श्रीदेवी नहीं बनाना चाहती थीं जा...

श्रीदेवी नहीं बनाना चाहती थीं जाह्नवी को एक्ट्रेस, अपनी बेटी के लिए दिवंगत अभिनेत्री ने सजाए थे ये सपने (Sridevi Didn’t Want Janhvi to be an Actress, She had This Dream for Her Daughter)

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी आज भले ही इस जहां में नहीं हैं, लेकिन वो अपने फैन्स के दिलों में आज भी ज़िंदा हैं. हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. अब उनकी बड़ी बेटी जान्हवी कपूर भी अपनी मां के नक्शे कदम पर चलते हुए फिल्मी दुनिया में अपना एक अलग मुकाम बनाने की कोशिश कर रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि जाह्नवी कपूर ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. हालांकि श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी जाह्नवी कपूर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें, क्योंकि उन्होंने अपनी बेटी के लिए कुछ और ही सपने संजोए थे.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी मां श्रीदेवी के निधन के बाद फिल्म ‘धड़क’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली जाह्नवी कपूर 25 साल की हो गई हैं. जाह्नवी की डेब्यू फिल्म में उनकी एक्टिंग की दर्शकों ने काफी सराहना की और इसके बाद भी उन्हें कई फिल्मों में देखा जा चुका है, जिनमें दर्शकों ने जाह्नवी के हर अंदाज़ को काफी पसंद किया है. बोनी कपूर और श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर को वैसे तो बचपन से ही एक्टिंग में काफी दिलचस्पी थी, लेकिन श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक्ट्रेस बनें. यह भी पढ़ें: जान्हवी कपूर को पापा बोनी कपूर ने इस खास अंदाज में किया बर्थडे विश, स्पेशल नोट लिखकर बताईं जाह्नवी की स्पेशल क्वालिटीज(Dad Boney Kapoor Wishes Janhvi Kapoor Happy Birthday, Lists All Her Best Qualities)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, श्रीदेवी चाहती थीं कि उनकी बेटी जाह्नवी पढ़ लिखकर डॉक्टर बनें, लेकिन जाह्नवी की किस्मत में एक्ट्रेस बनना ही लिखा था, लिहाजा उनकी किस्मत उन्हें फिल्म इंडस्ट्री तक खींच ही लाई. इसके साथ ही श्रीदेवी ने अपनी एक फिल्म के किरदार पर जाह्नवी का नामकरण किया था. आपको बता दें कि श्रीदेवी ने अनिल कपूर और उर्मिला मातोंडकर के साथ फिल्म ‘जुदाई’ में काम किया था, जिस वक्त वो इस फिल्म में काम कर रही थीं, उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रीदेवी ने फिल्म ‘जुदाई’ में उर्मिला मातोंडकर के किरदार जाह्नवी के नाम पर ही अपनी बेटी का नाम जाह्नवी रखा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं और बोनी कपूर से शादी के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने जाह्नवी को जन्म दिया था. कहा जाता है कि श्रीदेवी यह नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी उनकी तरह एक्ट्रेस बनें.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रीदेवी का सपना था कि वो अपनी बेटी को डॉक्टर बनाएं. हालांकि बचपन से ही जाह्नवी की दिलचस्पी एक्टिंग में थी, इसलिए बोनी कपूर ने श्रीदेवी को समझाया कि वो अपनी बेटी को एक्टिंग करने की परमिशन दें, तब जाकर श्रीदेवी ने बेटी को एक्टिंग करने की परमिशन दे दी. यह भी पढ़ें: सोनाक्षी सिन्हा फंसी कानूनी पचड़े में, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है पूरा मामला?(Sonakshi Sinha Lands in Legal Trouble, Non-bailable warrant issued against her)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, जाह्नवी कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जाह्नवी ने ‘गुंजन सक्सेना’, ‘रूही’, ‘घोस्ट स्टोरीज़’ जैसी फिल्मों में काम किया है. दर्शकों ने हर फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया. अब जाह्नवी जल्द ही फिल्म ‘मिली’ में नज़र आने वाली हैं, जिसे उनके पिता बोनी कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

×