तो ये है नोरा फतेही के कोमल स्कि...

तो ये है नोरा फतेही के कोमल स्किन का राज, स्किन केयर रुटीन में जरूर शामिल करती हैं ये 4 चीजें (So This Is The Secret Of Nora Fatehi’s Soft Skin, These 4 Things Must Be Included In The Skin Care Routine)

किसी भी एक्ट्रेस का फिटनेस लोगों को जितना अट्रेक्टिव लगता है, उतना ही ब्यूटिफुल उनका स्किन भी होता है. अब ज़ाहिर सी बात है कि उन्हें ये स्किन गॉड से गिफ्ट में तो मिला नहीं है. यकीनन उसके लिए वो काफी ज्यादा मेहनत भी करती होंगी. स्किन को ग्लोइंग और स्पॉटलेस बनाए रखने के लिए जरूरी होता है कि आप उसकी देखभाल बाहर से तो करें ही, लेकिन अंदर से भी आप खुद को स्वस्थ बना कर रखें. बात करें नोरा फतेही की तो वो हमेशा ही फ्लॉलेस नज़र आती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके लिए वो बाहरी तौर पर क्या ऐसा खास करती हैं, कि उनका स्किन ग्लोइंग और बेदाग नज़र आता है? नहीं, तो चलिये इस आर्टिकल में हम आपको नोरा के स्किन रूटीन के बारे में बताते हैं, जिसे आप भी इस्तेमाल कर अपने स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐसे रखती हैं फेस को क्लीन – नोरा ने अनेकों इवेंट और इंस्टाग्राम के जरिये अपने स्किन केयर रुटीन के बारे में बताया है. वो हमेशा कोशिश करती हैं कि उनका स्किन फ्रेश रहे. जब भी वो अपने मेकअप को रिमूव करती हैं, तो अच्छी तरह से वो स्किन को क्लीन करती हैं. फेस को क्लीन करने के लिए नोरा अपना फेवरेट आर्गन माइल्ड फेस क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं. ये उनके स्किन को क्लीन तो करता ही है, साथ ही डर्ट फ्री भी रखता है. नोरा इस क्लींजर का यूज सुबह और शाम दोनों टाइम करती हैं.

ये भी पढ़ें: मलाइका की ये 5 बातें हर लेडीज को करती है इम्प्रेस (These 5 Things Of Malaika Impress Every Lady)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इस तरह से करती हैं फेस स्क्रब – नोरा अपने स्किन को डीप क्लीन करने और स्ट्रेस फ्री रखने के लिए ग्रीन टी युक्त फेस स्क्रब का यूज करती हैं. चुकी नोरा की स्किन जेनेटिकली काफी सॉफ्ट है इसलिए वो स्क्रबिंग के लिए क्रीम टेक्सचर वाले स्क्रब का यूज करना पसंद करती हैं. फेस को स्क्रब करने के लिए वो कम से कम 5 से 6 मिनट लगाती हैं. क्योंकि वो हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए स्क्रब करती हैं.

ये भी पढ़ें: कटरीना के डाइट प्लान को फॉलो कर आप भी पा सकते हैं टोन्ड फिगर (You Can Also Get Toned Figure By Following Katrina’s Diet Plan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ऐसे करती हैं स्किन को हाइड्रेट – नोरा मानती हैं कि स्किन का हाइड्रेट रहना काफी ज्यादा जरूरी होता है, क्योंकि अगर आपकी स्किन हाइड्रेट नहीं रहेगी तो आप बेवजह ही बूढ़े नज़र आते हैं. इसके लिए नोरा ग्रीन टी एंटी ऑक्सीडेंट मास्क का यूज करती हैं. इस मास्क का इस्तेमाल वो हफ्ते में एक से दो बार करती हैं. फेस पर इस मास्क को करीब 15 मिनट तक रखने के बाद साफ पानी से क्लीन कर लेती हैं. नोरा कहती हैं कि उनके हर ब्यूटि प्रोडक्ट में आर्गन ऑयल मेन इंग्रेडियंट्स होता है, जिसकी वजह से उनका स्किन हेल्दी बना रहता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सीरम जरूर यूज करती हैं – नोरा फतेही हर रोज टोनर का यूज करती हैं. टोनर से स्किन को साफ करने के बाद वो सीरम को अप्लाई करना नहीं भूलती हैं. नोरा के ब्यूटी प्रोडक्ट्स की सबसे खास बात ये है कि ये सारे नेचुरल इंग्रेडियंट से बने होते हैं.

ये भी पढ़ें: बॉडी शेमिंग को लेकर प्रियंका चोपड़ा का मैसैज हर एक्ट्रेस को कर सकता है प्रेरित (Priyanka Chopra’s Message About Body Shaming Can Inspire Every Actress)

इन सबके अलावा खुद को अंदर से फिट बनाए रखने के लिए वो रोजाना जमकर डांस करती हैं. ये उनके लिए मूड फ्रेशनल का काम करता है. और पानी खूब पीती हैं. स्किन को अंदर और बाहर से हेल्दी बनाए रखने के लिए अपने आहार में ज्यादा से ज्यादा लिक्विड पदार्थों और फलों का इस्तेमाल करती हैं. तो अगर आप भी अपने स्किन को हर तरह से हेल्दी बनाकर रखना चाहते हैं, तो नोरा फतेही के स्किन रूटीन को जरूर फॉलो करें.

×