कैंसर सर्वाइवर का बोझ लेकर घूमना नहीं चाहतीः सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre On Her Cancer Battle, Says It’s Not A Badge She Wants To Wear And Move Around)

यह तो हम सभी जानते हैं कि सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) कैंसर (Cancer) जैसी बीमारी से जंग लड़ रही हैं. पिछले साल सोशल मीडिया पर कैंसर की खबर शेयर करने बाद सोनाली इलाज (Treatment) के लिए न्यू यॉर्क (New York) चली गई थीं. कुछ महीने वहां बिताने के बाद वे भारत आईं हैं. यहां वे अलग-अलग इवेंट्स व शो में शामिल होकर आम लोगों अपनी जंग के बारे लोगों को अवगत कराती हैं. हाल ही में ऐसे ही इंवेट में शामिल होने जयपुर पहुंचीं. वहां उन्होंने कैंसर के बाद अपनी ज़िंदगी में आए बदलावों पर बात की.

Sonali Bendre

उस इवेंट पर सोनाली बेंद्रे की तुलना मनीषा कोइराला से किया गया. इस पर कमेंट करते हुए सोनाली ने कहा कि वे कैंसर सर्वाइवर का रोल कभी नहीं करेंगी. आपको बता दें कि मनीषा कोइराला को भी कैंसर था. उन्होंने फिल्म संजू में कैंसर पीड़ित नर्गिस दत्त का किरदार निभाया था. इस बारे में बोलते हुए सोनाली ने कहा, ” मनीषा ने कैंसर मुक्त होने के बाद कमबैक किया था, लेकिन मैॆ अभी तक कैंसर मुक्त नहीं हुई हूं. मेरी जर्नी थोड़ी अलग है. मुझे नहीं लगता कि मैं कभी कैंसर सर्वाइवर का रोल करूंगी. मैं कैंसर सर्वाइवर का बोझ लेकर घूमना नहीं चाहती. मैं उन मुश्किल दिनों को  दोबारा याद नहीं करना चाहती. मैं आगे बढ़ना चाहती हूं. मैं इस बारे में बात इसलिए करती हूं ताकि लोगों में जागरुकता आ सके. मैं कोई डॉक्टर या वैज्ञानिक नहीं हूं, लेकिन अगर लोगों को इस बारे में बताकर थोड़ा अवेयरनेस फैला सकूं तो मुझे अच्छा लगेगा. ”

Sonali Bendre

इस इंवेट में सोनाली ने यह भी बताया कि बाल निकालना उनके लिए सबसे बुरा अनुभव था. उन्होंने कहा कि मेरे बाल हमेशा से स्ट्रेट थे. लेकिन अब मेरे नए उगे बाल थोड़े कर्ली हैं. मैं अपनी लाइफ के सेकेंड राउंड में मेरे बाल थोड़े कर्ली उग रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें वैसे ही रखना चाहती हूं . मैं अब परफेक्शन नहीं चाहती.”

Sonali Bendre
आपको बता दें कि सोनाली बेंद्रे ने 2002 में गोल्डी बहल से शादी की थी और उनका एक बेटा भी है. अपने बेटे से कैंसर की खबर शेयर करना कितना मुश्किल था, इस बारे में बोलते हुए सोनाली ने बताया,” मैंने और गोल्डी ने महसूस किया कि वो हमारी ज़िंदगी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और जब हमारे जीवन में इतना बड़ा तूफान आया है तो उसे इस बारे में बताना बहुत ज़रूरी है. इसके अलावा मेरा अपना भी एक स्वार्थ था. मुझे यह पता था कि मैंने कितने समय तक ज़िंदा रह पाउंगी इसलिए मैं अपना ज़्यादा से ज़्यादा समय उसके साथ बिताना चाहती थी.” इसके पहले एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में सोनाली बेंद्र ने बताया था कि जब मुझे बाल कटवाने के लिए कहा गया तो मुझे बहुतों से सलाह दी कि मैंने पुराने बालों को रख लूं और उसी से बिग बनवा हूं, लेकिन मैं पुराने बाल नहीं चाहती थी. मैं उससे छुटकारा पाना चाहती थीं.”

ये भी पढ़ेंः सनी लियोनी ऐसे करती हैं ट्रोलर्स से डील (Sunny Leone Opens Up About Trolls On Arbaaz Khan’s Chat Show)