मलाइका की ये 5 बातें हर लेडीज को...

मलाइका की ये 5 बातें हर लेडीज को करती है इम्प्रेस (These 5 Things Of Malaika Impress Every Lady)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग और खास पहचान रखने वाली मलाइका अरोड़ा एक अच्छी डांसर तो है हीं, साथ ही वो एक अच्छी मां भी हैं. भले ही अपने पति अरबाज खान से किसी कारण से उन्होंने डिवॉर्स ले लिया, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में वो हमेशा सक्केस की सीढ़ी चढ़ती ही रही हैं. मलाइका ने देशभर की महिलाओं के सामने कई तरह के मिसाल पेश किये हैं, जिससे कोई भी इम्प्रेस हुए बिना नहीं रह सकता. आज हम आपको मलाइका अरोड़ा के बारे में 5 ऐसी बातें बताएंगे, जिससे आप भी प्रभावित हो जाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

1. करियर के बीच में शादी – आमतौर पर आज की महिलाएं पहले अपना करियर बनाना चाहती हैं. उसके बाद ही शादी के बारे में सोचती हैं, ताकि उनके करियर में शादी के नाम का ब्रेकर न लगे. लेकिन मलाइका अरोड़ा ने इस सोच को अपने दिमाग में नहीं आने दिया. सिर्फ 25 साल की यंग एज में उन्होंने अरबाज खान से शादी कर ली. शादी के बाद भी वो अपने करियर को लेकर एक्टिव बनी रहीं.

ये भी पढ़ें: सलमान खान को लेकर लारा दत्ता ने किया खुलासा, बोलीं – आधी रात को करते हैं कॉल (Lara Dutta Disclosed About Salman Khan, Said – He Calls At Midnight)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

2. कम उम्र में बच्चे – जहां ज्यादातर महिलाओं की सोच ऐसी होती है, कि शादी कर ली तो कोई नहीं, बच्चे के बारे में वो जल्दी नहीं सोचेंगी, क्योंकि उन्हें अपना करियर बनाना है. लेकिन मलाइका ने यहां भी टफ डिसीजन लिया और शादी के बाद जल्द ही बच्चे की मां बन गईं. इसके बाद भी वो नहीं रुकीं. अपने करियर को लेकर पूरी तरह से फोकस्ड रहीं. ऐसा नहीं था कि करियर के चक्कर में उन्होंने फैमिली और बच्चे के साथ कोई कम्प्रोमाइज किया. लाइफ को लेकर स्टार्टिंग से ही उनकी एक ग्लैमरस अप्रोच थी, जिसके कारण वो आगे बढ़ती चली गईं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका ने फैमिली और बच्चे के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “जब मैंने शादी के बाद मां बनने का फैसला किया, तो इससे मेरी प्रोफेशनल लाइफ पर कोई फर्क नहीं पड़ा.” उन्होंने आगे कहा कि, “ये बाकी महिलाओं के लिए एक उदाहरण है. हालांकि मेरे आस पास के लोगों ने मुझे काफी कुछ कहा, लेकिन इससे मेरी जिंदगी पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा.”

ये भी पढ़ें: तो इसलिए दीपिका पादुकोण ने सलमान खान के साथ अब तक नहीं किया फिल्म, अब जाकर बताई असली वजह (So That’s Why Deepika Padukone Has Not Worked With Salman Khan Till Now, Now She Had Told The Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

3. डिवॉर्स का मुश्किल फैसला – लाइफ में आगे बढ़ने के लिए कई बार हमें मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं. जहां आज के समय में भी भारतीय समाज में तलाक की बात कोई छोटी बात नहीं होती, खासकर किसी महिला के लिए. ऐसे में शादी के कुछ साल बाद मलाइका ने अरबाज खान से तलाक लेने का डिसीजन लेकर हर किसी को चौंका दिया था. लेकिन अकेली रहकर भी उन्होंने अपने बच्चे की न सिर्फ अच्छी परवरिश की, बल्कि अपने करियर को उड़ान भी देती रहीं.

ये भी पढ़ें: बॉडी शेमिंग को लेकर प्रियंका चोपड़ा का मैसैज हर एक्ट्रेस को कर सकता है प्रेरित (Priyanka Chopra’s Message About Body Shaming Can Inspire Every Actress)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

4. खुद को फिट रखने का जुनून – मलाइका अरोड़ा जिनता अपने डांस मूव्स के लिए फेमस हैं, उससे कहीं ज्यादा अब वो अपने फिटनेस को लेकर पॉपुलर हैं. उम्र के इस पड़ाव पर भी उनका फिटनेस हर किसी को इम्प्रेस करता है. फिटनेस के लिए उनका क्रेज ही है, जो उन्हें हर किसी का फेवरेट बनाता है.

ये भी पढ़ें: OMG: तो इसलिए अक्षय कुमार को राखी बांधना चाहती थीं कटरीना कैफ (OMG: So That’s Why Katrina Kaif Wanted To Tie Rakhi To Akshay Kumar)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

5. मलाइका का कॉन्फिडेंस – सफलता की पहली सीढ़ी होती है खुद के ऊपर कॉ्न्फीडेंस, जो मलाइका में भर भर के है. उनके सेल्फ कॉन्फिडेंस का ही कमाल है, कि वो अपनी लाइफ को इतने बिंदास तरीके से जीती हैं. इतना ही नहीं मलाइका के कॉन्फिडेंस का ही कमाल है कि ट्रोलर्स हो या फिर कोई और, सबकी बातों को दरकिनार करते हुए, खुलेआम अपने से उम्र में काफी छोटे लड़के से इश्क फरमाने की हिम्मत भी रखती हैं.

ये भी पढ़ें: कटरीना के डाइट प्लान को फॉलो कर आप भी पा सकते हैं टोन्ड फिगर (You Can Also Get Toned Figure By Following Katrina’s Diet Plan)

×