलाह भी लिया था. इसके बाद ही उन्होंने ये कन्फर्म कर दिया कि अब उनका नाम दिव्या नहीं, बल्कि रश्मि होगा. वैसे एक बात तो है कि इस नाम ने उन्हें खूब दौलत और शोहरत दिलाने का काम किया. अब ये नाम का कमाल है या नहीं, ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन उन पर ये नाम खूब शूट करता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रश्मि देसाई सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने फैंस के लिए तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. फैंस उनके हर पोस्ट को खूब पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें: हरनाज संधू हुईं फैट टू फिट, इस बीमारी के कारण बढ़ गया था वजन (Harnaaz Sandhu Became Fat To Fit, Weight Had Increased Due To This Disease)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 2012 में रश्मि देसाई ने फेमस सीरियल ‘उतरन’ में अपने को एक्टर नंदीश संधू से शादी कर ली थी. इंडस्ट्री में इनकी जोड़ी को लोग खूब पसंद भी करते थे. लेकिन किसी वजह से इनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और शादी के 3 साल बाद ही साल 2015 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए.

×